--Advertisement--

अजय देवगन फिर इतिहास रचने तैयार, तानाजी मालुसरे के बाद नीरज पांडे की फिल्म में बनेंगे चाणक्य

अजय देवगन की पिछली फिल्म रेड भी लखनऊ के इंकम टैक्स ऑफिसर की सच्ची घटना पर आधारित थी।

Danik Bhaskar | Jul 11, 2018, 02:29 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. तानाजी मालुसरे के बाद अजय देवगन एक और ऐतिहासिक किरदार को सिल्वर स्क्रीन पर निभाते नजर आएंगे। इतिहास में अपने बुद्धि कौशल के लिए मशहूर चाणक्य पर डायरेक्टर नीरज पांडे ने अगली फिल्म की घोषणा की है, जिसमें चाणक्य का रोल अजय देवगन करेंगे। अजय ने यह बात अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की है। फिल्म की कास्ट क्या है, शूटिंग और रिलीज डेट क्या होगी, अभी इस का खुलासा नहीं हुआ है।

महापद्मनंद से चंद्रगुप्त मौर्य तक : अर्थशास्त्र ग्रंथ लिखने वाले चाणक्य की स्टोरी अक्सर महापद्मनंद के साथ ही शुरू होती दिखाई गई है। चाणक्य ने चंद्रगुप्त को कैसे राजा बनाया। सिकंदर से देश की रक्षा करने में चाणक्य का कितना योगदान है। यही कहानी फिल्म का प्लाॅट होगी।

- फिल्म का प्रोडक्शन रिलायंस एंटरटेन्मेंट करने जा रहा है।

यादगार है चंद्रप्रकाश द्विवेदी का किरदार : इसके पहले कई टीवी शो और फिल्माें में भी चाणक्य की लाइफ स्टोरी दिखाई जा चुकी है। लेकिन 8 सितम्बर 1991 से दूरदर्शन पर शुरू हुए चाणक्य शो में चाणक्य का किरदार निभाने वाले चंद्रप्रकाश द्विवेदी का किरदार आज तक लोगों के जेहन में बसा हुआ है।

- फिल्म चाणक्य को लेकर अजय के फैन्स भी बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं। कई लोगों ने ट्वीट के जरिए कहा है कि - उम्मीद करते हैं अजय का किरदार चंद्रप्रकाश के चाणक्य वाले किरदार से बेहतर होगा।

फिल्में जो दिखाएंगी इतिहास : फिल्म चाणक्य की रिलीज डेट भले ही अभी नहीं बताई गई है, लेकिन इससे पहले ही भारत के ऐतिहासिक किरदारों पर कई फिल्में बन रही हैं। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर कंगना रानोट की फिल्म मणिकर्णिका की शूटिंग चल रही है जो 2018 में रिलीज होगी। अजय खुद तानाजी मालुसरे की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं।

- डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पृथ्वीराज चौहान पर यशराज फिल्म्स प्रोड्यूस करने जा रहा है। जिसमें अक्षय कुमार लीड रोल में होंगे। फिल्म की शूटिंग जनवरी 2019 में शुरू होगी।

- राजपूताना इतिहास पर बनी संजय लीला भंसाली की पद्मावत भी 2018 में रिलीज हुई। जिसमें अलाउद्दीन खिलजी, रानी पद्मावती और रावल रतन सिंह की कहानी दिखाई गई थी।