--Advertisement--

एक्सपर्ट की राय : खट्टी मीठी दिल जीतने वाली लव स्टोरी है 'फिल्लौरी'

शशि (अनुष्का शर्मा) और फिल्लौरी (दिलजीत दोसांझ) की अधूरी प्रेम कहानी है 'फिल्लौरी'।

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2017, 01:41 PM IST
'फिल्लौरी' का पोस्टर। 'फिल्लौरी' का पोस्टर।

'फिल्लौरी' रिलीज हो गई है। इसपर जानी-मानी फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा से dainikbhaskar.com ने जाना, कैसी है ये फिल्म...

कैरेक्टर
अनुष्का शर्मा -
अनुष्का ने फिल्म में शशि का कैरेक्टर प्ले किया है। फिल्म में अनुष्का पहली बार भूतनी के किरदार में नजर आई हैं।
दिलजीत दोसांझ - फिल्म में दिलजीत ने फिल्लौरी का कैरेक्टर प्ले किया है। पिछली फिल्मों से हटके दिलजीत दोसांझ इसमें सिंगर और कवि के रूप में नजर आए हैं।
सूरज शर्मा और मेहरीन पीरजादा - 'लाई ऑफ पाई' जैसी फिल्म के बाद सूरज शर्मा ने 'फिल्लौरी' में कनन का रोल प्ले किया है। वहीं मेहरीन सूरज की लवर अनु के कैरेक्टर में हैं।

डायरेक्शन
'फिल्लौरी' खट्टी-मीठी दिल जीतने वाली लव स्टोरी है। फिल्म में ऐसे कई शॉफ्ट स्पॉट हैं जो आपके चेहरे पर स्माइल ले आते हैं। डायरेक्टर अनशई लाल और राइटर अनीता दत्त ने फिल्म में सेंचुरी के कल्चर, क्लोथ और एक्सप्रेशन को एक साथ लाने की कोशिश की है। फिल्म में कई मोड़ आते हैं जिसे अनशई थोड़ा अच्छे से मैनेज कर सकते थे। फिल्म का फर्स्ट हाफ कहानी जानने के लिए पर्याप्त नहीं है। जब इंटरवल होता है तब भी हमें ज्यादा कुछ स्टोरी समझ नहीं आती है लेकिन थैंकफुली सेकंड हाफ फिल्म का काफी कसा हुआ है। कंपोजर शाश्वत सचदेव ने फिल्म में दो मैजिकल सॉन्ग 'दम दम', 'साहिबा' दिए हैं जिससे अनशई ने फिल्म में रोमांटिक मूड क्रिएट करने के लिए बखूबी यूज किया है।

कहानी
फिल्म की कहानी 1919 से 2017 के बीच की जिंदा और मरे लोग की है। फिल्म में एक कपल है कनन (सूरज शर्मा) और अनु (मेहरीन पीरजादा) शादी करना चाहता है लेकिन वो अचानक से कुछ बुरी परिस्थितियों में फंस जाता है। फिल्म की कहानी में कनन (सूरज शर्मा) कनाडा से इंडिया शादी करने के लिए आता है। लेकिन इस बीच चैंजेस होते हैं और कनन कहता है कि उसे अभी खुद की तलाश के लिए टाइम चाहिए। ऐसे में कनन की होने वाली वाइफ अनु (मेहरीन पीरजादा) परेशान होती है। वो सोचती है कि मैं स्कूल के दिनों से जिससे प्यार करती हूं उसे अब ऐसे बुरे सपने आ रहे है मैं उसके साथ कैसे अपनी पूरी जिंदगी बिताऊंगी। फिल्म में लीड स्टार अनुष्का शर्मा और दिलजीत दोसांझ अपने बेहतरीन एक्टिंग में दिखे हैं। उनकी लव स्टोरी, जो कि कविता का माहौल क्रिएट कर पुराने दौर की याद दिलाती है। वहीं फिल्म की नई लव स्टोरीज को सूरज शर्मा और मेहरीन पीरजादा ने बखूबी बताया है। दोनों के प्यार में इमोशनल गहराई भी है। दिलजीत का कैरेक्टर छोटा है लेकिन चारों कैरेक्टर्स ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। परफॉर्मेंस के बेस पर फिल्म का क्लाइमेक्स, हिस्टोरिकल फेक्ट्स बखूबी समझ आए हैं। जो कि स्क्रिप्ट की डिमांड थी।


रेटिंग
मुझे फिल्म का रोमांस अच्छा लगा है। अगर आप मेरी तरह हैं तो आप भी कुछ कमियों को छोड़कर 'फिल्लौरी' एन्जॉय करेंगे। फिल्म में पुराने और नए दोनों फैशन की लव स्टोरी को दिखाया गया है। मैं फिल्म को 3 स्टार दूंगी।

X
'फिल्लौरी' का पोस्टर।'फिल्लौरी' का पोस्टर।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..