--Advertisement--

गोल्ड में खिलाड़ी कुमार का बाबू मोशाय लुक आउट, फिल्म बताएगी इंडियन हॉकी की गोल्डन स्टोरी

भारतीय हॉकी के सुनहरे दौर को दर्शाती यह कहानी स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त को रिलीज होगी।

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2018, 07:57 PM IST
आजादी के तुरंत बाद के इंडियन कल्चर में अक्षय कुमार, धोती कुर्ता पहने हुए हैं। आजादी के तुरंत बाद के इंडियन कल्चर में अक्षय कुमार, धोती कुर्ता पहने हुए हैं।

बॉलीवुड डेस्क। अक्षय कुमार का शेड्यूल सबसे ज्यादा बिजी एक्टर्स में शुमार रहता है। इन दिनों वे फिल्म गोल्ड की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म् का लंदन, मुंबई और पटियाला का शेड्यूल पूरा हो चुका है। कुछ सीन्स और साॅन्ग्स की शूटिंग कम्पलीट हो चुकी है। सॉन्ग शूट के दौरान ही अक्षय का बंगाली अंदाज वाला लुक आउट हुआ जिसमें वे आजादी के दौर वाले लुक में नजर आ रहे हैं। अक्षय ने धोती कुर्ता पहना हुआ है। इसके पहले मुंबई के वडाला ग्राउंड से भी उनका लुक लीक हो चुका है।

ये है गाेल्ड की कहानी
- गोल्ड भारतीय हॉकी के अतीत की कहानी है। 1948 के दौरान 14वें लंदन ओलंपिक की असलियत बतायी जाएगी, जब एक आजाद देश के तौर पर भारत ने पहला ओलंपिक मेडल जीता था।
- ये फिल्म इंडिया के फर्स्ट ओलिंपिक गोल्ड विनर (1948) और हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह के जीवन पर बेस्ड है। इसमें लीड रोल अक्षय कुमार ने निभाया है।

- फिल्म में बताया गया है कि 1946 तक देश ने तीन गोल्ड मेडल जीते थे, लेकिन ये ब्रिटिश इंडिया के नाम दर्ज थे।
- अपने रोल के लिए अक्षय ने युवराज वाल्मीकि (इंडियन हॉकी टीम के स्ट्राइकर) और ऑस्ट्रेलियन कोच माइकल नॉब्स ट्रेनिंग ली है।
- आमिर खान के साथ तलाश और हनीमून ट्रेवल्स प्राइवेट लिमिटेड बनाने वाली रीमा कागती फिल्म का निर्देशन कर रही हैं।

हॉकी टीम और इंडिया

- 1948 में बनी नई टीम के कप्तान किशन लाल थे जबकि केडी सिंह (बाबू) वाइस कैप्टन थे। यह पहली बार था जब भारत ने वम्बली स्टेडियम के उद्घाटन समारोह में एक आजाद देश की तरह तिरंगा लहराया था।
- तब भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेला और 8-0 से जीता। भारत ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन को (2-0) और हॉलैंड को सेमीफाइनल में (2-1) से हराया। फाइनल मैच ब्रिटेन के साथ खेला था।


ये फिल्में भी कतार में
- अक्षय कुमार की सारागढ़ी बैटल पर आधारित फिल्म् केसरी की शूटिंग भी कम्पलीट हो चुकी है। यह फिल्म 2019 में रिलीज होगी।
- वहीं साउथ इंडियन सिनेमा में अपने डेब्यू करते हुए अक्षय फिल्म 2.0 में रजनीकांत के साथ नजर आएंगे।
- मौनी रॉय, सनी कौशल, कुनाल कपूर और अमित साध भी इस फिल्म में नजर आएंगे।
- गोल्ड एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर और रितेश सिधवानी-फरहान अख्तर के प्रोडक्शन में बन रही है।

फिल्म की शूटिंग मुंबई, लंदन अौर पटियाला में भी हुई है। फिल्म की शूटिंग मुंबई, लंदन अौर पटियाला में भी हुई है।
चाइना में आमिर खान और सलमान खान के बाद अक्षय कुमार की टाॅयलेट एक प्रेम कथा भी रिलीज हो चुकी है। चाइना में आमिर खान और सलमान खान के बाद अक्षय कुमार की टाॅयलेट एक प्रेम कथा भी रिलीज हो चुकी है।
X
आजादी के तुरंत बाद के इंडियन कल्चर में अक्षय कुमार, धोती कुर्ता पहने हुए हैं।आजादी के तुरंत बाद के इंडियन कल्चर में अक्षय कुमार, धोती कुर्ता पहने हुए हैं।
फिल्म की शूटिंग मुंबई, लंदन अौर पटियाला में भी हुई है।फिल्म की शूटिंग मुंबई, लंदन अौर पटियाला में भी हुई है।
चाइना में आमिर खान और सलमान खान के बाद अक्षय कुमार की टाॅयलेट एक प्रेम कथा भी रिलीज हो चुकी है।चाइना में आमिर खान और सलमान खान के बाद अक्षय कुमार की टाॅयलेट एक प्रेम कथा भी रिलीज हो चुकी है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..