--Advertisement--

पृथ्वीराज चौहान का वंशज है ये टीवी एक्टर, करता है गरीबों की मदद

'इश्कबाज' में शिवाय का रोल प्ले कर रहे नकुल मेहता को ऑडियंस इस रोल में काफी पसंद कर रही है।

Danik Bhaskar | Feb 18, 2018, 12:01 AM IST

मुंबई. टीवी शो 'इश्कबाज' में शिवाय का रोल प्ले कर रहे नकुल मेहता को ऑडियंस इस रोल में काफी पसंद कर रही है। वे शो में काफी एंग्री मैन के लुक में नजर आते हैं लेकिन रियल लाइफ में बिल्कुल शॉफ्ट दिल और हेल्पिंग मैन हैं। रॉयल फैमिली से वास्ता रखते हैं नकुल...

- कम ही लोग जानते हैं कि नकुल पृथ्वीराज चौहान के वंशज हैं। एक न्यूज चैनल से हुई बातचीत में ये खुलासा हुआ था।
- यही नहीं वे उदयपुर के एक रॉयल परिवार से भी ताल्लुक रखते हैं।

- नकुल के पिता प्रताप सिंह मेहता अपने पुर्वजों पर 'Guns and Glories: Rajputana Chronicles' नाम की किताब भी लिख चुके हैं।

- बता दें, इस किताब में वंश की वीरगाथा, लड़ाईयों के साथ रेयर फोटोज भी छपी हुई हैं। ये बुक 13 सितंबर 2017 को पब्लिश हुई थी।

गरीबों की मदद करते हैं नकुल
- नकुल काफी दरियादिल लोगों में हैं। हाल ही में Dainikbhaskar.com से हुई खास बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्होंने जरूरतमंदों की मदद करना बेहद पसंद है।
- उनका मानना है कि वे अगर अच्छी पोजीशन(पैसेवाले) हैं तो इसका उपयोग ओपिनियन लीडर और मोटिवेशनल के तौर पर करना चाहिए।
- यही वजह है कि वे न सिर्फ गरीब और जरूरतमंदों के लिए एक फिक्स्ड अमाउंट दान करते हैं बल्कि वे कई सारे जागरुकता फैलाने वाले कैंपेन से जुड़े हुए हैं।
- इसी से नकुल गरीबों की मदद करते हैं और उन्हें सही रास्ता दिखाने की कोशिश करते हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़े नकुल मेहता से जुड़े 5 FACTS...

- नकुल Asian Sexiest Men लिस्ट में शुमार हो चुके हैं। उन्हें इस लिस्ट में 35वां स्थान मिला था। - नकुल Asian Sexiest Men लिस्ट में शुमार हो चुके हैं। उन्हें इस लिस्ट में 35वां स्थान मिला था।
- नकुल ने करीब 10 बार अलग-अलग स्कूल में एडमिशन लिया है। दरअसल उनके पिता नेवी कमांडर थे इसी वजह से उन्हें कई बार प्लेस चेंज करना पड़ा। - नकुल ने करीब 10 बार अलग-अलग स्कूल में एडमिशन लिया है। दरअसल उनके पिता नेवी कमांडर थे इसी वजह से उन्हें कई बार प्लेस चेंज करना पड़ा।
- नकुल ने शाहरुख खान के साथ 'इमामी फेयर हैंडसम' के ऐड से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। - नकुल ने शाहरुख खान के साथ 'इमामी फेयर हैंडसम' के ऐड से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।
- उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। वे अध्यन सुमन के साथ फिल्म 'हाल-ए-दिल' में काम कर चुके हैं। - उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। वे अध्यन सुमन के साथ फिल्म 'हाल-ए-दिल' में काम कर चुके हैं।
- वे एक ट्रेंड डांसर हैं उन्हें सालसा, हिप-हॉप और जैज जैसे डांस फॉर्म आते हैं। - वे एक ट्रेंड डांसर हैं उन्हें सालसा, हिप-हॉप और जैज जैसे डांस फॉर्म आते हैं।