--Advertisement--

पेरेंट्स से झूठ बोल मुंबई आई थीं ये TV एक्ट्रेस, देखें 10 Unseen Photos

एक्ट्रेस रतन राजपूत के पिता राम रतन सिंह का बुधवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है।

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 12:03 AM IST
शाहरुख खान और फ्रेंड्स के साथ रतन राजपूत। शाहरुख खान और फ्रेंड्स के साथ रतन राजपूत।

मुंबई. टीवी शो 'अगले जन्म मोहे बिटिया ही कीजो'(2009) में लाली का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रतन राजपूत के पिता राम रतन सिंह का बुधवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। इस मौके पर हम आपको बता रहे रतन और उनकी फैमिली से जुड़ी कुछ बातें जो उन्होंने dainikbhaskar.com से खास बातचीत के दौरान हमारे साथ शेयर की थीं। पेरेंट्स के झूठ बोलकर मुंबई आई थीं रतन...


- पेरेंट्स और 5 भाई-बहनों के साथ उन्होंने बेहतरीन तरीके से अपना बचपन गुजारा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि पेरेंट्स से झूठ बोलकर रतन मुंबई आई थीं।
- इस बारे में एक्ट्रेस ने बताया, "2008 में मैंने अपने पेरेंट्स को कहा कि ट्रिप के लिए मुंबई जा रही हूं। उस वक्त करियर को बढ़ाने के लिए मेरे गुरु सुरेंद्र शर्मा ने बहुत मदद की। उन्होंने मुझे मुंबई जाकर सपने पूरे करने की सलाह दी।"
- "शुरुआत मैं मैंने सिर्फ एक महीने मुंबई में रहने का प्लान बनाया था। सौभाग्य से इस दौरान मुझे एक्टिंग करने का मौका मिला।"
- "कुछ दिनों बाद मैंने पेरेंट्स को बताया कि मुझे मुंबई में जॉब मिल गई है। इसके कुछ महीनों बाद उन्हें मेरे एक्चुअल जॉन (एक्टिंग) के बारे में पता चला, जिससे वे दुखी हुए। लेकिन बाद में सब ठीक हो गया।"

5 भाई-बहन हैं रतन
- 5 बहनों में रतन सबसे छोटी हैं। उनका एक छोटा भाई भी है, जिसकी शादी हो चुकी है। रतन की 4 बहनों में से 3 की शादी हो चुकी है।
- रतन के पिता सरकारी नौकरी करते थे, इसी वजह से उन्हें बार-बार शहर बदलने पड़ते थे। यह बात रतन को बिल्कुल पसंद नहीं थी।
- वे बताती हैं, "पिता की नौकरी की वजह से मुझे अलग-अलग शहरों में रहने का मौका मिला। लेकिन पुरानी जगह पर हमेशा दोस्त छूट जाते थे। हर नई जगह पर दोस्त बनाना मुश्किल होता था। आज भी मुझे दोस्त बनाने में वक्त लगता है। लेकिन हां, हर शहर से जुड़ी बातें मैं आज भी मजे से याद करती हूं।"
- पेरेंट्स के बारे में रतन बताती हैं, "मैं अपने पेरेंट्स के चेहरे पर खुशी देखने के लिए कुछ भी कर सकती हूं। ईमानदारी से कहूं तो लाइफ में मैंने कई मुश्किलें देखी है, जिसका मैंने डटकर सामना किया लेकिन मेरे पेरेंट्स ऐसे नहीं है। उनके चेहरे पर खुशी लाने के लिए मैं बहाने बनाती थी। वे बहुत सिंपल हैं, उन्हें मैं कभी दर्द नहीं दे सकती। मेरे काम पर उनको गर्व है। इतने बेहतरीन लोगों को अपने जीवन में पाकर खुश हूं।"
- बता दें, बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखाकर कई अवॉर्ड्स अपने नाम करने वालीं रतन एक्टिंग के साथ-साथ वे 'बिग बॉस', 'रतन का रिश्ता', 'फीयर फाइल्स' जैसे रियलिटी शोज का हिस्सा भी बनी हैं। पटना में जन्मीं रतन को आखिरी बार टीवी शो 'संतोषी मां' में देखा गया था।

आगे की स्लाइड्स पर देखें, फैमिली के साथ रतन राजपूत की Unseen Photos...

पापा-मम्मी के साथ रतन राजपूत। पापा-मम्मी के साथ रतन राजपूत।
छोटे भाई के साथ रतन राजपूत। छोटे भाई के साथ रतन राजपूत।
रतन राजपूत। रतन राजपूत।
फैमिली मेंबर्स के साथ रतन राजपूत। फैमिली मेंबर्स के साथ रतन राजपूत।
अक्षय कुमार की फैन हैं रतन राजपूत। अक्षय कुमार की फैन हैं रतन राजपूत।
बड़ी बहन के साथ रतन राजपूत। बड़ी बहन के साथ रतन राजपूत।
फैमिली मेंबर्स के साथ रतन। फैमिली मेंबर्स के साथ रतन।
फैमिली मेंबर्स के साथ रतन। फैमिली मेंबर्स के साथ रतन।
रतन के भाई-बहन। रतन के भाई-बहन।