फाल्के अवॉर्ड / अमिताभ बच्चन ने सास इंदिरा भादुड़ी को फोन कर कहा- मां.. ये आपका आशीर्वाद

Amitabh Bachchan call his mother in law indira bhaduri said Phalke award is your blessings
X
Amitabh Bachchan call his mother in law indira bhaduri said Phalke award is your blessings

  • सिटी भास्कर से बातचीत में इंदिरा ने साझा किए अनुभव

दैनिक भास्कर

Sep 26, 2019, 01:42 PM IST

प्रवीण पांडेय, भोपाल. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को सिनेमा जगत का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिए जाने की घोषणा हुई। मंगलावर रात 8.30 बजे के करीब अमिताभ ने भोपाल में रहने वाली अपनी सास इंदिरा भादुड़ी को खुद फोन करके यह जानकारी दी।

 

बिग बी ने मंगलवार को ही किया फोन : इंदिरा ने सिटी भास्कर को बताया- मंगलवार शाम मुझे उनका फोन आया था। वो बोलते बहुत कम हैं, दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के बारे में बताने के बाद इतना ही कहा- 'मां...यह सब आपका आशीर्वाद है।' निश्चित तौर पर न सिर्फ मेरे लिए बल्कि पूरे परिवार के लिए यह खुशी का मौका है। मैं तो यही चाहती हूं कि वो और भी तरक्की करें।

 

10 साल तक खाना बनाकर खिलाया : 54 साल के डम्मर बहादुर देवकोटा भी बिग बी को अवॉर्ड मिलने की घोषणा से खासे उत्साहित हैं। डम्मर वही शख्स हैं जिन्होंने अमिताभ को खुद अपने हाथ से खाना बनाकर खिलाया है। दरअसल 80 के दशक में अमिताभ जब कभी भोपाल आए तो डम्मर के हाथ का खाना जरूर खाया। डम्मर जया के पिता तरुण कुमार भादुड़ी के घर में कुक थे। मौजूदा समय में वह मप्र पर्यटन विकास निगम के हेड ऑफिस में कार्यरत हैं। डम्मर ने बताया- उस दौर में बच्चन फैमिली के खान-पान की जिम्मेदारी मेरी होती थी। अमिताभ को सबसे ज्यादा भिंडी की सब्जी और रोटी पसंद थी। उन्हें चने का साग, मक्के की रोटी और लस्सी बहुत पसंद है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना