बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

अब अरबाज खान के बाद साजिद खान का नाम भी सट्टेबाजी में शामिल, बुकी सोनू ने लिया नाम

दबंग फिल्म के डायरेक्टर और सलमान खान के भाई अरबाज खान के बाद एक और मशहूर डायरेक्टर का नाम सट्टेबाजी में सामने आया है।

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 06:52 PM IST
After arbaaz Bookie Sonu Jalan has named Director Sajid Khan

मुंबई. दबंग फिल्म के डायरेक्टर और सलमान खान के भाई अरबाज खान के बाद एक और मशहूर डायरेक्टर का नाम सट्टेबाजी में सामने आया है। बुकी सोनू जालान ने पूछताछ में साजिद खान का भी नाम लिया है। सोनू ने दावा किया कि साजिद खान ने करीब 7 साल पहले आईपीएल में सट्टेबाजी की थी। ठाणे पुलिस के मुताबिक, अब साजिद को समन भेजना बाकी है। जल्द ही उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। बता दें कि साजिद खान हाउसफुल सीरीज के डायरेक्टर हैं और डांस डायरेक्टर फराह खान के भाई हैं। वहीं, इस पूरे मामले में अरबाज के पिता ने भी एक नया बयान दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सट्टेबाजी में और भी नाम हैं। लेकिन इसमें सिर्फ अरबाज खान को ही फंसाया जा रहा है। क्या है पूरा मामला?

- 29 मई को मुंबई पुलिस की एंटी-एक्सटॉर्शन सेल ने एक छापा मारा। आईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर चार लोगों की गिरफ्तारी हुई। इनसे पूछताछ के बाद गिरोह के सरगना सोनू जालान को अरेस्ट किया गया। सोनू ने पूछताछ के दौरान कुछ बड़े नामों का खुलासा किया। इसमें अरबाज खान भी शामिल थे।

- पुलिस को सोनू के फोन से अरबाज के साथ कुछ फोटोग्राफ भी मिले। इसके बाद एंटी-एक्सटॉर्शन सेल जिसकी अगुवाई एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा कर रहे हैं, ने अरबाज को बीते शनिवार को ठाणे की क्राइम ब्रांच यूनिट में तलब किया था। पूछताछ के दौरान उन्होंने आईपीएल में सट्टेबाजी की बात स्वीकार की है।

सलीम खान ने लगाए अरबाज को फंसाने के आरोप

वहीं, अरबाज के पिता सलीम खान ने इस पूरे मामले में नया बयान दिया है कि गिरफ्तार सटोरिए सोनू जालान के तार अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सऊदी अरब और दक्षिण अफ्रीका से जुड़े हुए हैं। तो सिर्फ मेरे बेटे अरबाज का नाम ही क्यों सामने आ रहा है।
- उन्होंने सवाल उठाया कि क्या इस सटोरिए सोनू जालान की डायरी में एक अरबाज का नाम ही है। क्या एक आदमी पर उसकी दुकान चल रही है?

सोनू की डायरी में नामी हस्तियों के नाम

- पुलिस ने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने के आरोप में सोनू जालाना उर्फ सोनू मलाड को 29 मई को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को उसके घर से एक डायरी मिली। इसमें अरबाज खान समेत कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी, कॉन्ट्रैक्टर और बिल्डर के नाम मिले हैं। करीब 100 से ज्यादा सटोरियों के मोबाइल नंबर भी दर्ज हैं।
- बता दें कि ठाणे पुलिस ने 16 मई को आईपीएस मैच में सट्टेबाजी की सूचना पर मुंबई में एक दुकान पर छापा मारा था। यहां से पुलिस ने सोनू के 4 साथियों को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद सोनू को पकड़ा गया।

- एक पुलिस अफसर ने कहा, ''सोनू जालान ने बताया है कि अरबाज उससे सट्टे में 2.80 करोड़ रुपए हार गए। एक्टर पर उसकी देनदारी बन रही थी और पैसा वसूलने के लिए एक्टर को धमकाया। हम एक्टर के बैंक ट्रांजैक्शन की जांच करेंगे।''

मैच फिक्सिंग के लिए सोनू ने दुबई में मीटिंग कराई
- पुलिस सूत्रों की मानें तो सोनू के संपर्क दिल्ली, कोलकाता, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा के अलावा पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और सऊदी अरब जैसे देशों में हैं। वह दुबई में एक अंतरराष्ट्रीय मैच में फिक्सिंग के लिए मीटिंग करा चुका है। इसमें कई नामी हस्तियां मौजूद थीं। यह मीटिंग किस मैच की फिक्सिंग के लिए हुई थी, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।


दाऊद इब्राहिम से हो सकते हैं सोनू के लिंक
- सोनू जालान मुंबई के कांदिवली (वेस्ट) में शंकर लेन में रहता है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने 6 साल पहले भी आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के मामले में उसे गिरफ्तार किया था।
- पुलिस को शक है कि सोनू और उसके साथी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी का रैकेट चला रहे थे। इसके लिंक अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे कई माफियाओं से भी हो सकते हैं।

X
After arbaaz Bookie Sonu Jalan has named Director Sajid Khan
Click to listen..