--Advertisement--

जब अवॉर्ड शो से लौटते वक्त रास्तेभर रोती रही थीं अनुष्का

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा 30 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 1 मई, 1988 को अयोध्या, यूपी में हुआ था।

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 09:52 AM IST
अनुष्का शर्मा। अनुष्का शर्मा।

एंटरनेटमेंट डेस्क. बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा 30 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 1 मई, 1988 को अयोध्या, यूपी में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली अनुष्का के बर्थडे के मौके पर आपको उनसे जुड़े कुछ फैक्ट्स बताने जा रहे हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एक अवॉर्ड शो से लौटते वक्त रास्तेभर वे सिर्फ इसलिए रोती रही थी क्योंकि उन्हें पूरी उम्मीद थी अवॉर्ड उन्हें मिलेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं था। इन दो हिट फिल्मों के लिए नहीं मिला अनुष्का को अवॉर्ड...


- अनुष्का ने 2008 में आई फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।
- अनुष्का को शुरुआती दोनों फिल्म 'रब ने बना दी जोड़ी' (2008) और 'बैंड बाजा बारात' (2010) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिेए नॉमिनेट किया गया था।
- उन्हें इन दोनों ही फिल्मों से उम्मीद थी लेकिन उन्हें अवॉर्ड नहीं मिला।
- एक इंटरव्यू में अनुष्का ने बताया था, 'मैं इन दोनों फिल्मों के लिए डिजर्व करती थी, लेकिन मुझे अवॉर्ड नहीं मिला।
- उन्होंने इंटरव्यू में बताया था, 'अवॉर्ड फंक्शन खत्म होने के बाद घर जाते समय में मैं रास्तेभर रोती रही थी'।
- उन्होंने बताया था, 'अवॉर्ड न मिलने के बाद मुझे बुरा लगा कि सबको मिला मुझको नहीं मिला'।
- उन्होंने एक अन्य इंटरव्यू में बताया था, 'एक अन्य अवॉर्ड शो में जब मैं बैकस्टेज थी और इस फंक्शन में भी मुझे अवॉर्ड नहीं मिला था। इसी दौरान जब मैं अमिताभ बच्चन से मिली उन्होंने मुझे नाम से बुलाया। मुझे आश्चर्य हुआ। उन्होंने मुझसे कहा, मैंने फिल्म देखी और बहुत समय बाद अच्छा टैलेंट देखने को मिला। उसी वक्त असिन अपना अवॉर्ड मेरे सामने से लेकर निकली। उसी वक्त मेरे मुंह निकला मुझे मेरा अवॉर्ड मिल गया'।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें अनुष्का से जुड़ी कुछ और बातें...

अनुष्का शर्मा। अनुष्का शर्मा।

अनुष्का एक्टिंग की फील्ड में आना नहीं चाहती थीं। वो एक प्रोफेशनल मॉडल के रूप में काम करना चाहती थीं और उन्होंने बचपन से ही इसकी शुरुआत कर दी थी। 

अनुष्का शर्मा। अनुष्का शर्मा।

अनुष्का ने एक्टिंग के साथ ही फिल्म 'एनएच10' के जरिए प्रोड्यूसर के रूप में भी अपने करियर की शुरुआत की है। इसके अलावा उन्होंने फिल्म 'फिल्लौरी' और 'परी' को भी प्रोड्यूस किया है।

अनुष्का शर्मा। अनुष्का शर्मा।

अनुष्का ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे छोटी थीं तो चॉकलेट के रैपर इकट्ठा करती थीं। उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्हें उनकी मम्मी पिटाई भी लगाती थी।