--Advertisement--

मिस इंडिया वर्ल्ड अनुकृति बोलीं- मेरी सफलता का क्रेडिट मेरी मां को मिले, जानें उनसे जुड़ीं 5 बातें

अनुकृति का कहना है कि आप कैद को तोड़कर बाहर निकलिए और वहां पहुंचें जहां पहुंचना चाहते हैं।

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 11:53 AM IST

बॉलीवुड डेस्क। फेमिना मिस इंडिया 2018 का कॉन्टेस्ट इस साल तमिलनाडु की अनुकृति वास ने जीत लिया है। अब वे इस साल के आखिर में चीन में होने वाले मिस वर्ल्ड कॉम्पिटीशन में भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व करेंगी। उन्हें मिस वर्ल्ड 2017 रहीं मानुषी छिल्लर ने ताज पहनाया। इस कॉन्टेस्ट में हरियामा की मीनाक्षी चौधरी फर्स्ट रनर अप रहीं, जबकि आंध्र प्रदेश की श्रेया राव सेकेंड रनर अप रहीं।

तमिलनाडु की रहने वालीं अनुकृति त्रिची शहर से आती हैं और उनकी पढ़ाई-लिखाई यहीं से हुई है। एक वीडियो शेयर कर उन्होंने कहा था कि 'मैं ऐसी जगह से हूं जहां लड़कियों पर कई सारी पाबंदी है। 6 बजे के बाद लड़कियां घर से बाहर नहीं जा सकतीं। मैं इसके खिलाफ हूं।' उन्होंने कहा कि 'मैं इस बंधन को तोड़ना चाहती थी और इसीलिए मैंने इस कॉम्पिटीशन में भाग लेने का फैसला किया। आप लोग भी कैद को तोड़कर बाहर निकलें और वहां पहुंचें जहां पहुंचना चाहते हैं।'

#1. इस कॉम्पिटीशन के लिए सभी राज्यों से आई प्रतिभागियों को एक-एक मेंटर दिया गया था और अनुकृति की मेंटर तमिल फिल्मों की सुपरस्टार रकुलप्रीत थीं। रकुलप्रीत ने उन्हें ट्रेनिंग देने और गाइड करने में काफी योगदान दिया।

#2. इससे पहले अनुकृति 'फेमिना मिस तमिलनाडु' और 'रजनीगंधा पर्ल्स मिस ब्यूटीफुल स्माइल' के खिताब से भी नवाजी जा चुकी हैं।

#3. उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई आरएसके हायर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की है और फिलहाल वे चेन्नई के लोयोला कॉलेज से फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं। अनुकृति ट्रांसलेटर बनना चाहती हैं।

#4. अनुकृति एक अच्छी डांसर होने के साथ-साथ स्टेट लेवल एथलीट भी हैं। इनके अलावा उन्हें बाइक चलाने का भी काफी शौक है। उनका सपना है कि वे सुपर मॉडल बनें और कैमरे को फेस करें।

#5. अनुकृति अपनी मां के साथ ही रहती हैं। मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि 'मैंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष देखा है और हमेशा मेरी गलतियों के लिए मेरी मां को जिम्मेदार ठहराया गया। अब मैं चाहती हूं कि मेरी इस सफलता का क्रेडिट भी मेरी मां को ही मिले।'