न्यूज़

--Advertisement--

42 साल की उम्र में बोमन ईरानी ने शुरू की थी एक्टिंग, पहले थे वेटर; अब चलने-फिरने में भी हो रही तकलीफ

'मुन्नाभाई MBBS' के एक्टर बोमन ने ट्वीट की फोटो, फैन्स बोले- Get Well Soon

Dainik Bhaskar

Aug 21, 2018, 12:23 PM IST
Actor Boman shares photo of his slip disc problem in hyderabad

बॉलीवुड डेस्क. बोमन ईरानी बॉलीवुड के उन चुनिंदा एक्टर्स में शुमार हैं, जिन्होंने 42 साल की उम्र के बाद फिल्मों में एक्टिंग शुरू की। हाल ही में वो हैदराबाद गए हुए थे। बोमन ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की, जिसमें वो कुर्सी पर छड़ी लेकर बैठे नजर आ रहे हैं। उन्होने कैप्शन में जेट एयरवेज को टैग करते हुए लिखा- 'हुसैन और श्रीनिवास को शुक्रिया। हैदराबाद से वापस लौटते हुए। मैं शुक्रगुजार हूं कि हुसैन और श्रीनिवास ने मेरी इतनी मदद की।'

इसके एक घंटे पहले बोमन ने एक और पोस्ट शेयर की थी जिसमें उन्होने लिखा 'काफी समय बाद फ्लाइट में सफर किया। कॉन्फिडेंस मिला। जेट एयरवेज की महिलाओं माया, अनामिका, एलीजाबेथ के साथ जयेश, सचिन और गणेश का शुक्रिया। आपके प्यार के लिए शुक्रिया।'

बाद में जब बोमन के फैन्स ने उनसे इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वो स्लिप डिस्क की समस्या से जूझ रहे हैं। जिस वजह से उन्हें चलने और काम करने में भी काफी तकलीफ हो रही है। बोमन की परेशानी सुनते ही उनके फैन्स उनके लिए सलामती की दुआ कर रहे हैं।

बचपन में तुतलाकर बोलते थे बोमन : 2 दिसंबर 1959 को मुंबई में जन्मे बोमन ईरानी बचपन में तुतलाकर बोलते थे और उन्हें dyslexia नाम की बीमारी भी थी। उन्होंने 'सेंट मेरी स्कूल' मुंबई से स्टडी के बाद मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की थी। पढ़ाई पूरी होने के बाद मुंबई के होटल ताज महल पैलेस में इन्होंने 2 साल तक काम किया था। वे वेटर और रूम सर्विस स्टॉफ का काम करते थे।


25 रूपए में बेचते थे फोटो : बोमन को शुरू से ही फोटोग्राफी का भी शौक था। फैमिली की कुछ मजबूरी के कारण उन्हें होटल से जॉब छोड़ना पड़ी और फिर उन्होंने 14 साल तक फैमिली शॉप संभाली। फिर उन्होंने 1987 में फोटोग्राफी शुरू की और शुरुआती दिनों में उन्होंने 25 रूपए में फोटो बेची थी।

'मुन्नाभाई...' से शुरू किया करियर : फिल्म 3 इडियट्स में 'वायरस' का किरदार निभाकर पॉपुलर हुए एक्टर बोमन ईरानी ने फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' (2003) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने लगे रहो मुन्नाभाई, 3 इडियट्स, वीर-जारा, नो एंट्री, डॉन, दोस्ताना, कमबख्त इश्क, हाउसफुल, कॉकटेल, हैप्पी न्यू ईयर, परमाणु और संजू जैसी फिल्मों में काम किया है।

X
Actor Boman shares photo of his slip disc problem in hyderabad
Click to listen..