ताज़ा मसाला

--Advertisement--

ये है वो 5 बातें जिसकी वजह से फेमस हुआ था सीरियल 'कसौटी जिंदगी की'

प्रोड्यूसर एकता कपूर टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' का दूसरा सीजन शुरू करने जा रही है।

Dainik Bhaskar

Feb 16, 2018, 08:08 PM IST
सीरियल कसौटी जिंदगी की का दूसरा सीजन शुरू होने वाला है। सीरियल कसौटी जिंदगी की का दूसरा सीजन शुरू होने वाला है।

प्रोड्यूसर एकता कपूर टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' का दूसरा सीजन शुरू करने जा रही है। खबरों की मानें तो एकता ने इसकी जानकारी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कर दी है। उन्होंने एक टेम्प्लेट शेयर करते हुए लिखा, 'With a piece of my broken heart I wrote in 2001 ...17 years later I ‘ reboot’ it dipping it in personal pain and lacing it with experiences of an older me! Bringing back my most successful love saga that ran for 9 years!!! Again I’ll take my broken heart n make it into art!!!'. उन्होंने साथ ही ये भी लिखा कि सीरियल के नाम की घोषणा भी जल्दी ही की जाएगी। आज आपको इस पैकेज इस शो से रिलेटेट कुछ बाते बताने जा रहे हैं। पढ़ें सीरियल कसौटी जिंदगी की से जुड़ी 5 बातें...

2001 में शुरू हुए इस सीरियल ने कई चेहरों को पहचान दिलाई थी। इस सीरियल की वजह से श्वेता तिवारी, सीजेन खान, उर्वशी ढोलकिया रोनित रॉय को घर-घर में पहचाना जाने लगा। ये सीरियल 9 साल चला।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें इस सीरियल से जुड़ी कुछ और बातें...

सीजेन खान और श्वेता तिवारी। सीजेन खान और श्वेता तिवारी।

सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' में मोहब्बत की एक नई परिभाषा देखने को मिली। इसमें प्रेरणा और अनुराग यानी श्वेता-सीजेन एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं, लेकिन दोनों की शादी दो अलग-अलग शख्स से हो जाती है। बावजूद इसके दोनों के बीच की मोहब्बत खत्म नहीं होती।

 

सीजेन खान, श्वेता तिवारी और रोनित रॉय। सीजेन खान, श्वेता तिवारी और रोनित रॉय।

इस शो से कई स्टार्स बदल गए, लेकिन श्वेता तिवारी आखिरी तक इसी सीरियल में रही। लोग आज भी उन्हें श्वेता की जगह प्रेरणा के नाम से ही जानते हैं।

उर्वशी ढोलकिया। उर्वशी ढोलकिया।

इस सीरियल में उर्वशी ढोलकिया ने कोमोलिका का निगेटिव किरदार निभाया था। इस शो के दौरान जितने भी शो प्रसारित हो रहे थे उसमें जो सबसे निगेटिव किरदार फेमस हुआ था वो कोमोलिका का था। कोमोलिका का ओवर मेकअप और स्टाइल ने सभी को अट्रैक्ट किया था। 

साक्षी तंवर, स्मृति ईरानी और श्वेता तिवारी। साक्षी तंवर, स्मृति ईरानी और श्वेता तिवारी।

जिस तरह से 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की तुलसी और 'कहानी घर-घर की' की पार्वती ने घर-घर में एक अलग पहचान बनाई थी, वैसे ही 'कसौटी जिंदगी की' की प्रेरणा भी घर-घर में फेमस हुई। शो जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया वैसे-वैसे प्रेरणा की ड्रेसिंग स्टाइल भी बदलती गई और इस स्टाइल को अन्य महिलाओं ने भी फॉलो किया। 

 

X
सीरियल कसौटी जिंदगी की का दूसरा सीजन शुरू होने वाला है।सीरियल कसौटी जिंदगी की का दूसरा सीजन शुरू होने वाला है।
सीजेन खान और श्वेता तिवारी।सीजेन खान और श्वेता तिवारी।
सीजेन खान, श्वेता तिवारी और रोनित रॉय।सीजेन खान, श्वेता तिवारी और रोनित रॉय।
उर्वशी ढोलकिया।उर्वशी ढोलकिया।
साक्षी तंवर, स्मृति ईरानी और श्वेता तिवारी।साक्षी तंवर, स्मृति ईरानी और श्वेता तिवारी।
Click to listen..