ताज़ा मसाला

--Advertisement--

5 साल बाद ऐसी दिखने लगीं TV की अफसर बिटिया, जानिए क्या कर रही हैं अब

साल 2011 में आया सीरियल 'अफसर बिटिया' उस वक्त के पॉपुलर शोज में से एक था। एक गरीब लड़की के ब्लाक डेवलपमेंट ऑफिसर (BDO) बनने तक के सफर को दिखाते इस शो में मिताली नाग ने लीड रोल प्ले किया था।

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2016, 10:54 AM IST
मिताली नाग। मिताली नाग।
मुंबई. साल 2011 में आया सीरियल 'अफसर बिटिया' उस वक्त के पॉपुलर शोज में से एक था। एक गरीब लड़की के ब्लाक डेवलपमेंट ऑफिसर (BDO) बनने तक के सफर को दिखाते इस शो में मिताली नाग ने लीड रोल प्ले किया था। उनका किरदार आम लड़कियों के लिए प्रेरणा बना। कम ही लोग जानते होंगे कि मिताली एक्ट्रेस होने के साथ-साथ सिंगर भी हैं और हाल ही में उनका म्यूजिक वीडियो 'मेरे देश की धरती' यू-ट्यूब पर रिलीज किया गया है। उन्होंने 'उपकार' फिल्म के सॉन्ग को रीक्रिएट किया है। उनका दूसरा सॉन्ग भी रिलीज के लिए तैयार है। अचानक मिला था 'अफसर बिटिया' में रोल...
dainikbhaskar.com से खास बातचीत में मिताली ने अपनी लाइफ के एक्सपीरियंस शेयर किए। उन्होंने बताया, "अफसर बिटिया' के समय मैं मुंबई में कुछ रियलिटी शोज कर रही थी। एक्ट्रेस बनने की चाहत हमेशा से थी, लेकिन अपने लुक्स को लेकर मैं कुछ डाउट में थी। यूजुअली, लोग गोरी और लंबी लड़कियों को लीड एक्ट्रेस के तौर पर लेते हैं। मुझे हमेशा यह लगता था कि मैं एक्ट्रेस मटेरियल नहीं हूं। एक दिन मैं अपने होमटाउन नागपुर के रास्ते में थी। तभी एक फ्रेंड ने मुझे फोन कर 'अफसर बिटिया' में रोल के बारे में बताया। ट्रेवलिंग की वजह से मैं ऑडिशन नहीं दे सकती थी। मैंने बेसिक मेकअप और पुराने कपड़ों में एक वीडियो रिकॉर्ड कर भेज दिया। सरप्राइजिंगली, चैनल को यह पसंद आया और उन्होंने मुझे शो के लिए सिलेक्ट कर लिया। यह मेरे लिए बड़ा ब्रेक था।"
इकलौती संतान हैं मिताली
"मैं अपने पेरेंट्स की इकलौती संतान हूं। मेरे पापा और मां सेपरेट हो चुके हैं। मां(नलिनी नाग) नागपुर में म्यूजिक एकेडमी चलाती हैं। वे म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं। 'अफसर बिटिया' के समय मैं 25 साल की थी। इस शो के बाद जिंदगी ने यू-टर्न लिया। सबसे अच्छी बात यह थी कि इस शो ने मेरी मां को प्राउड फील कराया। इसे देखने के बाद लोग मुझे पहचानने लगे। मुझे पता था कि मैं अपने लाइफ के इस फेस को डिजर्व करती हूं और एक दिन फेमस हो जाऊंगी।(हंसती हैं) अफसर बिटिया' के बाद मुझे एक ही तरह के रोल ऑफर होने लगे, जो मैं नहीं करना चाहती थी। मैं टाइपकास्ट बनकर नहीं रहना चाहती। दूसरी तरह के रोल भी कर सकती हूं।"
डार्क स्किन की वजह से कई बार हुईं रिजेक्ट
"शुरुआत में डार्क स्किन की वजह से मुझे काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इनफैक्ट अभी भी कई बार ऐसा हो जाता है। मैंने उस सिचुएशन को फेस किया है, जिसमें लोग आपको वापस कॉल नहीं करते। टीवी प्रोग्रेस कर रहा है, लेकिन सिचुएशन अब वैसी नहीं रही, जैसी 'अफसर बिटिया' के समय थी। उस वक्त मैं उन लोगों के साथ आई, जो फेयर स्किन को महत्व देते थे। आप कितने भी अच्छे एक्टर क्यों न हों। लेकिन डार्क स्किन को कंसीडर नहीं किया जा सकता था।
'अफसर बिटिया' के वक्त मुझे और भी डार्क मेकअप करने को कहा गया था। मैं उतनी डार्क नहीं थी, जितना लोगों ने स्क्रीन पर मुझे देखा था। मेरा रंग थोड़ा सा सांवला है। मैं नहीं जानती कि कब तक हम एक्टर्स को इंडस्ट्री में रंगभेद का शिकार होना पड़ेगा। मुझे बेसब्री से उस दिन का इंतजार है, जब रंग के बदले टैलेंट को महत्व दिया जाएगा।"

2013 में की शादी
"जब मैं मुंबई आई तो मेरा पहला जॉब BPO का था। इसी दौरान संकल्प परदेशी (हसबैंड) से मेरी मुलाकात हुई, लेकिन हमने कभी एक-दूसरे से बात नहीं की। फिर मैंने करियर के लिए उस कंपनी को छोड़ दिया। 'अफसर बिटिया' के समय मेरे एक दोस्त ने फिर संकल्प से मुझे इंट्रोड्यूज कराया। हम अपना BBM पिन शेयर करते थे और चैटिंग करने लगे। यह सब हुआ 2013 में। मैंने संकल्प को समझने के लिए कुछ वक्त लिया और करीब डेढ़ साल बाद शादी कर ली।" बता दें कि मिताली के हसबैंड संकल्प की मुंबई में इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी है।
नागपुर से की पढ़ाई, 2007 में मुंबई पहुंचीं
मिताली के मुताबिक, उन्होंने नागपुर के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से स्कूलिंग की। इसके बाद यहीं के हिस्लोप कॉलेज से आगे की पढ़ाई पूरी की। 2007 में वे मुंबई पहुंच गईं। 'अफसर बिटिया' के बाद मिताली सिंगिंग' में अपना करियर बनाने लगीं। लेकिन हेक्टिक शेड्यूल की वजह से वे इसे ज्यादा दिन कंटिन्यू नहीं रख सकीं। हालांकि, फिर से उन्होंने अपने इस हुनर को आजमाना शुरू कर दिया है। वे टीवी पर द्रौपदी का रोल भी कर चुकी हैं।

आगे की स्लाइड्स में देख सकते हैं मिताली की बचपन से अब तक की कुछ फोटोज...
मिताली नाग। मिताली नाग।
हसबैंड संकल्प परदेशी के साथ मिताली नाग। हसबैंड संकल्प परदेशी के साथ मिताली नाग।
हसबैंड संकल्प परदेशी के साथ मिताली नाग। हसबैंड संकल्प परदेशी के साथ मिताली नाग।
मिताली नाग। मिताली नाग।
मिताली नाग। मिताली नाग।
एक शो के सेट पर मिताली नाग। एक शो के सेट पर मिताली नाग।
शूटिंग के दौरान मिताली नाग। शूटिंग के दौरान मिताली नाग।
मिताली नाग दूसरे टीम मेंबर्स और 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' के एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दिकी और एक्ट्रेस हुमा कुरैशी के साथ 'अफसर बिटिया' के दौरान। मिताली नाग दूसरे टीम मेंबर्स और 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' के एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दिकी और एक्ट्रेस हुमा कुरैशी के साथ 'अफसर बिटिया' के दौरान।
स्ट्रगलिंग डेज में मिताली नाग। स्ट्रगलिंग डेज में मिताली नाग।
मिताली नाग। मिताली नाग।
मिताली नाग। मिताली नाग।
X
मिताली नाग।मिताली नाग।
मिताली नाग।मिताली नाग।
हसबैंड संकल्प परदेशी के साथ मिताली नाग।हसबैंड संकल्प परदेशी के साथ मिताली नाग।
हसबैंड संकल्प परदेशी के साथ मिताली नाग।हसबैंड संकल्प परदेशी के साथ मिताली नाग।
मिताली नाग।मिताली नाग।
मिताली नाग।मिताली नाग।
एक शो के सेट पर मिताली नाग।एक शो के सेट पर मिताली नाग।
शूटिंग के दौरान मिताली नाग।शूटिंग के दौरान मिताली नाग।
मिताली नाग दूसरे टीम मेंबर्स और 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' के एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दिकी और एक्ट्रेस हुमा कुरैशी के साथ 'अफसर बिटिया' के दौरान।मिताली नाग दूसरे टीम मेंबर्स और 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' के एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दिकी और एक्ट्रेस हुमा कुरैशी के साथ 'अफसर बिटिया' के दौरान।
स्ट्रगलिंग डेज में मिताली नाग।स्ट्रगलिंग डेज में मिताली नाग।
मिताली नाग।मिताली नाग।
मिताली नाग।मिताली नाग।
Click to listen..