न्यूज़

--Advertisement--

200 किसानों का 1.25 करोड़ रुपए का लोन चुकाएंगे अमिताभ बच्चन,शहीदों के परिवारों को भी देंगे 1 करोड़

हाल ही में अमिताभ ने केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए 51 लाख रुपए की मदद की है।

Dainik Bhaskar

Aug 29, 2018, 05:36 PM IST
Amitabh Bachchan Prefers Donates huge amount to farmers and families of martyrs

बॉलीवुड डेस्क. केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के बाद अमिताभ बच्चन ने अब किसानों और शहीदों के परिवारों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। 'कौन बनेगा करोड़पति' के 10वें सीजन के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमिताभ बच्चन ने कहा कि कर्ज में डूबे किसानों के लिए 1.25 करोड़ रुपए दान के रूप में देंगे।

इस वजह से लिया था मदद का फैसला: अमिताभ ने क्यों किसानों की मदद करनी शुरू की, इससे जुड़ा एक किस्सा भी सुनाया। उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले आंध्रप्रदेश के विजाग में शूटिंग कर रहे थे। तब पता चला कि वहां पर किसान कर्ज की वजह से सुसाइड कर रहे हैं। उन्हें ये जानकर बहुत तकलीफ हुई कि महज 30-40 हजार रुपए के लिए किसान खुदकुशी कर रहे हैं। तभी उन्होंने 50 किसान परिवारों का लोन चुकाया था। अब अमिताभ 200 किसान परिवारों के 1.25 करोड़ रुपए का लोन चुका रहे हैं।

शहीदों के परिवार की भी कर रहे मदद: किसानों के साथ ही अमिताभ बच्चन शहीदों के परिवारों की मदद भी कर रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमिताभ ने बताया- '' हम शहीदों के परिवारों के लिए कुछ करना चाहते हैं। इसी क्रम में हमें 44 परिवारों की सूची सरकार की तरफ से मिली है। ऐसे परिवारों की देखभाल के लिए 112 डिमांड ड्राफ्ट तैयार किए हैं। करीब एक करोड़ की ये रकम शहीदों की विधवाओं, मां और पिता को दी जाएगी।

समाजसेवा करता हूं बताता नहीं: अमिताभ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वो इन कामों के बारे में लोगों को बताना नहीं चाहते, बल्कि चुपचाप मदद करना चाहते हैं। कुछ दिन पहले अमिताभ से किसी फैन ने सोशल मीडिया पर पूछा था कि आपने केरल बाढ़ पीड़ितों को कितना दान दिया। इस पर अमिताभ ने जवाब देकर उसकी बोलती बंद कर दी थी। अमिताभ ने कहा था - ''जी हां दिया, पता चल जाएगा आपको, आपने दिया क्या?''

X
Amitabh Bachchan Prefers Donates huge amount to farmers and families of martyrs
Click to listen..