विज्ञापन

'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' के बाद आमिर खान का बड़ा खुलासा, एक्टिंग छोड़ अब इस फील्ड में आजमाएंगे किस्मत!

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 12:21 PM IST

300 करोड़ में बनी आमिर की एक फिल्म तो बजट की आधी कमाई भी नहीं कर पाई

Aamir Khan Will Retire From Acting And Do Full time in Filmmaking
  • comment

मुंबई। मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट आमिर खान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर एक्टिंग से सन्यास लेना चाहते हैं और फिल्म डायरेक्शन में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। आमिर खान का कहना है कि वे फिल्मों में एक्टिंग से ज्यादा उसके निर्माण को लेकर उत्साहित रहते हैं। इस बात का खुलासा आमिर खान ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया। बता दें कि आमिर खान आखिरी बार फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' में नजर आए थे। हालांकि इस फिल्म को दर्शकों ने पूरी तरह नकार दिया था। 300 करोड़ के बजट में बनी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां' ने करीब 145 करोड़ की कमाई की थी।


इंटरव्यू में आमिर ने अपने करियर को लेकर बात की। उन्होंने कहा- एक्टिंग से ज्यादा फिल्म मेकिंग में उनका मन जरूर लगता है, लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं है कि वो एक्टिंग नहीं करना चाहते हैं। उनका कहना था कि वो फिलहाल एक्टिंग पर ही ध्यान देना चाहते हैं और उन्हें दोनों ही चीजें करना बेहद पसंद है। इसके साथ ही आमिर ने कहा कि जिस दिन वे एक्टिंग से संन्यास लेंगे उसके बाद वो पूरी तरह से डायरेक्शन और फिल्ममेकिंग में आ जाएंगे। अभी हाल-फिलहाल वो एक्टिंग से नाता खत्म नहीं करना चाहते हैं।


आमिर का उद्देश्य पैसे कमाना नहीं...
सभी जानते हैं कि आमिर खान साल में एक या दो फिल्में ही करते हैं। इसको लेकर मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट का कहना था कि उनका उद्देश्य पैसे कमाना नहीं, बल्कि अच्छी फिल्में बनाना है। उन्हें जब तक कोई अच्छी स्क्रिप्ट नहीं मिलती, तब तक वे फिल्में नहीं बनाते हैं। इसके साथ ही आमिर का कहना था कि फिल्म इंडस्ट्री में ऐसा बहुत कम लोग ही सोचते हैं। बता दें कि आमिर खान ने अपने करियर में एक्टिंग के साथ-साथ फिल्मों को भी प्रोड्यूस किया हैं। बतौर प्रोड्यूसर उन्होंने फिल्म 'लगान', 'तारे जमीं पर', 'जाने तू या जाने ना', 'डेल्ही बेली', 'तलाश', 'दंगल', 'पीपली लाइव', 'धोबी घाट' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' जैसी फिल्में की हैं। इसके साथ ही आमिर ने फिल्म 'तारे जमीं पर' को प्रोड्यूस ही नहीं बल्कि उसका डायरेक्शन भी किया था। उनके डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को फैंस से काफी प्यार भी मिला था।

X
Aamir Khan Will Retire From Acting And Do Full time in Filmmaking
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन