'मैं उनसे प्यार करती हूं और वो मुझसे प्यार करते हैं', जब अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर पर खुलकर बोलीं रेखा, यह भी बताया था कि आखिर क्यों अमिताभ हमेशा इस रिश्ते से इनकार करते रहे / 'मैं उनसे प्यार करती हूं और वो मुझसे प्यार करते हैं', जब अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर पर खुलकर बोलीं रेखा, यह भी बताया था कि आखिर क्यों अमिताभ हमेशा इस रिश्ते से इनकार करते रहे

जब रेखा से पूछा गया अमिताभ बच्चन से शादी का सवाल तो दिया था यह जवाब

DainikBhaskar.com

Feb 14, 2019, 01:39 PM IST
Amitabh Bachchan: When Rekha Revealed Why Superstar Denied Relationship With Her

मुंबई. 80 के दशक की शुरुआत में अमिताभ बच्चन और रेखा के अफेयर की खूब चर्चा थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार रेखा ने खुद यह स्वीकार किया था कि वे अमिताभ बच्चन के साथ प्यार में थीं। रेखा ने यह बात नवंबर 1984 के फिल्मफेयर अंक में एक इंटरव्यू में कही थी। इतना ही नहीं, रेखा ने यह भी माना था कि वे दूसरी औरत थीं तो जया की इमेज बेचारी की थी। रेखा ने बताया था कि अमिताभ ने उनके साथ प्यार से इनकार क्यों किया। क्या कहा था रेखा ने...

- जब रेखा से पूछा गया कि अमिताभ ने उनके साथ अफेयर की बात पर इनकार क्यों किया? जवाब में उन्होंने कहा था, "उन्हें ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए था? उन्होंने ऐसा अपनी छवि को बचाने के लिए किया। अपनी फैमिली और बच्चों को प्रोटेक्ट करने के लिए किया। मैं सोचती हूं कि यह अच्छी बात है। मुझे परवाह नहीं कि लोग क्या सोचते हैं? लोगों को मेरे उनके प्रति प्यार या उनके मेरे प्रति प्यार के बारे में जान कर क्या करना है? मैं उनसे प्यार करती हूं और वो मुझसे प्यार करते हैं। इतना काफी है। मुझे किसी की सोच से कोई फर्क नहीं पड़ता।"

वे जया को प्रोटेक्ट करना चाहते थे : रेखा

- रेखा ने इंटरव्यू में आगे कहा था, "अगर वे प्राइवेट में आकर कहते कि वे मुझसे प्यार नहीं करते तो मुझे बहुत निराशा होती। लेकिन उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया। इसलिए उन्होंने पब्लिक में जो कहा, उसकी परवाह मैं क्यों करूं? मुझे मालूम है कि लोग कहते होंगे कि बेचारी रेखा पागल है उस पर, फिर भी देखो। हो सकता है कि मैं यह डिजर्व करती हूं। ऐसा नहीं है कि मिस्टर बच्चन के 10 अफेयर्स हैं। वे अभी भी पुराने जमाने के हैं। वे किसी को भी चोट नहीं पहुंचाना चाहते, फिर अपनी पत्नी को क्यों चोट पहुंचाएंगे।"

अमिताभ इस बात से इनकार करेंगे

- रेखा ने आगे कहा था, "मेरा रिएक्शन कोई टिपिकल नहीं है। यह सब मुझे पता है, लेकिन सिर्फ खानापूर्ति है। हम इंसान हैं, जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं और जैसे हैं, वैसे ही एक-दूसरे को स्वीकार करते हैं। दुख से ज्यादा हमारी जिंदगी में खुशियां हैं। इससे ज्यादा कुछ मायने नहीं रखता। लेकिन जब तक मैं उस इंसान के साथ हूं, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। किसी और के साथ मेरी पहचान नहीं हो सकती। इसे पब्लिश मत कीजिएगा। वे इसे अस्वीकार करेंगे। फिर मैं इसकी पुष्टि करूंगी। फिर उनके कैम्प से स्टेटमेंट आएगा, 'नहीं...नहीं वह परवीन बाबी की तरह पागल है।' फिर मैं कहूंगी, 'नहीं, यहां परवीन बाबी नहीं है, मैं हूं स्टेटमेंट देने के लिए।' खैर मुझे आपसे अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में क्यों बात करनी चाहिए? मैं बहुत ही क्रिएटिव इंसान हूं। मुझमें कई इंटरेस्ट हैं। लोग मेरी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हैं। लेकिन मैं इसे अपनी ही रखना चाहती हूं। मिस्टर बच्चन मेरे लिए जरूरी हैं, किसी और के लिए नहीं।"

मैंने क्या कहा, इसकी परवाह किसी को नहीं

- रेखा ने कहा था, "मैंने क्या कहा? इसकी परवाह किसी को नहीं। मैं दूसरी औरत हूं न? पेरेंट्स भी शर्मिंदा हैं। जब बेटे का अफेयर होगा तो कौन-से माता-पिता शर्मिंदा नहीं होंगे...और इमेज की बात है न। अंदर कोई नहीं झांकता। दूसरी पार्टी (जया बच्चन) की क्यूट बेचारी इमेज है। अच्छा इम्प्रेशन है न? मैं आजाद हूं। दूसरा इंसान यह नहीं कर सकता। उन्हें छोड़कर दूर नहीं जा सकता। यह बहुत अच्छी क्वालिटी है। अगर आप अपनी इच्छा को मार सकते हो और किसी ऐसे इंसान के साथ फंसे रहते हो, जो किसी और से प्यार करता है, उसके साथ एक ही छत के नीचे रहते हो तो यह आपकी ताकत दिखाता है। मुझे उन्हें (जया) क्रेडिट देना चाहिए। यह प्लस पॉइंट है, जो मेरे पास नहीं है। मैं कॉम्प्रोमाइज नहीं कर सकती। लेना-देना तक ठीक है। लेकिन आप कॉम्प्रोमाइज करते हैं तो आप रिश्ता खत्म कर लेते हैं।"

अमिताभ से शादी पर भी बोली थीं रेखा

- रेखा ने इंटरव्यू में कहा था, "आज मैं किसी और के साथ कमिटेड होने के बारे में सोच भी नहीं सकती। ऐसा लगता है कि एक रिश्ते में बंधी हुई हूं। आखिर इन सब के बावजूद 10 साल बीत चुके हैं। यह इनक्रेडिबल है कि यह रिश्ता कभी स्थिर नहीं हुआ।" अमिताभ से शादी के सवाल पर रेखा ने कहा था, "टच वुड। अगले 10 दिनों में ऐसा कुछ नहीं होने वाला। मेरी जिंदगी में जो कुछ हुआ, ग्रोथ, विटामिन, जो कुछ भी, सब उनकी वजह से है। लेकिन शादी? आपको असंभव और नाखुश होने के बारे में क्यों सोचना चाहिए?"

X
Amitabh Bachchan: When Rekha Revealed Why Superstar Denied Relationship With Her
COMMENT

Recommended News