विज्ञापन

बेहतरीन एक्टिंग और शानदार स्क्रीनप्ले है फिल्म ‘तलवार’ की जान

Onkar Kulkarni

Oct 02, 2015, 11:43 AM IST

डायरेक्टर मेघना गुलजार की फिल्म ‘तलवार’ एक मर्डर मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म है।

Movie review of Irrfan khan konkona sen sharma starr talwar
  • comment
मुंबई. ये फिल्म साल 2008 में नोएडा में हुए डबल मर्डर केस पर बेस्ड है, जहां एक टीनएज लड़की और घर के नौकर के मर्डर के आरोप में लड़की के माता-पिता को दोषी बताया गया। फिल्म में इरफान खान, कोंकणा सेन शर्मा, नीरज काबी, शोहम शाह और तब्बू अहम रोल में हैं।
‘फिलहाल’, ‘जस्ट मैरिड’ और ‘दस कहानियां’ जैसी फिल्मों के बाद मेघना की ‘तलवार’ देखकर आप हैरान रह जाएंगे, क्योंकि ये उनके जॉनर से बिल्कुल अलग है। फिल्म की जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम है और इसका पूरा क्रेडिट फिल्म के शानदार स्क्रीनप्ले को जाता है जिसे प्रोड्यूसर विशाल भारद्वाज ने खुद लिखा है।
फिल्म के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इस मर्डर केस में किसी को सीधे तौर पर दोषी नहीं बताया गया है इसकी बजाय डायरेक्टर ने ऑडियंस को सोचने के लिए तीन अलग-अलग नजरिए दिए हैं। जिससे वो इस बात का अंदाजा लगा सके कि असल में क्या हुआ होगा। इसमें एक नजरिया नोएडा पुलिस का है, तो दूसरा सीआईडी टीम का और तीसरा नई सीआईडी टीम का।
एक्टिंग
अगर बात करे एक्टिंग की पुलिस ऑफिसर के रोल में इरफान खान और दोषी माता-पिता के किरदार में नीरज काबी और कोंकणा सेन शर्मा ने बेहतरीन एक्टिंग की हैं। छोटे से कैमियो रोल में तब्बू ने भी अच्छा काम किया है।
म्यूजिक
विशाल भारद्वाज की दूसरी फिल्मों की तरह इस फिल्म का म्यूजिक भी उन्होंने खुद दिया है। हालांकि फिल्म में गानो की ज्यादा गुजाइंश नहीं थी लेकिन जितना भी म्यूजिक है, वो फिल्म के हिसाब से अच्छा है।
‘तलवार’ के रुप में दर्शकों को काफी समय बाद एक अच्छी फिल्म देखने के लिए मिली है इसलिए इस फिल्म को देखना मत भूलियेगा।

X
Movie review of Irrfan khan konkona sen sharma starr talwar
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन