विज्ञापन

Movie Review: धोनी को पर्दे पर हूबहू उतारने में कामयाब रहे हैं सुशांत / Movie Review: धोनी को पर्दे पर हूबहू उतारने में कामयाब रहे हैं सुशांत

dainikbhaskar.com

Sep 30, 2016, 10:35 AM IST

इंडियन टीम के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की लाइफ में बनीं बायोपिक फिल्म 'एमएस धोनी द अनटोल्ड' स्टोरी में उनकी प्रोफेशनल के साथ पर्सनल लाइफ भी दर्शकों को देखने को मिलेगी।

'M.S. Dhoni: The Untold Story'
  • comment

क्रिटिक रेटिंग

2.5/5

स्टार कास्ट

सुशांत सिंह राजपूत, अनुपम खेर, भूमिका चावला, दिशा पाटनी, कियारा आडवाणी

डायरेक्टर

नीरज पांडे

प्रोड्यूसर

अरुण पांडे

म्यूजिक डायरेक्टर

अमाल मलिक, रोचक कोहली

जॉनर

स्पोर्ट्स बायोपिक

स्टोरी:

कहानी शुरू होती है रांची से, जहां माही उर्फ महेंद्र सिंह धोनी (सुशांत सिंह राजपूत) का जन्म हुआ। स्कूलिंग डेज में माही फुटबॉल खेलना पसंद करता है। लेकिन इसी बीच उसे स्कूल की टीम से विकेट कीपिंग करने का मौका मिलता है। यहां से उसकी क्रिकेट जर्नी शुरू होती है। माही की ख्वाहिश क्रिकेटर बनने की हैं, लेकिन उनके पिता (अनुपम खेर) चाहते हैं कि वे सरकारी नौकरी कर सेटल हो जाएं। छठे नंबर पर बैटिंग करने वाले माही कैसे ओपनिंग बैट्समैन बन जाते हैं। कैसे सिलेक्शन होने के बावजूद उनके हाथ से दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट निकल जाता है? कैसे टीसी की नौकरी करते-करते वे डिप्रेशन में जाने लगते हैं और कैसे महेंद्र सिंह धोनी इंडिया को वर्ल्डकप जिताते हैं? इन सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन:

नीरज पांडे 'अ वेडनेस डे', 'स्पेशल 26' और 'बेबी' को डायरेक्ट कर चुके हैं और तीनों फिल्मों के लिए उनकी सराहना की गई। लेकिन 'एम एस धोनी : द अनटोल्ड' स्टोरी में उनका डायरेक्शन फीका नजर आता है। फिल्म में कई सीन जबरदस्ती डाले गए हैं। कई डायलॉग्स को रिपीट किया गया है। धोनी के बचपन को उन्होंने काफी अच्छे से दिखाया है। लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, वैसे-वैसे कई जगह इसमें बनावटीपन नजर आने लगता है।

एक्टिंग:

सभी एक्टर्स ने अपने हिस्से के रोल को बखूबी निभाया है। खासकर सुशांत धोनी के रोल में एकदम फिट बैठे हैं। कहना गलत नहीं होगा कि धोनी की स्टाइल को उन्होंने बखूबी पर्दे पर उतारा है। धोनी के पिता के रोल में अनुपम खेर और पत्नी साक्षी के रोल में कियारा आडवाणी का काम भी तारीफ के काबिल है। दिशा पाटनी का ज्यादा रोल नहीं है, लेकिन जितना है, उसे उन्होंने खूबसूरती के साथ प्ले किया है।

म्यूजिक:


फिल्म के गाने और बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है। अमाल मलिक और रोचक कोहली के गाने पहले से ही पसंद किए जा रहे हैं। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बेहतरीन है।

देखें या नहीं?

अगर आप सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग के कायल हैं और महेंद्र सिंह धोनी की लाइफ में इंटरेस्ट रखते हैं तो एक बार यह फिल्म देख सकते हैं।

X
'M.S. Dhoni: The Untold Story'
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन