--Advertisement--

कचरे में फेंक गए थे माता-पिता, मिथुन ने गोद लेकर बेटी दिशानी को दिया अपना नाम

मिथुन ने न्यूज पेपर में खबर पढ़ने के बाद उस बच्ची को गोद लेने की इच्छा जताई थी।

Danik Bhaskar | Jul 08, 2018, 11:37 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. शनिवार 7 जुलाई को मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली के सबसे बड़े बेटे मिमोह की ऊटी में शादी है। मिमोह इन दिनों अपने ऊपर लगे रेप के आरोपों के कारण खबरों में है। मिमोह और उनकी मां योगिता बाली पर एक भोजपुरी एक्ट्रेस ने रेप और अबॉर्शन कराने का आरोप लगाया है। परिवार की बात करें तो मिथुन के तीन बेटों के अलावा एक गोद ली बेटी दिशानी भी है, जिसे उसके असली मां-बाप कचरे के ढेर में छोड़ गए थे।

मिथुन को ऐसे मिली दिशानी: मिथुन की गोद ली हुई बेटी दिशानी बॉलीवुड में डेब्यू की तैयारी कर रही हैं। सालों पहले मिथुन ने एक बंगाली न्यूज पेपर में छपी खबर पढ़ी कि एक बच्ची कचरे के ढेर में पड़ी थी, जिसे रोता देख कई लोग गुजरे लेकिन उसे कोई उठाने के लिए कोई तैयार नहीं था। लेकिन एक व्यक्ति बच्ची को रोता देख अपने घर ले गया।

- न्यूज पढ़ने के बाद मिथुन ने तुरंत उस व्यक्ति से संपर्क किया और बच्ची को गोद लेने की इच्छा जताई। बच्ची को गोद लेने की सारी फॉर्मेलिटी पूरी करने के बाद वे उसे अपने घर ले आए और उसका नाम रखा दिशानी।

न्यूयॉर्क में सीख रही एक्टिंग : मिथुन और योगिता ने अपने तीनों बेटों मिमोह, ऊष्मे, नमाशी चक्रवर्ती की तरह ही बेटी दिशानी की परवरिश भी की। उसे हर वो सुविधा मुहैया करवाई जो उनके अपने बच्चों को दी। दिशानी को भी फिल्मों से बेहद लगाव है। वे सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं।

- फिल्मों में करिअर बनाने की इच्छा से दिशानी इन दिनों न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से एक्टिंग का कोर्स कर रही हैं। दिशानी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं।