--Advertisement--

फिल्म ‘ओशो’ के लिए गंजे होंगे आमिर खान, फिल्म में आलिया निभाएंगी 'मां आनंद शीला' का किरदार, कुछ ऐसा हो सकता है आमिर का लुक

‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ के बाद आमिर शुरू करेंगे 'ओशो' की शूटिंग

Danik Bhaskar | Jun 26, 2018, 06:21 PM IST

मुंबई। आमिर खान आध्यात्मिक गुरु आचार्य रजनीश यानी ओशो का किरदार निभाएंगे। खबर है कि फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ के बाद आमिर ओशो की बायोपिक में नजर आएंगे। सूत्रों की मानें, तो इस किरदार के लिए आमिर आधे गंजे भी होंगे। दरअसल, शूटिंग ओशो के जीवन के उस दौर से शुरू होगी, जब वो अपनी सफेद दाढ़ी और गंजे सिर को ढंकने के लिए टोपी पहनने लगे थे। इसलिए ओशो की तरह दिखने के लिए आमिर अपने सिर के आधे बाल कटवाएंगे।
2019 से फ्लोर पर आएगी फिल्म...

रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’ इस साल दिसंबर में रिलीज होगी। यानी आमिर की अगली फिल्म 'ओशो' 2019 में फ्लोर पर आने की संभावना है। आमिर अब ज्यादा से ज्यादा वक्त ओशो के किरदार को भीतर से जानने और फिल्म की तैयारी पर देने वाले हैं। शकुन पात्रा के डायरेक्शन में बनने वाली इस फिल्म में आलिया भट्ट भी नजर आएंगी। आलिया फिल्म में ओशो की सेक्रेटरी मां आनंद शीला की भूमिका निभा सकती हैं। आलिया इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'ब्रम्हास्त्र' और 'गली ब्वॉय' की शूटिंग में बिजी हैं।

कौन हैं ओशो...

ओशो का जन्म मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के कुचवाड़ा गांव में हुआ था। उनका मूल नाम चन्द्र मोहन जैन था। 'ओशो' शब्द लैटिन भाषा के शब्द ओशैनिक से लिया गया है, जिसका अर्थ है 'सागर में विलीन' हो जाना।वे अपने पिता की ग्यारह संतानो में सबसे बड़े थे। आेशो 7 साल तक अपने ननिहाल में रहे। जब वे 7 वर्ष के थे तब उनके नाना का निधन हो गया और वे 'गाडरवाड़ा' अपने माता-पिता के साथ रहने चले गए। 1960 के दशक में वे 'आचार्य रजनीश' के नाम से एवं 1970-80 के दशक में भगवान 'श्री रजनीश' नाम से और 1989 में 'ओशो' नाम से फेमस हुए। 19 जनवरी 1990 को महाराष्ट्र के पुणे में ओशो का निधन हुआ था।