--Advertisement--

फिल्म की वजह से अमिताभ के हाथ से गया सम्मान, राज्यपाल ने काट दिया नाम

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 02:32 PM IST

फिल्मों में अमिताभ बच्चन के योगदान को देखते हुए दुनियाभर की यूनिवर्सिटीज ने उन्हें मानद उपाधियों से नवाजा है।

अमिताभ बच्चन। अमिताभ बच्चन।

मुंबई। फिल्मों में अमिताभ बच्चन के योगदान को देखते हुए दुनियाभर की यूनिवर्सिटीज ने उन्हें मानद उपाधियों से नवाजा है। इसी सिलिसिले में पश्चिम बंगाल की रवीन्द्र भारती यूनिवर्सिटी ने अमिताभ को डी लिट् की उपाधि से सम्मानित करने का फैसला किया था। हालांकि जब वहां के राज्यपाल और कुलाधिपति केसरीनाथ त्रिपाठी को यह बात पता चली कि अमिताभ अपने काम में बिजी होने की वजह से डिग्री लेने यूनिवर्सिटी में नहीं आएंगे तो उन्होंने लिस्ट में से उनका नाम काटने का फैसला किया। इस वजह से नहीं पहुंच पाएंगे अमिताभ...


- दरअसल, अमिताभ इन दिनों अपनी अपकमिंग मूवी '102 नॉट आउट' के प्रमोशन में बिजी हैं, जिसकी वजह से वो 8 मई को यूनिवर्सिटी में होने वाले सम्मान समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे।
- रवीन्द्र भारती यूनवर्सिटी के कुलपति सब्यसाची बसु राय चौधरी के मुताबिक, यूनिवर्सिटी में गैरहाजिर रहने वाले किसी भी शख्स को डी लिट् की उपाधि नहीं देने के ऑर्डर दिए गए हैं।
- बता दें कि 43वें दीक्षांत समारोह में जिन हस्तियों को सम्मानित किया जाना है, उनमें नबनिता देव सेन, चित्रकार जतिन दास, क्लासिकल सिंगर अमिया रंजन बंदोपाध्याय शामिल हैं। रवीन्द्र भारती यूनवर्सिटी आर्ट और म्यूजिक फील्ड की एजुकेशन के लिए जानी जाती है।

आगे की स्लाइड्स पर, अमिताभ बच्चन की एक और PHOTO...

Big B will not get D Litt degree from bengal University
X
अमिताभ बच्चन।अमिताभ बच्चन।
Big B will not get D Litt degree from bengal University
Astrology

Recommended

Click to listen..