ताज़ा मसाला

--Advertisement--

'बिग बॉस' का हिस्सा बने ये विदेशी सेलेब्स, किसी की हुई डेथ तो कोई लाइमलाइट से दूर

रियलिटी शो बिग बॉस 11 का ग्रैंड फिनाले रविवार को है। शो में अब सिर्फ दो कंटेस्टेंट शिल्पा शिंदे और हिना खान ही बचे हैं।

Danik Bhaskar

Jan 14, 2018, 06:44 PM IST
जेड गुडी और अली सलीम। जेड गुडी और अली सलीम।

मुंबई। रियलिटी शो बिग बॉस 11 का ग्रैंड फिनाले रविवार को हुआ। शो की विनर शिल्पा शिंदे बनीं। वैसे, सीजन 11 की बात करें तो इसमें एक्ट्रेस लुसेंडा घर में एक विदेशी चेहरा बनीं। लुसेंडा ऑस्ट्रेलियन मॉडल और एक्ट्रेस हैं उन्होंने अक्षय की फिल्म 'बॉस' के गाने 'पार्टी ऑल नाइट' से डेब्यू किया था। वैसे लुसेंडा पहली ऐसी विदेशी एक्ट्रेस नहीं हैं, जो 'बिग बॉस' का हिस्सा बनीं। पहले भी कई विदेशी एक्ट्रेसेस इस शो में शामिल हो चुकी हैं। हालांकि इनमें से कोई अब इस दुनिया में नहीं तो कोई लाइमलाइट से दूर है। इस पैकेज में हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही विदेशी एक्ट्रेसेस के बारे में जो अब तक 'बिग बॉस' का शो का हिस्सा बनी हैं।


जेड गुडी
बिग बॉस-2


ब्रिटिश टीवी सेलेब्रिटी जेड गुडी बिग बॉस सीजन 2 में आई थीं। इस सीज़न को शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था। कम लोग जानते हैं कि जेड और शिल्पा में छत्तीस का आंकड़ा रह चुका है। दरअसल जब शिल्पा यूके में 'बिग ब्रदर' शो का हिस्सा बनीं तो शो में जेड और शिल्पा की लड़ाई सुर्खियों में रही थी। जेड ने उन पर नस्लीय टिप्पणी भी की थी। हालांकि जेड 'बिग बॉस' में सिर्फ 2 दिन की मेहमान बनीं, क्योंकि उन्हें सर्वाइल कैंसर निकलने पर शो छोड़ना पड़ा था। 22 मार्च 2009 को जेड की डेथ हो गई।


बिग बॉस-4
कंटेस्टेंट - अली सलीम

चौथे सीजन से 'बिग बॉस' सलमान खान ने होस्ट किया। इस सीजन में पाकिस्तानी टेलीविजन होस्ट और एक्टर अली सलीम मेहमान बने। अली अपने दूसरे रूप बेगम नवाजिश अली के लिए जाने जाते हैं। बता दें, अली एक ट्रांसजेंडर हैं। फिलहाल वो लाइमलाइट से दूर हैं।


आगे की स्लाइड्स में, बाकी विदेशी एक्ट्रेसेस जो 'बिग बॉस' का हिस्सा बनीं...

बिग बॉस-3
कंटेस्टेंट - क्लॉडिया सीजला


बिग बॉस के सीज़न 3 को अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था। इसमें पॉलिश-जर्मन मॉडल क्लॉडिया सीजला बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुईं। हालांकि 'बिग बॉस' में उनकी प्रेजेंस यादगार तो नहीं रही। वे अब तक 'खिलाड़ी 786', 'देसी कट्टे' और 'क्या कूल हैं हम-3' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

 

बिग बॉस-4
कंटेस्टेंट - वीना मलिक


इस सीजन में पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक शो का हिस्सा बनी थीं। जो कि अपने कॉन्ट्रोवर्शियल बयान और अस्मित पटेल के साथ इंटीमेसी को लेकर सुर्खियों में रही थीं।

 

बिग बॉस-5
कंटेस्टेंट - विदा समदजई


सीज़न 5 संजय दत्त ने होस्ट किया था। हालांकि बीच-बीच में उन्हें सलमान ख़ान का सपोर्ट भी मिलता रहा। इस सीज़न में अफ़गानिस्तान की एक्ट्रेस और मॉडल विदा समदजई शामिल हुईं। 2003 में वो मिस अफगानिस्तान रही थीं। 1974 के बाद वो पहली अफ़गानी महिला थीं, जिसने किसी ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया हो।

 

बिग बॉस-6
कंटेस्टेंट - सनी लियोनी


कैनेडियन मूल की अमेरिकन पोर्न एक्ट्रेस सनी लियोनी (अब इंडियन एक्ट्रेस) सीजन 5 में 'बिग बॉस' की मेहमान बनीं। सनी ने वाइल्ड कार्ड एंट्री की थी। सनी ने इंडियन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी इस एंट्री को बख़ूबी यूज किया और बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। बिग बॉस के घर में रहने वाले विदेशी मेहमानों में सनी लियोनी सबसे ज्यादा फेमस और सक्सेसफुल नाम है।

 

बिग बॉस-7
कंटेस्टेंट - हेजल कीच


सातवें सीजन में ब्रिटिश-मॉरिशियन मॉडल हेजल कीच (अब बॉलीवुड एक्ट्रेस) शामिल हुईं। इस शो के बाद हेजल 'बिल्ला' और 'बॉडीगार्ड' जैसी फ़िल्मों में नजर आईं। हेजल फिलहाल क्रिकेटर युवराज सिंह की वाइफ बन चुकी हैं।

 

बिग बॉस-8
कंटेस्टेंट - नताशा स्टेनकोविक


'बिग बॉस-8' में सर्बियन मॉडल, डांसर और एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविक शामिल हुईं। नताशा बाद में प्रकाश झा की फ़िल्म 'सत्याग्रह' में दिखाई दीं।

 

बिग बॉस-9
कंटेस्टेंट - मंदाना करीमी


बिग बॉस 9 में मंदाना करीमी की प्रेजेंस काफ़ी धमाकेदार रही। ईरानी एक्ट्रेस और मॉडल मंदाना अपने तेवरों के लिए काफी मशहूर रहीं। अब वे बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ रही हैं। इन दिनों में मंदाना अपनी मेरिटल लाइफ को लेकर ख़बरों में हैं। उन्होंने अपने बेटर हाफ गौरव गुप्ता पर डोमेस्टिक वायलेंस का केस किया था।

 

बिग बॉस-9
कंटेस्टेंट - नोरा फतेही


मोरक्कन-कैनेडियन मॉडल एक्ट्रेस नोरा फतेही सीजन 9 में बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री के जरिए शामिल हुईं। नोरा को दर्शकों ने 'बाहुबली- द बिगनिंग' समेत कई फिल्मों में आइटम डांस करते हुए देखा गया है।

 

बिग बॉस-10
कंटेस्टेंट - एलेना कजान


इस सीजन में जर्मन-रशियन एक्ट्रेस एलेना कजान शो का हिस्सा बनीं। एलेना 'एजेंट विनोद', 'जॉन डे' और 'प्राग' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

 

Click to listen..