• Hindi News
  • Bollywood
  • action director from South Korea oh sea young talked about Hrithik Roshan action in Movie war

वॉर-BTS / एक्शन डायरेक्टर सीयॉन्ग ओह बोले- फिल्म के लिए ऋतिक ने अपनी सुरक्षा दांव पर रख दी थी



action director from South Korea oh sea young talked about Hrithik Roshan action in Movie war
X
action director from South Korea oh sea young talked about Hrithik Roshan action in Movie war

Dainik Bhaskar

Sep 24, 2019, 10:09 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. दक्षिण कोरियाई एक्शन डायरेक्टर सीयॉन्ग ओह आज दुनिया के टॉप एक्शन डाइरेक्टरों में गिने जाते हैं, जिन्होंने 'एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन', 'स्नोपियरसर' आदि जैसी फिल्मों में काम किया है। वह हैंड टू हैंड कॉम्बैट सीक्वेंसेस और एक्शन स्पेक्टेकल्स को क्रिएट करने की स्पेशियालिटी रखते हैं। 'वॉर' फिल्म में सीयॉन्ग ओह ने सबसे बड़े एक्शन स्टंट डिजाइन किए हैं, जिनमें ऋतिक रोशन का द प्लेन का सीक्वेंस और टाइगर श्रॉफ का रिकॉर्ड-स्मैशिंग वन शॉट इंट्री सीक्वेंस शामिल हैं।

 

सी यंग ओह ने बताईं ये बातें

  1. ओह का कहना है कि फिल्म वार के लिए ऋतिक ने अपनी बॉडी को दांव पर लगा दिया था क्योंकि उनके सभी एक्शन सीक्वेंसेस के लिए रिस्क लेवल बेहद क्रिटिकल था। “ऋतिक ने फैन्स के लिए स्क्रीन पर  पहले कभी न देखे गए दृश्यों को मुमकिन करके फिल्म में अपनी सुरक्षा को दांव पर लगा दिया था। ऋतिक के निडर और आत्मविश्वास से लबरेज जोश की मैं दाद देना चाहता हूं। जिस तरह से सीन करने के बाद वे मुस्कुराते हैं, मैं उसे बहुत मिस करूंगा।"

  2. बॉलीवुड का सबसे लंबा वन-शॉट एक्शन सीक्वेंस बन चुकी टाइगर की इंट्री को लेकर सीयॉन्ग कहते है- "किसी सिंगल-शॉट में कोई सीक्वेंस बनाने के लिए हर किसी के पूरे ध्यान और संपूर्ण प्रयास की आवश्यकता होती है। खासकर एक्शन सीक्वेंस के मामले में तो एक्टर की जन्मजात प्रतिभा और योग्यता पहली आवश्यकता ही बन जाती है। टाइगर बड़ी सहजता से एक्शन परफॉर्म करते हैं। उनका ऐसा कोई मूवमेंट नहीं था, जिसमें उन्होंने मुझे हैरत में न डाला हो। मुझे लगता है कि टाइगर बॉलीवुड की एक्शन फिल्मों का फ्यूचर बनेंगे।"

  3. ओह के लिए वार उनके कैरियर में अब तक की सबसे कठिन फिल्म सबित हुई है। वे कहते हैं- "मुझे याद है कि स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मैं काफी परेशान था। मेरे दिमाग में बार-बार यही खयाल आ रहा था, सिद्धार्थ सर इसे करने की प्लानिंग कैसे कर रहे हैं मुझे लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री में बिताए इतने वर्षों के दौरान मैंने किसी एक ही फिल्म के लिए (तैयारी हेतु) इतने सारे प्री-विजुअलाइजेशन वीडियो शूट नहीं किए। 

  4. ओह कहते हैं कि उन्होंने दो सुपरस्टार्स- ऋतिक और टाइगर द्वारा किए गए अनदेखे एक्शन सीक्वेंस डिजाइन करने से पहले दोनों की एक्शन फिल्मों की गहरी स्टडी की थी। "बॉलीवुड के दो सबसे बड़े एक्शन स्टार्स के साथ काम करने का अवसर मिलना मेरे लिए सम्मान की बात थी। मेरे लिए उनके पिछले काम का अध्ययन करना और उनकी खास स्टाइल को इंटरप्रेट करना भी महत्वपूर्ण था। मेरे लिए यह जितने बड़े सम्मान की बात थी, उतनी ही कठिन भी थी। एक्शन परफॉर्मेंस में जब बेहतरीन एक्टर होते हैं, तो निश्चित रूप से यह फिल्म के लिए फायदेमंद साबित होता है, लेकिन एक एक्शन डायरेक्टर के रूप में मुझ पर पूरी तरह से नए और यूनीक एक्शन सीक्वेंस क्रिएट करने का प्रेशर होता है, जिनको पहले कभी न देखा गया हो। उनके लिए कोरियोग्राफी डिजाइन करते समय मुझे बहुत सावधान रहना और विचार भी करना  रहना पड़ा।

  5. वॉर को दुनिया की कुछ सबसे आश्चर्यजनक लोकेशंस पर शूट किया गया है। इस एक्शन एक्स्ट्रावैगांजा को फिल्माने के लिए टीम ने 7 अलग-अलग देशों और दुनिया के 15 बड़े शहरों की यात्रा की। ऋतिक और टाइगर एक-दूसरे से धरती, पानी, जमी हुई बर्फ और हवा में बेरहमी से फाइटिंग करके एक्शन करते दिखने वाले हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना