--Advertisement--

बिग बी@76 / बर्थडे सेलिब्रेट नहीं कर रहे अमिताभ, लेकिन घर के बाहर आकर फैन्स से मिले

अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 में हुआ था।

3 जून, 1973 को अमिताभ ने बंगाली संस्कार के अनुसार जया भादुड़ी से शादी की थी। 3 जून, 1973 को अमिताभ ने बंगाली संस्कार के अनुसार जया भादुड़ी से शादी की थी।
अमिताभ का सरनेम श्रीवास्तव था, लेकिन उन्होंने पिता के नाम के साथ जुड़े बच्चन को ही अपनाया। अब यह पूरी फैमिली का सरनेम है। अमिताभ का सरनेम श्रीवास्तव था, लेकिन उन्होंने पिता के नाम के साथ जुड़े बच्चन को ही अपनाया। अब यह पूरी फैमिली का सरनेम है।
बिग बी दो बार एम. ए. की उपाधि ग्रहण की है। बिग बी दो बार एम. ए. की उपाधि ग्रहण की है।
अमिताभ बच्चन को 2001 में भारत सरकार ने कला क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया था। अमिताभ बच्चन को 2001 में भारत सरकार ने कला क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया था।
अमिताभ को अप्रैल 2005 में एचआईवी/एड्स और पोलियो उन्मूलन अभियान के लिए यूनिसेफ ने सद्भावना राजदूत नियुक्त किया था। अमिताभ को अप्रैल 2005 में एचआईवी/एड्स और पोलियो उन्मूलन अभियान के लिए यूनिसेफ ने सद्भावना राजदूत नियुक्त किया था।
नवम्बर 2005 में अमिताभ को एक बार फिर पेट दर्द के चलते लीलावती में भर्ती होना पड़ा, उस दौरान वे केबीसी की शूटिंग कर रहे थे, जिसे रोक दिया गया था। नवम्बर 2005 में अमिताभ को एक बार फिर पेट दर्द के चलते लीलावती में भर्ती होना पड़ा, उस दौरान वे केबीसी की शूटिंग कर रहे थे, जिसे रोक दिया गया था।
X
3 जून, 1973 को अमिताभ ने बंगाली संस्कार के अनुसार जया भादुड़ी से शादी की थी।3 जून, 1973 को अमिताभ ने बंगाली संस्कार के अनुसार जया भादुड़ी से शादी की थी।
अमिताभ का सरनेम श्रीवास्तव था, लेकिन उन्होंने पिता के नाम के साथ जुड़े बच्चन को ही अपनाया। अब यह पूरी फैमिली का सरनेम है।अमिताभ का सरनेम श्रीवास्तव था, लेकिन उन्होंने पिता के नाम के साथ जुड़े बच्चन को ही अपनाया। अब यह पूरी फैमिली का सरनेम है।
बिग बी दो बार एम. ए. की उपाधि ग्रहण की है।बिग बी दो बार एम. ए. की उपाधि ग्रहण की है।
अमिताभ बच्चन को 2001 में भारत सरकार ने कला क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया था।अमिताभ बच्चन को 2001 में भारत सरकार ने कला क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया था।
अमिताभ को अप्रैल 2005 में एचआईवी/एड्स और पोलियो उन्मूलन अभियान के लिए यूनिसेफ ने सद्भावना राजदूत नियुक्त किया था।अमिताभ को अप्रैल 2005 में एचआईवी/एड्स और पोलियो उन्मूलन अभियान के लिए यूनिसेफ ने सद्भावना राजदूत नियुक्त किया था।
नवम्बर 2005 में अमिताभ को एक बार फिर पेट दर्द के चलते लीलावती में भर्ती होना पड़ा, उस दौरान वे केबीसी की शूटिंग कर रहे थे, जिसे रोक दिया गया था।नवम्बर 2005 में अमिताभ को एक बार फिर पेट दर्द के चलते लीलावती में भर्ती होना पड़ा, उस दौरान वे केबीसी की शूटिंग कर रहे थे, जिसे रोक दिया गया था।

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 03:38 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को 76 साल के हो चुके हैं। लेकिन इस बार वे अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया। बर्थडे वाले दिन वे अपने घर के बाहर खड़े फैन्स से मिले और हाथ जोड़कर उनका अभिवादन भी किया। 

 

इस वजह से नहीं होगा सेलिब्रेशन : अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा का हाल ही में निधन हुआ है। वहीं राजन नंदा की पत्नी रितु नंदा की मां और राज कपूर की पत्नी कृष्णा राज कपूर को भी गुजरे हफ्ता ही बीता है। इस वजह से वे अपना जन्मदिन धूमधाम से नहीं मना रहे हैं। 

 

 

 

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..