ताज़ा मसाला

--Advertisement--

दोस्त के बच्चों की जिम्मेदारी उठा रहे कपिल शर्मा, इसलिए लिया ये बड़ा फैसला

कपिल शर्मा 25 मार्च को अपने नए शो 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' से टीवी पर वापसी कर रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2018, 06:14 PM IST
को-स्टार(जिसकी सेट पर डेथ हो गई थी) के साथ कपिल शर्मा। को-स्टार(जिसकी सेट पर डेथ हो गई थी) के साथ कपिल शर्मा।

मुंबई. कपिल शर्मा 25 मार्च को अपने नए शो 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' से टीवी पर वापसी कर रहे हैं। इस शो में उनके साथ सुनील ग्रोवर नजर नहीं आएंगे। दरअसल दोनों के बीच मार्च 2017 में हुए झगड़े के बाद इनकी बातचीत बंद है। हालांकि अब वे नए को-स्टार्स के साथ नजर आएंगे। कुछ टाइम पहले कपिल की रियल लाइफ के बारे में जानने के लिए dainikbhaskar.com ने उनके क्लोज फ्रेंड अमृत प्रतिपाल सिंह से बात की थी। पेश है उस बातचीत के कुछ खास अंश। को-स्टार की डेथ के बाद की पूरी मदद...


- प्रतिपाल ने बातचीत में बताया था, "अपकमिंग फिल्म 'फिरंगी' के पंजाब शेड्यूल के दौरान कपिल शर्मा के को-स्टार किशोर कुमार की सेट पर डेथ हो गई थी।

- इस बात से कपिल को काफी सदमा पहुंचा था। कपिल खुद किशोर की डेड बॉडी लेकर अमृतसर पहुंचे थे।

- दुख के वक्त कपिल ने ना सिर्फ किशोर की फैमिली की मदद की, बल्कि आज वे उनके बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी उठा रहे हैं।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कपिल से जुड़ी कुछ और खास बातें...

लंदन में युवराज सिंह के एक कैंसर चैरिटी इवेंट में मां जनक रानी के साथ पहुंचे थे कपिल। लंदन में युवराज सिंह के एक कैंसर चैरिटी इवेंट में मां जनक रानी के साथ पहुंचे थे कपिल।

>> ऐसा है कपिल का फैमिली बैकग्राउंड

 

मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करने वाले कपिल के घर का नाम टोनी है उन्हें उनकी मां इसी नाम से बुलाती हैं। कपिल का जन्म 2 अप्रैल 1981 में पंजाब के अमृतसर में हुआ था। कपिल के पापा जतिंद्र शर्मा पुलिस में कॉन्स्टेबल थे और मां जनक रानी हाउस वाइफ हैं। कपिल का एक भाई (आलोक शर्मा) और एक बहन (पूजा शर्मा) है।

फ्रेंड के साथ कपिल शर्मा। फ्रेंड के साथ कपिल शर्मा।

>> सेट पर टीम मेंबर्स की मदद करते हैं कपिल

 

"कपिल अपने स्टाफ मेंबर्स के साथ काफी इमोशनली अटैच हैं। कपिल कभी किसी को पैसों की वजह से परेशान नहीं देख पाते। जब भी उन्हें किसी की ऐसी कंडीशन के बारे में पता चलता है तो वो हमेशा उस शख्स की मदद करते हैं और उससे पैसे भी वापस नहीं लेते हैं। कपिल ये मानते हैं कि उनका कमाया हुआ पैसा हमेशा अच्छे काम में इस्तेमाल हो।"

डांस करते कपिल। डांस करते कपिल।

>> देसी खाने के शौकीन हैं कपिल


कपिल के दोस्त प्रतिपाल सिंह बताते हैं, "कपिल को सिर्फ घर का बना खाना पसंद है। कपिल कई बार अपने स्टाफ मेंबर्स का टिफिन खाते हैं। शूट के दौरान कपिल हमेशा इस बात का ध्यान रखते हैं कि उनका खाना नॉर्मल ढाबे से ऑर्डर हो ना कि किसी बड़े होटल से। कपिल खाने को लेकर बिल्कुल देसी हैं।"

अवॉर्ड्स के साथ कपिल। अवॉर्ड्स के साथ कपिल।

>> वर्क को फॉर ग्रांटेड नहीं लेते कपिल


टीम मेंबर्स बताते हैं, "कपिल कभी अपने काम को फॉर ग्रांटेड नहीं लेते हैं। उन्हें पता होता है कि ऑर्गनाइजर्स ने इस इवेंट में काफी सारा पैसा लगाया है ताकि वो इसे सक्सेसफुल बना सकें। आज भी कपिल स्टेज पर परफॉर्मेंस देने से पहले 48 से 50 घंटे रिहर्सल करते हैं।"

फैमिली मेंबर्स के साथ कपिल शर्मा। फैमिली मेंबर्स के साथ कपिल शर्मा।

>> कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए आगे रहते हैं कपिल


प्रतिपाल सिंह बताते हैं, "कपिल के पिता जतिंद्र की कैंसर के कारण 2004 में दिल्ली के सफदरगंज हॉस्पिटल में डेथ हो गई थी। इसलिए कपिल उन लोगों की काफी मदद करने की कोशिश करते हैं जो कैंसर पीड़ित हैं। मदद के साथ कपिल हमेशा ये कोशिश करते हैं कि वो कैंसर पीड़ित व्यक्ति की आखिरी विश भी पूरी कर सकें।"

बड़े भाई आलोक शर्मा के साथ कपिल(L)। बड़े भाई आलोक शर्मा के साथ कपिल(L)।

>> कपिल को नहीं होती ब्रैंड की चिंता

 

"कपिल ब्रैंड कॉन्शियस पर्सनैलिटी नहीं हैं। कपिल को सड़क किनारे से भी टीशर्ट खरीदकर पहनने में कोई ऐतराज नहीं होता है।"

कॉलेज के दिनों में प्राइज लेते कपिल। कॉलेज के दिनों में प्राइज लेते कपिल।

>> 1BHK फ्लैट में रहते हैं कपिल

 

प्रतिपाल बताते हैं, "कपिल मुंबई के ओशिवरा स्थित 1BHK फ्लैट में ही रहते हैं। उन्हें लगता है कि 1BHK फ्लैट उनके रहने के लिए काफी है। कपिल पुराने स्ट्रगल के दिन याद रखते हैं। इसलिए वो आलीशान जिंदगी जीने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने में विश्वास नहीं रखते हैं। कपिल के पास आज भी उनके पुराने कपड़ों, पिक्चर्स और अवॉर्ड का खजाना है।"

X
को-स्टार(जिसकी सेट पर डेथ हो गई थी) के साथ कपिल शर्मा।को-स्टार(जिसकी सेट पर डेथ हो गई थी) के साथ कपिल शर्मा।
लंदन में युवराज सिंह के एक कैंसर चैरिटी इवेंट में मां जनक रानी के साथ पहुंचे थे कपिल।लंदन में युवराज सिंह के एक कैंसर चैरिटी इवेंट में मां जनक रानी के साथ पहुंचे थे कपिल।
फ्रेंड के साथ कपिल शर्मा।फ्रेंड के साथ कपिल शर्मा।
डांस करते कपिल।डांस करते कपिल।
अवॉर्ड्स के साथ कपिल।अवॉर्ड्स के साथ कपिल।
फैमिली मेंबर्स के साथ कपिल शर्मा।फैमिली मेंबर्स के साथ कपिल शर्मा।
बड़े भाई आलोक शर्मा के साथ कपिल(L)।बड़े भाई आलोक शर्मा के साथ कपिल(L)।
कॉलेज के दिनों में प्राइज लेते कपिल।कॉलेज के दिनों में प्राइज लेते कपिल।
Click to listen..