--Advertisement--

10 साल बाद ‘तानाजी’ में साथ नजर आ सकते हैं अजय-काजोल

अजय और काजोल आखिरी बार 2008 में रिलीज हुई फिल्म ‘यू मी और हम’ में साथ दिखे थे।

Danik Bhaskar | Jul 14, 2018, 10:57 AM IST

पिछले साल अजय देवगन ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘तानाजी : द अनसंग वॉरियर’ की अनाउंसमेंट की थी। अजय के प्रोडक्शन हाउस में बनने वाली यह सबसे महंगी फिल्म होगी। इस फिल्म में हाई क्वालिटी के विजुअल इफेक्ट्स होंगे जिसकी वजह से इसका बजट तकरीबन 150 करोड़ रुपए तक जाएगा। अजय फिल्म के मुख्य किरदार तानाजी की भूमिका में नजर आएंगे। इसे ओम राउत डायरेक्ट करेंगे। फिल्म की कहानी छत्रपति शिवाजी महाराज की कोली सेना के प्रमुख तानाजी मालुसरे के जीवन के इर्द-गिर्द बुनी गई है। फिल्म में और भी कई बड़े कलाकार होंगे जिन्हें अभी तक मेकर्स ने फाइनल नहीं किया है। फिलहाल सुनने में आया है कि इसमें अजय के अपोजिट काजोल दिखाई दे सकती हैं।

पत्नी का किरदार निभाएंगी

काजोल अगर हामी भरती हैं तो वे अजय के किरदार तानाजी की पत्नी के रोल में नजर आएंगी। हालांकि, यह एक वॉर फिल्म है पर इसमें मराठा योद्धा तानाजी और उनकी पत्नी के रिश्तों को भी दिखाया जाएगा। काजोल के लिए यह किरदार थोड़ा आसान भी होगा क्योंकि वे मराठी भाषा जानती हैं। इन दिनों फिल्म के लेआउट, पेपर वर्क, डिजाइनिंग, और प्लानिंग पर काम चल रहा है। मुंबई के बाहर मेकर्स ने कुछ लोकेशन फाइनल की हैं जहां सेट बनाया जा रहा है।

स्पोर्ट्स बायोपिक में भी होंगे अजय

अजय जल्द ही एक स्पोर्ट्स बायोपिक पर भी काम शुरू करेंगे। अमित शर्मा के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म को बोनी कपूर प्रोड्यूस करेंगे। फिल्म की कहानी लेजेंडरी फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम के इर्द-गिर्द बुनी गई है। अब्दुल की अगुवाई में 1956 में हुए मेलबर्न ओलिंपिक में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर चौथे स्थान पर अपनी जगह बनाई थी। इस फिल्म के बारे में बोनी ने बताया, ‘मुझे हैरानी है कि फुटबॉल कोच सैय्यद अब्दुल रहीम की कहानी अभी तक कैसे छुपी हुई थी। मैं इस शख्सियत की कहानी लोगों तक पहुंचाना चाहता हूं और इस किरदार के लिए अजय देवगन पूरी तरह परफेक्ट हैं।’ इस फिल्म की शूटिंग अगले साल तक शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।