रिव्यूज़

--Advertisement--

Movie Review: कंप्लीट फैमिली पैकेज है 'द जंगल बुक'

ये फिल्म आपको जरूर पसंद आएगी। पूरे परिवार और खास तौर से बच्चों के साथ इस फिल्म का लुत्फ उठा सकते हैं।

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2018, 01:47 PM IST

क्रिटिक रेटिंग 3.5 /5
स्टार कास्ट नील सेठी
डायरेक्टर जॉन फेवरोऊ
प्रोड्यूसर जॉन फेवरोऊ, ब्रिघम टेलर
म्यूजिक डायरेक्टर जॉन डैबने
जॉनर फैंटेसी-एडवेंचर

'आयरन मैन' और 'आयरन मैन 2 ' जैसी फिल्मों को डायरेक्ट करने के बाद अब डायरेक्टर जॉन फेवरोऊ ने रुडयार्ड किपलिंग की बुक पर बेस्ड फिल्म 'द जंगल बुक' बनायी है। आखिर कैसी है यह फिल्म, आइए जानते हैं।

कहानी...

फिल्म की कहानी एक इंसान के बच्चे 'मोगली' (नील सेठी) की है, जो जंगल में अपने जिंदगी के लिए संघर्ष करता हुआ नजर आता है, कुछ जानवर उसके साथ है तो कुछ उसके खिलाफ नजर आते हैं, इस पूरे एडवेंचर ट्रिप को करीब 1 घंटे और 46 मिनट में दिखाया गया है।

फिल्म की कहानी वही है जो हमेशा से चलती चली जा रही है। जंगल का राजा शेर खान मोगली को नापसंद करता है और हर तरह से उसे जंगल से भगाना चाहता है, लेकिन मोगली भी बघीरा, बलु और बाकी जानवरों के साथ इसी जंगल में रहने के लिये संघर्ष करता है।

डायरेक्शन...

जॉन ने एनिमेशन और सही डायरेक्शन की बदौलत एक अच्छी फिल्म बनायी है जो एक विजुअल ट्रीट की तरह सामने आती है और सबसे अच्छी बात है की आप पूरी कहानी से खुद को कनेक्टेड फील करते हैं।

परफॉर्मेंस...

फिल्म में एक ही लाइव कैरेक्टर है जिसका नाम 'मोगली' है और नील सेठी ने इस किरदार को बहुत ही अच्छे ढंग से निभाया है। फिल्म देखते हुए आप मोगली से इमोशनली अटैच हो जाएंगे और उसे अपने ही घर का मेंबर समझने लगेंगे।

अगर आप इस फिल्म को इंग्लिश में देखें तो आपको एक से बढ़कर एक हॉलीवुड स्टार्स जैसे बिल मरे, बेन किंग्सले, इदरिस एल्बा, लुपिता न्योंगो की आवाज सुनने को मिलेगी। दूसरी तरफ हिंदी वर्जन में नाना पाटेकर एक बार फिर से शेर खान की आवाज देते हुए नजर आएंगे। नाना के अलावा प्रियंका चोपड़ा, इरफ़ान खान और ओम पूरी भी आपको पूरी फिल्म में सुनाई देंगे। ओम पूरी, बघीरा के रूप में नरेटर के साथ-साथ अहम किरदार को आवाज देते हुये नजर आते हैं। बलू के किरदार को पंजाबी स्टाइल में आवाज देते हुये इरफान खान आपको बहुत हंसाएंगे।

फिल्म का म्यूजिक...

जॉन डैबने ने फिल्म का म्यूजिक इसके फ्लो के हिसाब से दिया है। जो आपको पसंद आएगा।

देखें या नहीं...

ये फिल्म आपको जरूर पसंद आएगी। पूरे परिवार और खास तौर से बच्चों के साथ इस फिल्म का लुत्फ उठा सकते हैं।

X