--Advertisement--

शादी के लिए पहले पेरेंट्स का छोड़ा घर और फिर बॉलीवुड, लोगों ने कहा था-बेवकूफ

भाग्यश्री सलमान खान के साथ फिल्म 'मैंने प्यार किया' में नजर आईं थीं।

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 04:21 PM IST

सलमान खान स्टारर 'रेस 3' रिलीज़ हो गई हैइस फिल्म में तो सलमान और जैकलीन फर्नांडीज की रोमांटिक जोड़ी देखने को मिलेगी लेकिन उनकी पहली हिट जोड़ी बनी थी भाग्यश्री के साथ जो कि 'मैंने प्यार किया' में नजर आई थीं। भाग्यश्री ने इस फिल्म के हिट होने के बाद हिमालय दासानी के साथ 1990 में अपना घर बसा लिया था और फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया था। हालांकि,इस शादी के लिए भी उन्हें कम पापड़ नहीं बेलने पड़े थे। प्यार के लिए छोड़ दिया था घर...

भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी पर कई खुलासे किए थे। उन्होंने कहा था,'मैं हिमालय को स्कूल टाइम से जानती थी। हम साथ स्कूल जाते थे जहां हमारी बेहद लड़ाई होती थी लेकिन हम एक-दूसरे के बिना रह भी नहीं सकते थे। बड़े हुए तो हिमालय ने तो नहीं कहा लेकिन मैंने उनसे एक दिन कह दिया कि मैं उन्हें पसंद करती हूं।

मैं जानती थी कि हिमालय भी यही कहेंगे और बदले में उन्होंने भी मुझसे अपने प्यार का इजहार का दिया। भाग्यश्री रॉयल मराठी फैमिली से हैं। वह सांगली की पटवर्धन मराठी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता सांगली के राजा थे। अपनी फैमिली को हिमालय के बारे में कैसे बताया।

इस सवाल के जवाब में भाग्यश्री ने कहा था ,मैं बहुत कंजर्वेटिव फैमिली से हूं तो जब मैं और हिमालय कॉलेज में थे तो मुश्किल से फोन पर बात हो पाती थी। जब मैंने अपने पेरेंट्स को बताया तो उन्होंने कहा,तुम अभी ये सब डिसीजन लेने के लिए बहुत छोटी हो और इनकार कर दिया। हमने न चाहते हुए भी ब्रेकअप कर लिया।

वो अमेरिका चले गए और मैंने मैंने प्यार किया साइन कर ली। जब वह यूएस में थे तो मैं उनके पेरेंट्स से मिलने वहां गई और पूछा कि आपको मेरे फिल्मों में काम करने से दिक्कत तो नहीं। उन्होंने कहा,नहीं हमें कोई प्रॉब्लम नहीं और मैंने इंडिया आकर शूटिंग शुरू कर दी। हमने उस वक्त ब्रेकअप जरुर कर लिया था लेकिन मुझे अंदर से ये एहसास था कि भविष्य में हम कभी तो मिलेंगे। जब हिमालय इंडिया आए तो मैंने अपने पेरेंट्स को मनाने की फिर कोशिश की लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए।

ऐसे में मैंने घर छोड़ने का फैसला कर लिया। मैंने हिमालय को फोन कर कहा,'मैं अपना घर छोड़ रही हूं अगर तुम 15 मिनट में मुझे पिक करने आ गए तो तुम मुझसे प्यार करते होगे। अगले 15 मिनट के अंदर वह मेरे घर पर थे। हमने मंदिर में शादी की जिसमें हिमालय के पेरेंट्स,सलमान और सूरज बडजात्या के अलावा कुछ दोस्त शामिल हुए और इस तरह हमारी लव स्टोरी अंजाम तक पहुंच गई।' शादी के 28 साल बीत चुके हैं और दोनों के दो बच्चे हैं जिनके नाम अवंतिका और अभिमन्यु हैं।

फिल्में छोड़ने पर कहा गया था-'बेवकूफ'

शादी के बाद रिलीज़ हुई भाग्यश्री की डेब्यू फिल्म 'मैंने प्यार किया' सुपरहिट साबित हुई थी। लोग उन्हें बड़ी एक्ट्रेस के रूप में देख रहे थे। उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे लेकिन उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर लिया। लोगों ने उन्हें इस फैसले पर दोबारा सोचने की हिदायत दी। भाग्यश्री ने बताया,'लोग और यहां तक कि यश चोपड़ा जी ने मुझे बेवकूफ कह दिया था कि मैं बहुत बड़ी गलती कर रही हूं लेकिन मैं अपनी बेवकूफी पर खुश थी। मुझे फिल्में छोड़ने का कोई गम नहीं था।'