--Advertisement--

Movie Review: अच्छी बायोपिक का है इंतजार तो निराश नहीं करेगी 'नीरजा'

'नीरजा' एक क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जो सच्ची घटना पर आधारित है।

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2016, 11:32 AM IST
Movie Review: Neerja

क्रिटिक रेटिंग

3/5

स्टार कास्ट

सोनम कपूर, शबाना आजमी, शेखर रवजियानी

डायरेक्टर

राम माधवानी

प्रोड्यूसर

अतुल कासवेकर, शांति शिवराम मैनी, ब्लिंग अनप्लग्ड और फॉक्स स्टार स्टूडियो

म्यूजिक डायरेक्टर

विशाल खुराना

जॉनर

क्राइम थ्रिलर

डायरेक्टर राम माधवानी की फिल्म 'नीरजा' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। रियल इंसिडेंट पर बेस्ड इस फिल्म में सोनम कपूर, शबाना आजमी और शेखर रवजियानी ने अहम किरदार प्ले किए हैं। क्या है फिल्म की कहानी...
फिल्म की कहानी नीरजा (सोनम कपूर) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो Pan Am 73 फ्लाइट में हेड पर्सर है। 5 सितंबर 1986 को इस फ्लाइट को कराची एयरपोर्ट पर चार आतंकवादियों द्वारा हाईजैक कर लिया जाता है। इस दौरान नीरजा कॉकपिट में बैठे पायलट को फ्लाइट के हाइजैक होने के बारे में इन्फॉर्म कर देती है और वे वहीं से बाहर निकल जाते है। इधर, आतंकी चेतावनी देते हैं कि यदि पायलट को नहीं बुलाया गया तो वे हर आधे घंटे में एक शख्स को मौत के घाट उतार देंगे। नीरजा फ्लाइट में बैठे लोगों को बचाने का जिम्मा उठाती है। क्या नीरजा अपने मकसद में कामयाब होती है? इस दौरान वह कैसे अपनी बाहादुरी का परिचय देती है? जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

कैसा है राम माधवानी का डायरेक्शन...

राम माधवानी ने फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की है, जो साफ दिखाई देती है। फिल्म शुरू से आखिरी तक बांधे रखने में सफल होती है। उन्होंने नीरजा की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को पर्दे पर बखूबी दिखाया है। हां, एक कमी यह जरूर है कि आतंकियों की भाषा समझ नहीं आती और राम माधवानी ने इसके लिए इंग्लिश सबटाइटल्स यूज किए हैं। ऐसे में जिन्हें इंग्लिश नहीं आती, उन्हें कहानी समझने में दिक्कत आ सकती है। माधवानी ने अपनी कहानी के जरिए दर्शकों को बांधे रखा है। हालांकि, इंटरवल के बाद वे थोड़े कमजोर लगे।

सोनम कपूर और अन्य एक्टर्स की एक्टिंग...

सोनम कपूर ने नीरजा के किरदार को बखूबी निभाया है। उन्होंने नीरजा की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को बेहतरीन तरीके से पर्दे पर दिखाया। इसके अलावा, नीरजा की मां के रोल में शबाना और पिता के रोल में हरीश टीकू ने शानदार काम किया है। सिंगर शेखर रवजियानी का छोटा सा रोल है, लेकिन वे फिट बैठे हैं। आखिर में दिखाया गया नीरजा की मां का मोनोलॉग आपकी आंखे नम कर देगा।


फिल्म का म्यूजिक...

म्यूजिक ठीक है। फिल्म में रोमांटिक सॉन्ग 'गहरा इश्क' और 'ऐसा क्यों मां' अच्छे हैं। इसके अलावा, एंथम 'जीते हैं चल' पहले ही सुर्खियां बटोर चुका है। 'आखें मिलाएंगे डर से' भी अपनी जगह ठीक है।


देखें या नहीं...

यदि आप एक अच्छी बायोपिक का इंतजार कर रहे हैं तो यह फिल्म आपको निराश नहीं करेगी। इसके अलावा, सोनम कपूर के फैन उनकी शानदार एक्टिंग के लिए इसे देख सकते हैं।
X
Movie Review: Neerja
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..