ट्रेलर / 26/11 की दर्दनाक यादें ताजा करता है होटल मुंबई का ट्रेलर, रोंगटे खड़े कर देता है हर सीन



Anupam Kher Starer based on 26/11 attack Hotel Mumbai trailer released
X
Anupam Kher Starer based on 26/11 attack Hotel Mumbai trailer released

  • होटल मुंबई का 7 सितम्बर 2018 को टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था
  • यह अनुपम खेर की 501वीं फिल्म है जो मार्च 2019 में रिलीज होगी

Dainik Bhaskar

Jan 10, 2019, 07:14 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों पर बेस्ड फिल्म होटल मुंबई यूएस ट्रेलर रिलीज हो गया है। ट्रेलर अंग्रेजी में है। यह इंडो-अमेरिकन-ऑस्ट्रेलियन फिल्म है, जिसे एंथोनी मार्स ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अनुपम होटल शेफ हेमंत ओबेरॉय की भूमिका में नजर आए हैं। जैसे-जैसे ट्रेलर आगे बढ़ता है, आतंकवादियों का कहर कैसे बरपा यह साफ होता जाता है। ​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​

 

 

विवादों में आ गई फिल्म : होटल मुंबई में हमले के दोषियों का कहीं भी जिक्र नहीं है। खास तौर पर ये बात कि हमले में पाकिस्तान, लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी का हाथ था। फिल्म के डायरेक्टर एंथोनी मार्स से जब इस बारे में पूछा गया तो एंथोनी बोले- फिल्म केवल हमले के दौरान की कहानी पर बनी है, उस वक्त तक यह पता नहीं चला था कि इसके पीछे किसका हाथ है। हालांकि फिल्म क्रेडिट में हमले के दोषियों का जिक्र नहीं है। 

 

फिल्म में होटल शेफ बने हैं अनुपम : प्रीमियर पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेन्स में अनुपम ने कहा- भारत पर बेहतर फिल्में विदेशी डायरेक्टर्स बना रहे हैं। एंथोनी का धन्यवाद, यह फिल्म उन्हें समर्पित है जिन्होंने अपनों को खो दिया। ​​​​प्रीमियर पर ताज होटल के शेफ हेमंत ओबेराॅय भी मौजूद थे। अनुपम के अलावा फिल्म में देव पटेल, आर्मी हैमर, नाजनीन, टिल्डा कोभम हार्वे और जैसन ने काम किया है। 

 

एक साल तक सर्वाइवर्स से की बात : द फर्स्‍ट मेजर वेस्‍टर्न मोशन पिक्‍चर के प्रोडक्शन में बनी फिल्म में हमलों की वास्तविकता जानने के लिए डायरेक्टर एंथोनी मार्स और राइटर जॉन कॉली ने एक साल तक मुंबई हमले के सर्वाइवर्स के इंटरव्यू लिए थे। इतना ही नहीं वे एक महीने तक होटल ताज में रुके थे। जहां उन्होंने स्टाफ का इंटरव्यू भी लिया। ताकि हमले की वास्तविकता को फिल्म में उतार सकें। 

COMMENT