पर्दे पर लौटेगी अमर-प्रेम की जोड़ी, सलमान-आमिर की ज्वॉइंट वेंचर होगी \'अंदाज अपना-अपना 2\'

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आमिर खान और सलमान खान \'अंदाज अपना अपना\' के एक सीन में। - Dainik Bhaskar
आमिर खान और सलमान खान \'अंदाज अपना अपना\' के एक सीन में।
  • सलमान ने पहले ही दे दी थी हरी झंडी, आमिर ने भी मिलाए सहमति के सुर
  • 70 फीसदी सीन लिखे जा चुके हैं
  • 60 करोड़ अनुमानित मेकिंग कॉस्ट
  • 25 साल बाद दोनों आ रहे साथ

अमित कर्ण/बॉलीवुड डेस्क. आज के दो बड़े सुपरस्टार्स के साथ 1994 में बनी फिल्म \'अंदाज अपना-अपना\' का सीक्वल बनाने की चर्चा लंबे समय से चल रही थी। कई बार कहा गया कि इस कॉमेडी फिल्म के सीक्वल के लिए आमिर खान और सलमान खान को प्रोड्यूसर-डायरेक्टर कास्ट करना चाहते हैं, लेकिन दोनों आज इतने मंहगे स्टार हैं कि उन्हें साथ में कास्ट कर पाना किसी भी बैनर के लिए मुश्किल है। इसके अलावा ये भी कहा जा रहा था कि दोनों की इमेज अब पहले जैसी नहीं रही। 
 

आमिर सीरियस तो सलमान दबंग हो गए
 
जहां पिछली फिल्म में आमिर चुलबुले से कैरेक्टर में थे, वहीं अब वे काफी सीरियस हो गए हैं। दूसरी तरफ सलमान भी अब पहले जैसे नहीं रहे। उनके अंदाज में थोड़ी दबंगई आ गई है। हालांकि, अब इस फिल्म और जोड़ी को पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी है कि दोनों फिल्म के सीक्वल में साथ नजर आएंगे। इतना ही नहीं फिल्म में करिश्मा कपूर और रवीना टंडन का गेस्ट अपीरियंस भी होगा। मूल फिल्म में दोनों को सलमान व आमिर के किरदारों से मिलवाया गया था। कहा जा रहा है कि पार्ट टू में भी अमर-प्रेम की कहानी वहीं से आगे बढ़ाई जाएगी। 

1) कहानी हो रही फाइनल

'अंदाज अपना अपना 2' की कहानी अपना मूर्त रूप ले रही है। प्रोजेक्ट से जुड़े लोगों ने बताया कि फिल्म के 60 से 70 फीसदी सीन लिख दिए गए हैं। सलमान ने पहले ही इस प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी थी। अब आमिर भी ऑन बोर्ड आ रहे हैं। उनके करीबियों ने इसकी पुष्टि की है। 

फिल्म में लीड एक्ट्रेसेस के तौर पर नए चेहरों को कास्ट किया जाएगा। वह इसलिए कि फिल्म में कम उम्र की युवतियों पर 50 की उम्र पार कर चुके एक्टर्स को डोरे डालता दिखाया जाएगा। यह प्लानिंग इस बार फिल्म में कॉमेडी का तड़का लगाने के लिए की गई है। हाल के बरसों में देखने में आया है कि स्टार्स अपनी रियल उम्र के साथ स्क्रीन पर आ रहे हैं। जैसे अजय देवगन ने 'गोलमाल अगेन' में परिणीति और रकुल प्रीत सिंह के साथ 'दे दे प्यार दे' में रोमांस किया। 'चेन्नई एक्सप्रेस' में भी शाहरुख के किरदार की उम्र का मजाक उड़ता है। 

पहली फिल्म में कुछ अहम कैरेक्टर थे, जिन्होंने इस कॉमेडी फिल्म को मनोरंजक बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी। इनमें टीकू तलसानिया, शक्ति कपूर, जगदीप, दिवंगत देवेन वर्मा, विजु खोटे, महमूद आदि शामिल थे।  इस बार इन कैरेक्टर्स की जगह कुछ नए चेहरे दिखेंगे। जल्द ही कास्टिंग फाइनल होगी। 

कहा जा रहा था कि फिल्म में रणबीर कपूर और वरुण धवन नजर आ सकते हैं। लेकिन अब खुद सलमान और आमिर ने दिलचस्पी दिखा दी है। दोनों इसे प्रोड्यूस भी करेंगे। हाल ही में आमिर की राजकुमार संतोषी से मुलाकात हुई थी। जिन्होंने पहली फिल्म डायरेक्ट की थी। वहीं पर आमिर ने इसे लेकर अपनी रजामंदी जाहिर की थी। इस बार भी संतोषी ही फिल्म डायरेक्ट करेंगे। दरअसल, आमिर और सलमान उन डायरेक्टर और बाकी मेकर्स को सपोर्ट करना चाहते हैं, जो अपने दौर के दिग्गज थे।   

  • तेजा मैं हूं, मार्क इधर है...
  • क्राइम मास्टर गोगो नाम है मेरा...
  • दो दोस्त एक कप में चाय पिएंगे...इससे दोस्ती बढ़ेगी
  • मैं तो कहता हूं आप पुरुष ही नहीं महापुरुष हैं...
  • कच्चा खिलाड़ी लगता है...

सलमान खान की अपकमिंग फिल्म 'दबंग 3' की रिलीज डेट फाइनल हो गई है। ये फिल्म इसी साल 20 दिसंबर को रिलीज होगी। प्रभु देवा ने इसका निर्देशन किया है। फिल्म हिंदी समेत तेलुगु, तमिल, कन्नड़ में भी रिलीज होगी। 

खबरें और भी हैं...