न्यूज़

--Advertisement--

सऊदी अरब में रिलीज होने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म बनी गोल्ड, अक्षय कुमार ने ट्विटर पर शेयर किया अचीवमेंट

अक्षय की एक और फिल्म केसरी फ्लोर पर है, जो सारागढ़ी के युद्ध की कहानी पर बेस्ड है।

Dainik Bhaskar

Aug 31, 2018, 05:12 PM IST
akshay kumar starer movie gold first ever Bollywood movie released in Saudi Arabia

बॉलीवुड डेस्क. अक्षय कुमार स्टारर मूवी गोल्ड 100 करोड़ क्लब में शामिल होने के बाद एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है। गोल्ड, किंगडम ऑफ सऊदी अरेबिया में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड बन गई है। अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने फिल्म के नए रिकॉर्ड को शेयर किया।

100 करोड़ कमाने वाली अक्षय की नौवीं फिल्म : 15 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म गोल्ड, अक्षय कुमार की 9वीं फिल्म है, जिसने 100 करोड़ की कमाई की है। इसके पहले अक्षय की राउडी राठौर, हाउसफुल 2, हाउसफुल 3, एयरलिफ्ट, रुस्तम, जॉली एलएलबी 2, हॉलीडे और टॉयलेट एक प्रेमकथा ने 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।

- अक्षय कुमार की अगली फिल्म रजनीकांत के साथ आ रही है 2.0, जिसका अनुमानित बजट ही 400 करोड़ का है। इस फिल्म में अक्षय और रजनीकांत के अलावा एमी जैक्सन भी हैं।

गोल्ड मेडल की कहानी : 1948 में हुए लंदन ओलंपिक में भारत ने आजाद देश के तौर पर अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था। हॉकी में मिले इस मेडल के पहले देश को मिलने वाला हर मेडल ब्रिटिश इंडिया के नाम से दर्ज है। फिल्म में अक्षय कुमार ने हॉकी टीम के हेड कोच की भूमिका निभाई है।

- फिल्म का डायरेक्शन रीमा कागती ने किया, वहीं इसी फिल्म से टीवी की नागिन के नाम से फेमस मौनी रॉय ने बॉलीवुड डेब्यू किया है।

सिनेमा पर लगा था 35 सालों से बैन : सऊदी अरब में सिनेमा पर 35 सालों से लगा बैन 18 अप्रैल 2018 को ही हटाया गया है। 1980 के दशक में कट्टरपंथियों के दबाव के चलते सिनेमा हॉल पर बैन लगा दिया गया था।

- कट्टरपंथियों का मानना था कि सिनेमा उनकी सांस्कृतिक और धार्मिक पहचान को नुकसान पहुंचा सकता है। बैन हटने के बाद वहां सबसे पहले हॉलीवुड फिल्म 'ब्लैक पैंथर' रिलीज हुई थी।

X
akshay kumar starer movie gold first ever Bollywood movie released in Saudi Arabia
Click to listen..