--Advertisement--

Movie Review सिंह इज ब्लिंग: अक्षय पर भारी रहा ऐमी का एक्शन

फिल्म में लारा का किरदार भी काफी मजेदार है। जो सारा और रफ्तार के बीच ट्रांसलेटर का काम करती हैं।

Dainik Bhaskar

Oct 02, 2015, 01:20 AM IST
singh is bling Movie review

फिल्म का नाम

'सिंह इज ब्लिंग'

क्रिटिक रेटिंग

2.5/5

डायरेक्टर

प्रभु देवा

स्टार कास्ट

अक्षय कुमार, एमी जैक्सन, लारा दत्ता और के के मेनन

प्रोड्यूसर

अश्विनी यार्डी, अक्षय कुमार और जयंतीलाल गड़ा

म्यूजिक डायरेक्टर

मीत ब्रदर्स अनजान, मंज मुसिक और साजिद-वाजिद

जॉनर

एक्शन कॉमेडी

'राउडी राठौर'(2012) के बाद डायरेक्टर प्रभु देवा एक बार फिर सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ पर्दे पर हैं। इस जोड़ी की दूसरी फिल्म 'सिंह इज ब्लिंग' रिलीज हो गई है। फिल्म के लीड रोल में अक्षय कुमार एक टर्बनेटर का किरदार निभा रहे हैं। उनके साथ फिल्म में लारा दत्ता, के के मेनन और एमी जैक्सन भी हैं।

क्या है फिल्म की कहानी

रफ्तार सिंह (अक्षय कुमार) पंजाब के एक गांव में अपनी मां (रति अग्निहोत्री) के साथ रहता है। अपनी ही धुन में मस्त रहने वाले रफ्तार को न तो कमाने की कोई चिंता है और न ही वह अपनी जिम्मेदारी समझना चाहता है। एक दिन उसके पिता (योगराज सिंह) उसे गोवा में अपने एक दोस्त के पास काम करने भेजते हैं। यहां रफ्तार की मुलाकात सारा (एमी जैक्सन) से होती है, जो एक माफिया डॉन की बेटी है। सारा को हिंदी नहीं आती और रफ्तार अंग्रेजी बोल-समझ नहीं सकता। इस प्रॉब्लम के सॉल्यूशन के लिए वह एमिली (लारा दत्ता) को हायर करता है, जो दोनों के बीच ट्रांसलेटर का काम करती है। हालांकि, वह गलत ट्रांसलेशन कर रफ्तार और सारा को कंफ्यूज करती है।रफ्तार सारा का दिल जीत ही रहा होता है, तभी फिल्म में एंट्री होती है के के मेनन की, जो फिल्म में एक डॉन के बेटे के किरदार में हैं। डॉन का यह बेटा सारा से शादी करना चाहता है। यहां से कहानी में कई ट्विस्ट आते हैं, जिनके बारे में जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

फिल्म देखने दिमाग को घर पर छोड़कर जाएं

फिल्म देखने जाते वक्त ध्यान रखें कि इसका डायरेक्शन प्रभुदेवा ने किया है तो दिमाग घर पर ही छोड़कर जाएं। 2 घंटे और 21 मिनट की इस फिल्म का पहला पार्ट काफी मजेदार है। वहीं दूसरा पार्ट थोड़ा डल है। फिल्म रोमानिया, गोवा और पंजाब में शूट की गई है।

एमी का एक्शन दमदार

ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी महिला किरदार को अक्षय से ज्यादा ताकतवर दिखाया गया है। एमी ने फिल्म में कई खतरनाक स्टंट किए हैं, जिसमें वे अक्षय को बचाती दिख रहीं हैं। फिल्म में लारा का किरदार भी दिलचस्प है। के के मेनन ने अपने रोल को बखूबी निभाया है।

अच्छा है फिल्म का म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक अच्छा है। 'टुंग टुंग', 'मैं हूं सिंह, तू है कौर' और 'सिनेमा देखे मम्मा' पहले दर्शकों की जुवान पर चढ़ चुके हैं। 'माही आजा' और 'चु चा' सॉन्ग भी मस्ती से भरपूर हैं।

देखें या नहीं

डायरेक्शन और स्क्रिप्ट को नजरअंदाज कर दिया जाए तो फिल्म एक्शन, कॉमेडी और एक्टिंग सहित कई मामलों में मजेदार है। इसे एक बार देखा जा सकता है।
X
singh is bling Movie review
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..