--Advertisement--

अनुपम खेर ने शेयर किया अटलजी का लुक, 140 एक्टर्स नजर आएंगे द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर में

अनुपम खेर फिल्म से जुड़ी हर पोस्ट अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर रहे हैं।

Danik Bhaskar | Jun 22, 2018, 05:21 PM IST
राम अवतार भारद्वाज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की भूमिका में नजर आएंगे। राम अवतार भारद्वाज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की भूमिका में नजर आएंगे।

- 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' 21 दिसंबर को रिलीज होगी।

बाॅलीवुड डेस्क। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अटल बिहारी वाजपेयी का लुक रिवील हो गया है। अनुपम खेर ट्विटर पर रामअवतार भारद्वाज के साथ एक फोटो शेयर किया है। जिसमें दोनों हाथ मिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह फिल्म मनमोहन सिंह के मीडिया एडवाइजर संजय बारू की किताब द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर : द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह पर आधारित है।

140 से ज्यादा कलाकार : मनमोहन सिंह की बायोपिक में विनोद मेहता, सीताराम येचुरी, ए. राजा, एपीजे अब्दुल कलाम, लालू प्रसाद, मायावती, सुषमा स्वराज, अमर सिंह, कपिल सिब्बल, ज्योति बसु, प्रणब मुखर्जी, नटवर सिंह, पीवी नरसिम्हा राव, अजित पिल्लई, शिवराज पाटिल, अर्जुन सिंह और उमा भारती जैसे नेताओं के किरदार भी शामिल हैं।

- इन सभी को मिलाकर फिल्म में कुल 140 एक्टर्स नजर आएंगे।

फोटोज में देखें ये एक्टर्स निभा रहे किसका रोल...

सुजैन बर्नेट बनी सोनिया गांधी : जर्मन एक्ट्रेस सुजैन बर्नर्ट 2007 में आई फिल्म ‘हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड’ में नजर आई थीं। टीवी शो एक हजारों में मेरी बहना है, ये रिश्ता क्या कहलाता है और सीरियल ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ में विदेशी खलनायिका (वैम्प) का किरदार निभा चुकी हैं। सुजैन ने इंडियन एक्टर अखिल मिश्रा से 2009 में शादी की थी।
- सुजैन को 8 भाषाओं जर्मन, फ्रेंच, इटैलियन, स्पैनिश, इंग्लिश, हिंदी, मराठी और बंगाली का अच्छा नॉलेज है।

अहाना कुम्रा ने निभाया प्रियंका का रोल : अहाना ने ज्यादा शॉर्ट फिल्मों और वेब सीरीज में काम किया है। 2017 में आई फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुर्का में भी अहाना ने लीला का अहम किरदार निभाया था। 2013 में अमिताभ बच्चन के साथ टीवी सीरीज युद्ध में भी काम कर चुकी हैं, जिसमें वे अमिताभ की बेटी बनी थीं।
- अहाना ने 2009 में शॉर्ट फिल्म माई से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था।

अर्जुन माथुर बन रहे हैं राहुल गांधी : अर्जुन माथुर ने अपने करियर की शुरुआत असिस्टेंट के रूप में की। बतौर असिस्टेंट वे क्यूं हो गया न, बंटी और बबली, रंग दे बसंती और मंगल पांडे जैसी फिल्मों में काम कर चुके थे। वहीं क्यूं हो गया न में सुमी का रोल भी किया था।
- अर्जुन की पिछली फिल्म् 2017 में आई विद्या बालन स्टारर बेगम जान थी।

गुरशरण कौर बनी हमलोग की मझली : दिव्या सेठ शाह फिल्म में मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर का किरदार निभाएंगी। दूरदर्शन के फेमस सीरियल 'हमलोग' की 'मझली' के रूप में मिली थी। दिव्या जब वी मेट, इंग्लिश-विंग्लिश दिल धड़कने दो और पटेल की पंजाबी शादी जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।
- इंडस्ट्री से पहले वे थिएटर डायरेक्ट बैरी जॉन के साथ कई नाटकों में काम कर चुकी हैं।


संजय बारू के रोल में अक्षय खन्ना : 2018 में अक्षय द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर के अलाव सेक्शन 375: मर्जी या जबरदस्ती की शूटिंग कर रहे हैं। अक्षय जयललिता को डेट करने का बयान देकर विवादों में भी घिर चुके थे। अक्षय संजय के रोल में नजर आएंगे।
- 2010 में अक्षय एक मनी फ्रॉड केस में 50 लाख रूपयाें का नुकसान उठा चुके हैं। उन्हें कमोडिटी एक्सचेंज के जरिए 45 दिन में इस राशि काे दोगुना करने का लालच दिया गया था।

एक्स्ट्रा शॉट्स
- फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्‌टे कर रहे हैं।
- अनुपम खेर आैर बाकी कलाकारों के ड्रेस पर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा और नदीम बख्शी ने काम किया है।
- फिल्म की 45 प्रतिशत शूटिंग लंदन में हुई है। जबकि बाकी शूटिंग दिल्ली, पंजाब और मुंबई में चल रही है।

सुजैन पहले भी प्रधानमंत्री टेली शो में सोनिया का किरदार निभा चुकी हैं। सुजैन पहले भी प्रधानमंत्री टेली शो में सोनिया का किरदार निभा चुकी हैं।
अहाना कु्म्रा ज्यादातर शॉर्ट फिल्मों में नजर आई हैं। अहाना कु्म्रा ज्यादातर शॉर्ट फिल्मों में नजर आई हैं।
अर्जुन का जन्म लंदन में हुआ था। बाद में परिवार सहित दिल्ली आकर रहने लगे। अर्जुन का जन्म लंदन में हुआ था। बाद में परिवार सहित दिल्ली आकर रहने लगे।
दिव्या सेठ शाह को दूरदर्शन के शो हमलोग से पहचान मिली। दिव्या सेठ शाह को दूरदर्शन के शो हमलोग से पहचान मिली।
अक्षय खन्ना मीडिया सलाहकार और राजनीतिक समीक्षक रहे संजय बारू के किरदार में नजर आएंगे। अक्षय खन्ना मीडिया सलाहकार और राजनीतिक समीक्षक रहे संजय बारू के किरदार में नजर आएंगे।