--Advertisement--

पाइरेसी / रिलीज के अगले ही दिन लीक हुई 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान', तमिल रॉकर्स वेबसाइट पर आरोप



amitabh bachchan and aamir khan starer thugs of hindostan leaked online
X
amitabh bachchan and aamir khan starer thugs of hindostan leaked online

Dainik Bhaskar

Nov 13, 2018, 02:55 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' गुरुवार को रिलीज हो गई लेकिन इसके ठीक एक दिन बाद ही इस फिल्म के ऑनलाइन लीक होने की खबरें आ रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमिल रॉकर्स नाम की वेबसाइट ने इस फिल्म को लीक किया है। बताया जा रहा है कि तमिल रॉकर्स ने ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को सभी भाषाओं में एचडी क्वालिटी में लीक किया है।

 

पहले भी कई फिल्में कर चुकी है लीक : तमिल रॉकर्स वेबसाइट को ऑनलाइन फिल्में लीक करने के लिए ही जाना जाता है। इससे पहले भी इस वेबसाइट ने तमिल स्टार विजय की फिल्म 'सरकार' को ऑनलाइन लीक किया था। इसके अलावा इसी वेबसाइट ने इसी साल रिलीज हुई रजनीकांत की फिल्म 'काला' को भी लीक कर दिया था।

 

पहले दिन 52 करोड़ की कमाई की : 300 करोड़ के बजट में बनी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने खराब रिव्यू के बावजूद पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 52 करोड़ रुपए की कमाई की। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्वीट में दी। उन्होंने बताया कि फिल्म के हिंदी वर्जन ने 50.75 करोड़ जबकि तमिल और तेलुगु वर्जन ने 1.75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।


पाइरेसी को लेकर भारत में क्या है कानून: ऑनलाइन पाइरेसी को बढ़ते देख भारत सरकार ने अगस्त 2016 में टोरेंट पर बैन लगाने के लिए नया कानून बनाया था। इसके तहत 100 से ज्यादा वेबसाइट्स को बैन कर दिया गया था, जो ऑनलाइन पाइरेसी करती थी। इसके तहत अगर कोई भी शख्स ऑनलाइन पाइरेटेड कंटेंट देखता है तो उसे कॉपीराइट एक्ट-1957 के तहत धारा-63, 63 ए, 65 और 65 ए के तहत दोषी पाया जाता है तो इसके लिए 3 साल कैद और 3 लाख रुपए जुर्माने की सजा का प्रावधान है।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..