--Advertisement--

Movie Review: साल की सबसे कमजोर एक्शन फिल्म है 'Spectre'

सैम मेडेस के निर्देशन में बनी इस फिल्म के जरिए डेनियल क्रैग चौथी बार जेम्स बॉन्ड का रोल प्ले कर रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Nov 20, 2015, 11:00 AM IST
Movie Review Spectre

फिल्म का नाम

स्पेक्टर

क्रिटिक रेटिंग

3.5/5

स्टार कास्ट

डेनियल क्रैग, मोसिका बेलुची, क्रिस्टॉफ वॉल्टाज और एंड्रू स्कॉट

डायरेक्टर

सैम मेडेस

प्रोड्यूसर

माइकल जी विल्सन, बारबरा ब्रोकोली

म्यूजिक डायरेक्टर

थॉमस न्यूमैन

जॉनर

रोमांटिक थ्रिलर

बॉन्ड सीरीज की चौबीसवीं हॉलीवुड फिल्म 'स्पेक्टर' रिलीज हो गई है। सैम मेडेस के निर्देशन में बनी इस फिल्म के जरिए डेनियल क्रैग चौथी बार जेम्स बॉन्ड का रोल प्ले कर रहे हैं। फिल्म में उनके अलावा मोनिका बेलुची, क्रिस्टॉफ वॉल्टाज और एंड्रू स्कॉट भी अहम किरदार में हैं। जानते हैं फिल्म के बारे में :

क्या है कहानी

जेम्स बॉन्ड (डेनियल क्रैग) को अचानक एक मैसेज मिलता है और वह एक स्पेशल मिशन को पूरा करने के लिए मैक्सिको और रूम की यात्रा पर निकल पड़ता है। यहां उसकी मुलाकात होती है लूसिया (मोनिका बेलुची) से, जो एक क्रिमिनल की विधवा है। लूसिया बॉन्ड को एक संस्था 'स्पेक्टर' के बारे में बताती है, जिसमें उसका पति भी काम करता था। इस संस्था का उद्देश्य दुनियाभर में आतंकवाद को बढ़ाना है। बॉन्ड किसी तरह इस संस्था की एक मीटिंग में पहुंच जाता है, लेकिन वहां स्पेक्टर का लीडर फ्रांज ओबेरहोजर उसे पहचान लेता है और वह भागने की कोशिश करता है। इधर, लंदन में नेशनल सिक्युरिटी सेंटर के नए हेड मैक्स डेनबिंग(एंड्रू स्कॉप) बॉन्ड के मिशन पर सवाल खड़े करता है। क्या मैक्स बॉन्ड के मिशन को रोक देता है? स्पेक्टर में पहचाने जाने के बाद बॉन्ड का क्या होता है और लूसिया ने बॉन्ड को स्पेक्टर के बारे में क्यों बताया? इन सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

कैसा है डायरेक्शन

डायरेक्टर ने फिल्म के कई शानदार लोकेशंस को दिखाया है। रोम, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया और लंदन हर जगह को उन्होंने पर्दे पर खूबसूरती से दिखाने की कोशिश की है। फिल्म में उन्होंने एक्शन के साथ रोमांस का तड़का लगाने की कोशिश की है, जिसकी वजह से यह कुछ डल नजर आती है। कई सीन्स ऐसे हैं, जिनका लॉजिक ही समझ नहीं आता। कमजोर डायरेक्शन की वजह से यह फिल्म दर्शकों को बांधने में असफल नजर आती है। या यूं कह सकते हैं कि यह बॉन्ड सीरीज की सबसे कमजोर फिल्म है।

एक्टिंग

डेनियल क्रैग हमेशा की तरह अपने रोल में फिट हैं। बाकी स्टार्स की बात करें तो मोनिका बेलुची, किस्टॉफ वॉल्टाज और एंड्रू स्कॉप सहित सभी ने अपने-अपने हिस्से का रोल अच्छे से निभाया है।

देखें या नहीं

फिल्म जेम्स बॉन्ड के फैन्स के लिए हैं, लेकिन जिस तरह का एक्शन बॉन्ड सीरीज की फिल्मों में होना चाहिए, उसकी उम्मीद न करें।
X
Movie Review Spectre
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..