--Advertisement--

इंदर कुमार का मौत से पहले का वीडियो वायरल, कहा था- सुसाइड करने जा रहा हूं

वीडियो में इंदर कह रहे हैं कि अपनी गलतियों की वजह से वे आज इस कंडीशन में पहुंच गए हैं कि जिंदगी को खत्म रहे हैं।

Danik Bhaskar | May 14, 2018, 12:40 PM IST

मुंबई. 'क्योंकि सास भी कभी बहू' (2002) में मिहिर विरानी के रोल से फेमस हुए दिवंगत एक्टर इंदर कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसे उनकी मौत से पहले का वीडियो बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि उन्होंने सुसाइड किया था। लेकिन इस वीडियो की सच्चाई क्या है अभी पता नहीं है। वीडियो में इंदर काफी परेशान नजर आ रहे हैं। उनकी आंखों में आंसू हैं और वे यह कह रहे हैं कि अपनी गलतियों की वजह से वे आज इस कंडीशन में पहुंच गए हैं कि जिंदगी को खत्म रहे हैं। वे कह रहे हैं, "सुसाइड करने जा रहा हूं...जा रहा हूं बहुत दूर।" इंदर वीडियो में कह रहे हैं- मेरी अय्याशियों ने मुझे कहीं का नहीं छोड़ा...

- इंदर वीडियो में खुद को नशेड़ी और चमड़ीखोर बता रहे हैं। इंदर कह रहे हैं, "मैं रोड पर आ चुका हूं। एक्टर बनने आया था सिक्स पैक और फाडू बॉडी के साथ। मेरी अय्याशियों ने मुझे कहीं का नहीं छोड़ा। मुझे मुझसे ही छीन लिया। मेरी एडवाइस है कि अगर कुछ सीख सकते हो तो सीखो। अगर नहीं सीखे तो यह पक्का है कि कल तुम्हारे हाथ में भी एक मोबाइल होगा और तुम रिकॉर्ड कर रहे होगे मौत का एक ऐसा ही वीडियो।"

पेरेंट्स को मैसेज- हो सके तो माफ कर देना

इंदर वीडियो में अपने पेरेंट्स को मैसेज दे रहे हैं और कह रहे हैं, "आपने मेरे लिए सबकुछ किया। मैंने आप लोगों के प्यार का बहुत फायदा उठाया। अब मैं चाहकर भी कुछ नहीं कर सकता। हो सके तो मुझे माफ कर देना। क्योंकि अब तो मैं माफी के लायक भी नहीं बचा।" वीडियो के आखिर में इंदर स्क्रीन पर Kiss करते भी नजर आ रहे हैं।

वीडियो की सच्चाई पर संदेह

वीडियो का बैकग्राउंड देखकर अंदाजा लग रहा है कि यह उनके पर्सनल रूम में शूट किया गया है। हालांकि स्पॉटब्वॉय .कॉम के मुताबिक ये वीडियो उनकी जल्द ही आने वाली एक फिल्म का सीन है, जिसे अपनी मौत से पहले इंदर कुमार ने शूट किया था। साइट का ये भी दावा है कि जल्द ही इंदर कुमार की पत्नी पल्लवी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस वीडियो के बारे में बताएंगी। एक दूसरी बात है जो इस वीडियो को लेकर संदेह पैदा करती है। वीडियो के टाइटल में इंदर की स्पेलिंग गलत लिखी है। टाइटल में इंदर की जगह इंद्रा लिखा है। वीडियो किसी रामगोपाल प्रोडक्शन ऑफिशियल यूट्यूब चैनल ने 12 मई को अपलोड किया है।

28 जुलाई 2017 को हुआ इंदर का निधन

- इंदर कुमार का निधन 28 जुलाई 2017 को हुआ था। उस वक्त यह चर्चा थी कि उनकी मौत नींद में ही हो गई थी। डॉक्टर्स के हवाले से कहा जा रहा था कि उन्हें कार्डिएक अरेस्ट आया था। इस बात की जानकारी इंदर की पत्नी पल्लवी ने मीडिया को दी थी।

इंदर को छोटा भाई मानते थे सलमान खान
 
- जब इंदर की मौत हुई तो डायरेक्टर रूमी जाफरी ने उनकी और सलमान की बॉन्डिंग को लेकर अहम खुलासा किया था। DainikBhaskar.com से खास बातचीत में रूमी ने कहा था, "इंदर को हमने 'तुमको न भूल पाएंगे' में देखा था। बहुत अच्छा लड़का था। फिल्म में उसकी कास्टिंग के पीछे सलमान खान का अहम रोल था। सलमान उसे छोटे भाई की तरह ट्रीट करता था। उसने ही 'तुमको...' में इंदर को इतना बड़ा रोल दिलवाया था। सलमान मुझसे कहता था- रूमी भाई इसका ख्याल रखना। इसका करियर संवारना है। फिल्म 'तुमको...' के क्लाइमैक्स में सलमान और इंदर का फाइट सीन था। इंदर अपना जिम का सामान साथ लाता था और शॉट के पहले बॉडी को पंप करता था। इंदर बहुत ही फिट लड़का था। यकीन नहीं आता कि इतने फिट लड़के को कार्डिएक अटैक कैसे आ सकता है।"
4 साल पहले लगा था रेप का आरोप
 
- 2014 में एक मॉडल ने इंदर कुमार पर रेप का आरोप लगाया था। उन्हें कस्टडी में भी ले लिया गया था। तब उन्होंने कहा था कि मॉडल और उनके बीच जो हुआ वह आपसी सहमति से हुआ था। जून 2014 में उन्हें मामले में जमानत मिल गई थी। ऐसा कहा जाता है कि रेप का आरोप लगने के बाद से ही इंदर कुमार डिप्रेशन में चल रहे थे।
फिल्मों में भी किया इंदर ने काम
 
- इंदर ने 1996 में फिल्म ‘मासूम’ से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद इंदर ने गजगामिनी', 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' जैसी कई फिल्मों में काम किया। 2009 में वे सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘वॉन्टेड’ में नजर आए थे। सलमान के साथ इंदर ने 'वांटेड' के अलावा, 'तुमको न भूल पाएंगे' (2002) और 'कहीं प्यार न हो जाए' (2000) में भी काम किया था।