• Home
  • Entertainment News
  • Gossip
  • रणबीर कपूर, फिल्म संजू, संजय दत्त, राजकुमार हिरानी, संजयलीला भंसाली, फिल्म सांवरिया, Actor Ranbir Kapoor Says He Not Paid For His First Film Saawariya
--Advertisement--

रणबीर कपूर ने पहली फिल्म 'सांवरिया' के लिए नहीं ली थी फीस, जब दूसरी फिल्म से पैसे मिले तो पापा को गिफ्ट की कार

रणबीर कपूर ने न्यूयॉर्क सिटी के स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स से फिल्म मेकिंग का कोर्स किया है

Danik Bhaskar | Jun 27, 2018, 03:38 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क

रणबीर कपूर को अपनी पहली फिल्म सांवरियां के लिए कोई फीस नहीं मिली थी। 29 जून को रणबीर की फिल्म 'संजू' आ रही है। टीजर और ट्रेलर देख सब उनकी तारीफ कर रहे हैं। संजय दत्त की बायोपिक पर बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर, संजय का किरदार निभा रहे हैं।इसी बीच रणबीर ने ये खुलासा किया है। रणबीर को इंडस्ट्री में 11 साल हो गए हैं। उन्होंने 2007 में डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' से डेब्यू किया था। रणबीर ने एक एंटरटेनमेंट साइट को दिए इंटरव्यू में बताया कि पहली फिल्म के लिए उन्हें कोई फीस नहीं मिली, जब उन्हें दूसरी फिल्म 'बचना-ए-हसीनों' से पैसे मिले तो पापा ऋषि कपूर को कार खरीदकर दी थी।

- रणबीर कपूर ने इंडस्ट्री में फिल्म 'ब्लैक' (2005) से कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने भंसाली को असिस्ट किया था। इसी वजह से रणबीर ने भंसाली की फिल्म 'सांवरिया' के लिए कोई फीस नहीं ली थी। इस फिल्म में उनकी को-स्टार सोनम कपूर थीं। हालांकि, फिल्म सुपरफ्लॉप रही थी।

- इंटरव्यू में रणबीर ने बताया कि उन्होंने कई डायरेक्टर्स के साथ दोबारा काम किया लेकिन भंसाली के साथ नहीं किया। उनकी कोई पर्सनल प्रॉब्लम थी। हालांकि, वे भंसाली को अपना गुरु मानते हैं। उन्होंने जो कुछ भी सीखा वो उनकी वजह से ही सीखा है।

- रणबीर बोले- न्यूयॉर्क सिटी के स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स से फिल्म मेकिंग का कोर्स किया है। लेकिन फिल्म 'ब्लैक' के दौरान जो भंसाली से सीखा वो स्कूल में नहीं सिखाया जा सकता है।

- अपनी अपकमिंग फिल्म 'संजू' पर रणबीर बोले- 'संजू' को करना उनके लिए एक अलग एक्सपीरियंस रहा। उन्होंने कहा- 'जब फिल्म की स्क्रिप्ट उनके पास आई तो वे संजय की लाइफ के बारे में जानकर चौंक गए थे। जिस संजय दत्त को आप और मैं जानते हैं वे उससे बहुत अलग हैं, जो आप फिल्म में देखेंगे। '

- डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म 'संजू' में रणबीर के अलावा अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा, परेश रावल, मनीषा कोइराला, विक्की कौशल, करिश्मा तन्ना लीड रोल में हैं।

इन फिल्मों में किया है रणबीर ने काम
रणबीर ने 'वेकअप सिड' (2009), 'अजब प्रेम की गजब कहानी' (2009), 'राजनीति' (2010), 'अंजाना अंजानी' (2010), 'रॉकस्टार' (2011), 'बर्फी' (2012), 'ये जवानी है दीवानी' (2013), 'रॉय' (2015), 'तमाशा' (2015), 'ऐ दिल है मुश्किल' (2016) जैसी फिल्मों में काम किया है। उनकी अपकमिंग फिल्म 'ब्रह्मास्त्र', 'शमशेरा' हैं, जो 2019 में रिलीज होगी।