Movie Review : पॉलिटिक्स और लव स्टोरी की खिचड़ी है \'शोरगुल\' / Movie Review : पॉलिटिक्स और लव स्टोरी की खिचड़ी है 'शोरगुल'

dainikbhaskar.com

Jul 01, 2016, 10:41 AM IST

'शोरगुल' एक पॉलिटिकल ड्रामा बेस्ड फिल्म है, जिसे प्रणव कुमार सिंह और जीतेंद्र तिवारी ने डायरेक्ट किया है।

Movie Review Shorgul
क्रिटिक रेटिंग 2/5
डायरेक्टर प्रणव कुमार सिंह/जीतेंद्र तिवारी
स्टार कास्ट जिम्मी शेरगिल, आशुतोष राणा, संजय सूरी, नरेंद्र झा, एजाज खान, सुहा गोजेन
प्रोड्यूसर स्वतंत्र विजय सिंह, व्यास वर्मा
म्यूजिक डायरेक्टर ललित पंडित
जॉनर पॉलिटिकल ड्रामा
पॉलिटिक्स के इर्द गिर्द अक्सर फिल्में बनाई जाती हैं, इस बार प्रणव कुमार सिंह/जीतेंद्र तिवारी की जोड़ी ने यह काम किया है। आइए जानते हैं आखिर कैसी है यह फिल्म-

कहानी...
यह कहानी उत्तर प्रदेश के पास स्थित मलीहाबाद की है, जहां के चौधरी (आशुतोष राणा) की बात गांव के लोग काफी मानते हैं। वहीं गांव के विधायक ओम भैया (जिम्मी शेरगिल) का रुझान सिर्फ हिन्दू लोगों के प्रति अच्छा रहता है लेकिन मुस्लिम धर्म के लोगों से मन मुटाव बना के रखता है। ओम की भरपूर कोशिश रहती है कि हिन्दू-मुस्लिम के बीच दंगे हों, जिसका फायदा उनके वोट बैंक के लिए हो। वहीं फिल्म में सलीम (हितेन तेजवानी) और जैनाब (सुहा गोजेन) के बीच निकाह की बात होती है लेकिन सलीम को जैनाब और उसके बचपन के दोस्त राघव (अनिरुद्ध दवे) के बीच की दोस्ती अच्छी नहीं लगती। इसी बीच सिलसिलेवार घटनाओं में राघव की मौत हो जाती है। राघव दरअसल चौधरी का बेटा होता है, और उसकी मौत को ओम भैया के लोग कैश करना चाहते हैं, जिसकी वजह से दंगे होते हैं, और अंततः फिल्म में एक निष्कर्ष निकलता है, जिसे आप थिएटर में ही जाकर पता कर सकते हैं।

डायरेक्शन...
फिल्म का डायरेक्शन कमाल का है लेकिन कहानी काफी घिसी-पीटी सी नजर आती है। फर्स्ट हाफ में कहानी को स्टेबलिश करने में वक्त लग जाता है, जिसका परिणाम फिल्म को सेकंड हाफ में अंजाम देने में भुगतना पड़ता है। हालांकि लोकशन्स अच्छी हैं और शूटिंग के दौरान आप कहीं-कहीं कनेक्ट भी करते हैं।

स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस...
आशुतोष राणा और जिम्मी शेरगिल ने उम्दा प्रदर्शन किया है। एक्ट्रेस सुहा गोजेन ने भी बेहतरीन एक्टिंग की है, वहीं बाकी किरदारों ने भी अच्छा काम किया है। कई सारे ऐसे किरदार हैं, जिनको पूरी तरह से कैश नहीं किया जा सका है। नरेंद्र झा, संजय सूरी और दीपदास राणा के रोल और भी बेहतर हो सकते थे। एजाज खान ने भी काफी अच्छी एक्टिंग की है।

फिल्म का म्यूजिक...
फिल्म का म्यूजिक अच्छा है, कव्वाली के साथ-साथ रोमांटिक और इमोशनल गीत भी फिल्म को सजाते हैं।

देखें या नहीं...
पॉलिटिकल ड्रामा पसंद है, तो एक बार ट्राई कर सकते हैं।
X
Movie Review Shorgul
COMMENT