--Advertisement--

Movie Review: प्यार से नफरत तक की कहानी है 'फैन'

मनीष शर्मा ने 'बैंड बाजा बारात' और 'शुद्ध देसी रोमांस' जैसी फिल्मों को डायरेक्ट करने के बाद अब शाहरुख खान को अपनी फिल्म 'फैन' में डायरेक्ट करते हुए नजर आए हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 15, 2016, 12:00 PM IST
Movie Review: Shah Rukh Khan Starrer 'Fan'
क्रिटिक रेटिंग 3/5
स्टारकास्ट
शाहरुख खान , वलुश्चा डिसूजा, दीपिका अमीन,
योगेन्द्र टिकू, सयानी गुप्ता, श्रिया पिलगांवकर
डायरेक्टर मनीष शर्मा
प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा
म्यूजिक विशाल-शेखर
जॉनर थ्रिलर
शाहरुख खान स्टारर 'फैन' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। कहानी एक सुपरस्टार और उनके सबसे बड़े फैन की दीवानगी पर बेस्ड है।
कहानी:
खुद को सुपरस्टार आर्यन खन्ना (शाहरुख खान) का सबसे बड़ा फैन बताने वाला गौरव चांदना (शाहरुख खान), दिल्ली में एक साइबर कैफे चलाता है। मोहल्ले के लोग उसे जूनियर आर्यन खन्ना बुलाते है। इसके अलावा, वह सोसाइटी में होने वाले एक कॉम्पिटिशन में आर्यन खन्ना की एक्टिंग करता है। ऐसे ही एक कॉम्पिटिशन में उसे प्राइज के रूप में 20 हजार रुपए मिलते हैं। इन पैसों को लेकर वह आर्यन के 48वें बर्थडे पर बिना टिकट ट्रेन से मुंबई जाता है। मुंबई में गौरव उसी होटल और रूम में रुकता है, जहां पहली बार आर्यन खन्ना ठहरा था।हालांकि, इस दौरान उसकी मुलाकात आर्यन से नहीं हो पाती है।
कहानी में ट्विट्स तब आता है जब गौरव, आर्यन के लिए एक न्यू कमर एक्टर सिड कपूर को पीटता है। उससे जबरदस्ती आर्यन के लिए सॉरी बुलवाता है और वीडियो बनाकर फेसबुक पर शेयर कर देता है। सबको लगता है कि यह वीडियो आर्यन खन्ना ने ही बनवाया है। इसी वजह से यह मीडिया और फैन्स के बीच चर्चा का विषय बन जाता है। आर्यन को जब इसकी भनक लगती है, तो वह गौरव को अरेस्ट करवा देता है। यहीं से शुरू होती है एक सुपरस्टार और उसके सबसे बड़े फैन के बीच जंग। इस जंग में किसकी हार और किसकी जीत होती है। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।
एक्टिंग
आर्यन खन्ना और गौरव का रोल शाहरुख ने बखूबी निभाया है। लुक से लेकर लहजे तक बेहतरीन अंदाज में शाहरुख ने काम किया है। वहीं, बाकी स्टार्स का फिल्म में कोई काम नहीं है।
डायरेक्शन
फिल्म का डायरेक्शन ठीकठाक है। फिल्म का फर्स्ट हाफ कुछ स्लो है तो वहीं सेकंड हाफ काफी लम्बा है।अलग-अलग जगहों की लोकेशन्स इसमें चार चांद भी लगाती है। मुंबई, क्रोएशिया, लंदन और दिल्ली में फिल्माए गई इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी भी कमाल की है, जिसके लिए मनु आनंद बधाई के पात्र हैं। साथ ही स्क्रीनप्ले भी कमाल का है।
म्यूजिक

फिल्म का इकलौता सॉन्ग 'जबरा फैन' शुरुआत से ही दर्शकों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। हालांकि, यह सॉन्ग फिल्म में दिखाया नहीं गया है। यह शाहरुख की सॉन्गलैस फिल्म है। इसका बैकग्राउंड स्कोर भी ठीक-ठाक है।
देखें या नहीं...?
फिल्म की कहानी रियलिटी से काफी दूर नजर आती है। सेकंड हाफ थोड़ा बड़ा है, जिसमें कहानी लंदन से होकर मुंबई और दिल्ली तक पहुंचती हैं। इसे और बेहतर तरह का अंजाम दिया जा सकता था। वैसे, अगर आप शाहरुख खान के जबरा फैन हैं, तो ये फिल्म देख सकते हैं।
X
Movie Review: Shah Rukh Khan Starrer 'Fan'
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..