न्यूज़

--Advertisement--

18 साल की एथलीट हिमा दास की बायोपिक के लिए अक्षय कुमार की टीम ने शुरू की रिसर्च

चर्चा है कि इस फिल्म को ‘गोल्ड’ फेम डायरेक्टर रीमा कागती डायरेक्ट कर सकती हैं।

Dainik Bhaskar

Aug 27, 2018, 11:02 AM IST
Actor Akshay kumar begins preparation for Hima Das biopic

बाॅलीवुड डेस्क. बॉलीवुड में चल रहे बायोपिक के इस दौर में फिल्ममेकर्स और एक्टर्स को खिलाड़ियों की कहाानियां अट्रैक्ट कर रही हैं। इस लिस्ट में नया नाम असम की 18 वर्षीय एथलीट हिमा दास का है। हिमा ने हाल ही में आईएएफ की अंडर-20 चैंपियनशिप में 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड जीता है। उनकी ट्रैक रनिंग की उपलब्धि से अक्षय कुमार काफी खुश हुए थे। अक्षय ने एक कार्यक्रम में ऐलान भी किया था कि वे हिमा दास पर बायोपिक बनाना चाहते हैं।

इस फिल्म को लेकर लेटेस्ट डेवलपमेंट यह है कि अक्षय के बैनर से जुड़ी टीम जल्द ही हिमा पर रिसर्च शुरू करने वाली है। हिमा से इस फिल्म के राइट्स लेने की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होगी। हालिया रिलीज फिल्म ‘गोल्ड’ में अक्षय के साथ काम कर चुकीं डायरेक्टर रीमा कागती भी हिमा की फैन हो गई हैं।

रीमा कागती हो सकती हैं डायरेक्टर: सुनने में आ रहा है कि अक्षय के लिए वे इस फिल्म को डायरेक्ट कर सकती हैं। हालांकि उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो वे बाेलीं, ‘मुझे यह तो नहीं पता कि मैं किस पर फिल्म बनाऊंगी, मगर सच कहूं तो मुझे हिमा ने काफी इंस्पायर किया है। मुझे विनेश फोगाट की जीत से भी बहुत इंस्पिरेशन मिली है। इन लोगों को सजदा किए बिना आप रुक नहीं सकते। ये वो लोग हैं जो अपनी मेहनत से सही मायनों में मुल्क का नाम रोशन करते हैं।’

रीमा आगे कहती हैं, देश में और स्पोर्ट्स फिल्में बननी चाहिए। इनके जरिए अाम दर्शक इंडियन स्पाेर्ट्स की राह में आ रही दिक्कतों के बारे में जानेंगे। मिसाल के तौर पर पिछली बार एक इवेंट में खिलाड़ियों की बजाय ब्यूरोक्रैट्स तमाम सुविधाएं एंजॉय कर रहे थे। यह सब किस्से जब फिल्मों में बारीकी से दिखाए जाते हैं तो सिस्टम और दर्शकों सबकी नजर पड़ती है और बड़ेबदलाव का आगाज होता है। अच्छी बात यह है कि स्पोर्ट्स बायोपिक बन रही हैं और आगे भी बनेंगी।’

कौन हैं हिमा दास: हिमा का जन्म असम के नगांव जिले के कांधूलिमारी गांव में हुआ था। उनके पेरेंट्स चावल की खेती करते हैं। स्कूल के दिनों से ही हिमा लड़कों के साथ फुटबॉल खेला करती थीं। बाद में उन्होंने पीटी टीचर शमशुल हक की सलाह पर दौड़ना शुरू किया। इसके बाद हिमा जिला स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित हुईं और दो स्वर्ण पदक भी जीतीं।

इसी प्रतियोगिता के दौरान ‘स्पोर्ट्स एंड यूथ वेलफेयर’ के निपोन दास की नजर उन पर पड़ी। निपोन ने हिना के परिवार वालों को मनाया और हिना को बेहतर ट्रेनिंग के लिए गुवाहाटी ले आए। हाल ही में फिनलैंड में हुए आईएएफ की अंडर-20 चैंपियनशिप में हिना ने 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड जीता है। वर्ल्ड जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में वे गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय हैं।

X
Actor Akshay kumar begins preparation for Hima Das biopic
Click to listen..