--Advertisement--

Movie Review: थ्रिलर लवर्स के लिए है सैफ-कैटरीना स्टारर 'फैंटम'

'बजरंगी भाईजान' के बाद कबीर खान की एक और फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

Dainik Bhaskar

Aug 28, 2015, 10:37 AM IST
'फैंटम' के एक सीन में कैटरीना कै 'फैंटम' के एक सीन में कैटरीना कै
फिल्म का नाम फैंटम
क्रिटिक रेटिंग 2.5/5
डायरेक्टर कबीर खान
स्टार कास्ट सैफ अली खान, कैटरीना कैफ, शाहनवाज प्रधान और मोहम्मद जीशान आयूब
प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर
म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम चक्रवती
जॉनर थ्रिलर
'बजरंगी भाईजान' के बाद कबीर खान की एक और फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म का नाम है 'फैंटम'। इसकी कहानी राइटर हुसैन जैदी की बुक 'मुंबई एवेंजर्स' पर बेस्ड है। साजिद नाडियाडवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म में सैफ अली खान, कैटरीना कैफ और शाहनवाज प्रधान अहम भूमिका में हैं।

क्या है फिल्म की कहानी

दानियाल खान(सैफ अली खान) एक एक्स आर्मी ऑफिसर हैं, जिन्हें किसी कारण सेना से निकाल दिया जाता है। 26/11के हमले के बाद खुफिया एजेंसी रॉ आतंकवादियों के मास्टरमाइंड को मारने की रणनीति बनाती है, जिसके लिए दानियाल को चुना जाता है। इस काम में उनकी मदद के लिए नवाज मिस्त्री (कैटरीना कैफ) को उसके साथ भेजा जाता है। क्या दानियाल और नवाज अपमे मकसद में कामयाब होते हैं? उन्हें राह में किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है? यह सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

कैसा है कबीर खान का डायरेक्शन

'बजरंगी भाईजान' की तुलना में कबीर इस फिल्म में इमोशंस दिखाने में फेल रहे हैं। फिल्म का क्लाइमेक्स काफी कमजोर है। दानियाल द्वारा हाफिज सईद (शाहनवाज प्रधान) को मारने वाले सीन में कोई रियलिटी नजर नहीं आती। फिल्म का फर्स्ट हाफ क्यूरियोसिटी जगाता है, लेकिन सेकंड हाफ निराश कर सकता है।

सैफ की दमदार एक्टिंग

दानियाल खान के रोल में सैफ अली खान एकदम फिट बैठे हैं। उन्होंने इस कैरेक्टर को प्ले करने के लिए जबरदस्त मेहनत की है, जो फिल्म में दिखाई देती है। कैटरीना की बात करें तो उन्हें इस रोल के लिए थोड़ी और मेहनत करनी चाहिए थी। मोहम्मद जीशान आयूब ने रॉ ऑफिसर के किरदार में जान डाल दी है। रियल रॉ ऑफिसर की तरह वे पर्दे पर रणनीति बनाते समय एक-एक बात का बखूबी ध्यान रखते दिखे हैं।

एवरेज है प्रीतम का संगीत

फिल्म में संगीत प्रीतम चक्रवर्ती ने दिया है, जो एवरेज है। फिल्म का सॉन्ग 'अफगान जलेबी' सुनने में ठीक है, लेकिन सिचुएशन के हिसाब से यह फिट नहीं बैठता। बाकी सॉन्ग कुछ खास नहीं हैं।

देखें या नहीं

फिल्म थ्रिलर लवर्स के लिए है। इसके अलावा यदि इस वीकएंड आपके पास करने के लिए कुछ नहीं है तो यह फिल्म देख सकते हैं।
X
'फैंटम' के एक सीन में कैटरीना कै'फैंटम' के एक सीन में कैटरीना कै
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..