--Advertisement--

Movie Review: आर... राजकुमार

इस फिल्म में भी आपको ठीक उसी तरह के प्लॉट, एक्शन और रोमांस के सीन देखने को मिलेंगे जैसी आप आज से पहले सैकड़ो बार देख चुके हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2013, 01:35 AM IST
Movie Review R...Rajkumar
यदि आपको रोज एक ही तरह के डिश खाने में मिले तो आपको कैसा लगेगा? आप शुरू में एक दो बार तो इसे पसंद कर सकते हैं, मगर कुछ दिन बाद आप इससे बोर और इरिटेट हो जाएंगे। लगभग हर दूसरे हफ्ते बॉलीवुड फिल्ममेकर एक ही टेस्ट की फिल्में परोस रहे हैं जिसमें दिमाग लगाने की कोई जरूरत नही है। कुछ इसी तरह की फिल्म है इस हफ्ते रीलीज हो रही फिल्म आर...राजकुमार। इस फिल्म में भी आपको ठीक उसी तरह के प्लॉट, एक्शन और रोमांस के सीन देखने को मिलेंगे जैसी आप आज से पहले सैकड़ो बार देख चुके हैं।
आर...राजकुमार में किसी सरप्राइज एलिमेंट का ना होना निराश करने का सबसे बड़ा कारण है। कोई भी आसानी से पूरी फिल्म की भविष्यवाणी कर सकता है कि इसके आगे के सीन क्या होंगे। वैसे इस फिल्म के लिए प्रभुदेवा को ब्लेम भी नहीं किया जा सकता हैं क्योंकि वह इससे पहले अक्षय कुमार के साथ ऐसी ही एक ऐसी ही फिल्म 'राउडी राठौर' बना कर 100 करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुके हैं।
प्रभुदेवा की अन्य फिल्मों की तरह ही इस फिल्म में भी साउथ का पूरा टच देखने को मिलता हैं। तेजी से आगे बढ़ती फिल्म, क्वर्की आइटम नंबर और एक ऐसा हीरो जो किसी को भी मार सकता है, ऐसी सभी चीजें इसमें आपको देखने को मिलेगी।
फिल्म एक गांव के सेट पर आधारित है जहां दो ड्रग माफिया खुद को पूरे क्षेत्र का किंग बनाने के लिए एक दूसरे को मारने के लिए लड़ रहे हैं। फिल्म में राजकुमार की भूमिका में शाहिद कपूर इनमें से एक माफिया के लिए काम करता है, जो बहुत ही बहादुर है और एक बार में 100 से ज्यादा गुंडो को मार सकता है। हालांकि वह एक दूसरे माफिया कि भतीजी के प्यार में भी पड़ जाता है।
फिल्म में दूसरी निराश करने वाली चीज है इसकी कॉमेडी। फिल्म में डॉयरेक्टर ने लोगों को हंसाने की पूरी कोशिश की है लेकिन वह इसमें पूरी तरह से फेल हो गए। फिल्म के कुछ अन्कन्विन्सींग सीन्स भी हैं, जो कई बार दर्शकों की परीक्षा लेते हैं जो आपको कुछ ज्यादा ही अजीब लग सकते हैं।
एक दुबले पतले शरिर के साथ शाहिद कपूर इस भूमिका के कुछ अजीब से दिख रहे हैं। कुछ सीन तो विश्वास करने लायक नहीं है, जिसमें एक दुबला पतला लड़का अपने से तीन गुना ज्यादा शक्तिशाली गुंडे को पीट रहा है। फिल्म में उनके परफॉर्मेंस को देख कर कहा जा सकता है कि वह इससे अच्छा भी कर सकते थे।
सोनाक्षी सिन्हा लगभग हर फिल्म में अपनी पहली फिल्म दबंग की ही तरह का किरदार निभा रही ही हैं। अब वक्त आ गया है कि वह अपने किरदार में कुछ प्रयोग करें नहीं तो वह कुछ फिल्मों की ही वंडर बन कर रह जाएंगी।
सोनू सुद ने अपने अभिनय से जरूर प्रभावित किया है। वह विलेन के रूप में डॉयरेक्टरों की पहली पसंद बनते जा रहे हैं।
इस फिल्म की म्यूजिक काफी इंप्रेसिव है और आपके प्ले लिस्ट में कुछ दिनों तक रहने की क्षमता रखता है। 'गंदी बात' औऱ 'साड़ी के फॉल सा' पहले से ही यंगस्टर के बीच में अपनी जगह बना चुके हैं। फिल्म में बहुत सारे गाने ऐसे भी हैं, जो सिर्फ फिल्म की लेंग्थ बढ़ाने के लिए हैं।
हालांकि, यदि आप नो ब्रेनर फिल्म के बड़े फैन हैं तो हम आपको सजेस्ट करेंगे कि आप आर...राजकुमार फिल्म देखें।
X
Movie Review R...Rajkumar
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..