विज्ञापन

MOVIE REVIEW: शोले 3D / MOVIE REVIEW: शोले 3D

dainik bhaskar.com

Jan 04, 2014, 04:27 PM IST

'शोले' बॉलीवुड में अब तक बनने वाली सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है।

movie review sholey 3D
  • comment
'शोले' बॉलीवुड में अब तक बनने वाली सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है। 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म को जो लोग बड़े पर्दे पर देखने से चूक गए थे, उनके लिए इससे अच्छा समय कोई हो ही नहीं सकता है, क्योंकि अब ये फिल्म 3D में रिलीज हो गई है। वैसे, इस बार की फिल्म में अलग से तो कुछ नहीं जोड़ा गया है, लेकिन इसे 3D में बदला जाना ही कोई छोटी बात नहीं है। ये फिल्म 3 घंटे से ज्यादा की थी। ऐसे में टेक्नीशियन्स के सामने इसके 2 लाख 85 हजार से ज्यादा फ्रेम्स को 3D में बदलना बड़ी चुनौती थी।
वैसे, एक बात तो माननी पड़ेगी कि 'शोले' का जादू अब भी बरकरार है और पुराने लोगों के साथ-साथ युवा पीढ़ी भी फिल्म देखने को लेकर काफी उत्साहित है। 'शोले' के बारे में सबसे अच्छी बात ये है कि इसे आप चाहें जितनी बार भी देख लें, लेकिन फिर भी आपका मन नहीं भरेगा। इस समय जो लोग 'शोले' देखने जा रहे हैं, उनमें से अधिकतर का तो 1975 में जन्म भी नहीं हुआ होगा, लेकिन फिर भी सभी बहुत ही रुचि से इसे देख रहे हैं।
जय-वीरू की दोस्ती, ठाकुर का बदला और असरानी की कॉमेडी को लोग दशकों बाद भी नहीं भूल पाए हैं। इसके अलावा, गब्बर की हंसी तो आज तक कोई भी कलाकार कॉपी नहीं कर पाया है। वैसे इस फिल्म को 3D में रिलीज करने का एकमात्र उद्देश्य युवाओं को इसकी तरफ आकर्षित करना था। फिल्म की कहानी बिल्कुल पहले जैसी है, लेकिन इसे देखने का अनुभव जरूर नया होगा।
आज-कल के दर्शकों को इस फिल्म की अवधि ज्यादा लग सकती है, क्योंकि इसे इसके ऑरिजनल टाइम स्लॉट में ही रिलीज किया गया है जो लगभग साढ़े तीन घंटे का है। अब देखना ये है कि इतने खर्चे के बाद 3D में बनी 'शोले' कितनी कमाई कर पाती है?

X
movie review sholey 3D
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन