--Advertisement--

टीवी डेब्यू से पहले ऐसे दिखते थे कपिल शर्मा, शो से 10लाख जीतकर की थी बहन की शादी

कपिल शर्मा 25 मार्च को अपने नए शो 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' से टीवी पर वापसी कर रहे हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2018, 03:57 PM IST
कभी ऐसे दिखते थे कपिल शर्मा। कभी ऐसे दिखते थे कपिल शर्मा।

मुंबई. कपिल शर्मा 25 मार्च को अपने नए शो 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' से टीवी पर वापसी कर रहे हैं। उनके इस नए शो के पहले गेस्ट अजय देवगन हैं जो कि यहां फिल्म 'रेड' का प्रमोशन करेंगे। कम ही लोग जानते हैं कि कपिल का पहला सपना कॉमेडियन नहीं सिंगर बनने का था। कुछ टाइम पहले की 'कॉफी विद करन' में पहुंचे कपिल ने इस बात का खुलासा किया था कि वे अमृतसर से मुंबई कॉमेडियन नहीं बल्कि सिंगर बनने आए थे। लेकिन जैसे ही कपिल ने देखा कि मुंबई में सिंगर्स की भीड़ लगी है, तो उन्होंने कॉमेडी का रास्ता अपनाया बेहतर समझा। 2006 में शुरू किया था करियर...


- कपिल को पहला ब्रेक 2006 में आए टीवी शो 'हंसदे हंसदे रावो' से मिला। 2007 में टेलिकास्ट हुए 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज सीजन 3' को जीतकर वे लाइमलाइट में आए।
- इस शो से प्राइज मनी के रूप में उन्हें 10 लाख रुपए मिले थे, इस रकम से उन्होंने बहन की शादी धूमधाम से की थी।
- इसके बाद कपिल 'कॉमेडी सर्कस', 'झलक दिखला जा' और 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल', 'द कपिल शर्मा शो' जैसे कई शोज में नजर आए। होस्ट के साथ-साथ वे बॉलीवुड फिल्म 'किस किसको प्यार करूं' में लीड रोल निभा चुके हैं।


डेब्यू से पहले कैसे दिखते थे कपिल शर्मा, फोटोज के जरिए देखने के लिए आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें...

कपिल शर्मा। कपिल शर्मा।

स्कूलिंग के बाद गए हिंदू कॉलेज


स्कूलिंग कंप्लीट करने के बाद कपिल आगे की पढ़ाई करने के लिए अमृतसर के ही हिंदू कॉलेज गए। वहां उन्होंने अपना टैलेंट अन्य स्टूडेंट्स को दिखाया। कॉलेज पूरा करने के बाद कपिल ने पंजाब नाटशाला ज्वाइन की, जहां वे परफ़ॉर्मेंस दिया करते थे और यूथ को एक्टिंग भी सिखाया करते थे। बता दें कि बॉलीवुड से पहले कपिल ने पंजाबी मूवीज में काम किया था।

कपिल शर्मा। कपिल शर्मा।

पंडित बैजनाथ हाई स्कूल से की स्कूलिंग


नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई कपिल ने अमृतसर के पंडित बैजनाथ हाई स्कूल से की। स्कूल के प्रिंसिपल रहे राजीव कामारिया ने dainikbhaskar.com को एक इंटरव्यू में बताया था, "स्कूल के दिनों में कपिल थिएटर के लिए लालायित रहते थे। उन्होंने काफी कम उम्र में एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी। वे मिमिक्री में काफी माहिर हैं। जब वे बड़े-बड़े स्टार्स की मिमिक्री किया करते थे तो पूरा ऑडिटोरियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता था। हर कोई कपिल की सराहना किया करता था।" कपिल की अंग्रेजी के बारे में राजीव बताते हैं, "उन्हें इंग्लिश बहुत पसंद है। स्कूल के दिनों में मैं उन्हें अंग्रेजी पढ़ाता था और अब चीजें बदल चुकी हैं। बॉलीवुड के सुपरस्टार्स उन्हें सिखा रहे हैं। मुझे बहुत ख़ुशी है कि उन्होंने अपने आपको खूब इंप्रूव किया है।"

कॉलेज के दिनों में ऐसे दिखते थे कपिल। कॉलेज के दिनों में ऐसे दिखते थे कपिल।

'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' ने बदली किस्मत


कपिल का शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' एक समय छोटे पर्दे का सबसे फेमस शो रहा था। 2013-16 के बीच कलर्स टीवी पर टेलिकास्ट हुए इस शो ने कपिल शर्मा की किस्मत बदल थी। बढ़ती पॉपुलैरिटी के बदौलत वे टीवी के सबसे महंगे होस्ट्स में शामिल हुए। कपिल के लिए एक छोटे से थिएटर आर्टिस्ट से इतने महंगे होस्ट बनने तक सफ़र आसान नहीं रहा है। जब वे थिएटर करते थे, तब उन्हें कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है, लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और काम के प्रति लगन के कारण आज वे सफलता के शिखर पर हैं।

भाई अशोक और मां जानकी के साथ कपिल। भाई अशोक और मां जानकी के साथ कपिल।

मां प्यार से बुलाती हैं टॉनी


कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था। उनकी मां प्यार से उन्हें टोनी कहा करती हैं। उनके पिता जितेंद्र शर्मा पुलिस कॉन्सटेबल थे और मां हाउसवाइफ हैं। कपिल के दो भाई-बहन भी हैं। भाई का नाम अशोक शर्मा, जबकि बहन का नाम पूजा शर्मा (अब देवगन) है। कपिल शर्मा तब मात्र 15 साल के थे और दसवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे, तब कैंसर के चलते उनके पिता का निधन हो गया था। हालांकि, कपिल हमेशा अपने दर्द को छुपाते रहे। उन्होंने किसी के सामने अपनी परेशानियां उजागर नहीं होने दीं। उस वक्त वे अपनी हलकी-फुलकी कॉमेडी से दूसरों के चेहरे पर मुस्कराहट लाया करते थे।

चंदन प्रभाकर के साथ कपिल शर्मा। चंदन प्रभाकर के साथ कपिल शर्मा।

विवाद के बाद छोड़ा कॉमेडी नाइट्स


पिछले साल कपिल शर्मा और कलर्स चैनल के बीच किन्हीं वजहों से विवाद हुआ और उन्होंने शो से किनारा कर लिया था। अप्रैल, 2016 में उन्होंने सोनी चैनल के साथ नया शो 'द कपिल शर्मा शो' लॉन्च किया। 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' की तरह यह शो में काफी पसंद किया जा रहा है।

X
कभी ऐसे दिखते थे कपिल शर्मा।कभी ऐसे दिखते थे कपिल शर्मा।
कपिल शर्मा।कपिल शर्मा।
कपिल शर्मा।कपिल शर्मा।
कॉलेज के दिनों में ऐसे दिखते थे कपिल।कॉलेज के दिनों में ऐसे दिखते थे कपिल।
भाई अशोक और मां जानकी के साथ कपिल।भाई अशोक और मां जानकी के साथ कपिल।
चंदन प्रभाकर के साथ कपिल शर्मा।चंदन प्रभाकर के साथ कपिल शर्मा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..