प्रयास / स्ट्रीट डॉग की मौत से क्षुब्ध अनुष्का ने शुरू किया कैंपेन, 59 साल पुराने कानून में की बदलाव की मांग

अनुष्का ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर मानसून में स्ट्रीट डॉग्स की केयर का तरीका भी शेयर किया है अनुष्का ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर मानसून में स्ट्रीट डॉग्स की केयर का तरीका भी शेयर किया है
Anushka sharma launched campaign for equality of animals and wants justice for them
X
अनुष्का ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर मानसून में स्ट्रीट डॉग्स की केयर का तरीका भी शेयर किया हैअनुष्का ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर मानसून में स्ट्रीट डॉग्स की केयर का तरीका भी शेयर किया है
Anushka sharma launched campaign for equality of animals and wants justice for them

दैनिक भास्कर

Aug 13, 2019, 06:20 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. अनुष्का शर्मा का एनिमल लव जग जाहिर है। वे अक्सर जानवरों के हक के लिए आवाज बुलंद करती रही हैं। उन्होंने जानवरों पर जुल्म ढाने वालों के खिलाफ नया कैंपेन शुरु किया है। यह #JusticeForAnimals है।दरअसल हाल ही में मुंबई में लकी नाम के कुत्ते की निर्ममतापूर्वक पिटाई के बाद मौत हो गई थी। इससे अनुष्का खासी दुखी और नाराज हैं।

 

अनुष्का ने की है यह मांग : अनुष्का चाहती हैं कि जानवरों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ देश में मौजूद 59 साल पुराने कानून में बदलाव लाया जाए। अभी के प्रावधानों के तहत जानवरों पर जुर्म करने वाले को महज 100 रुपए का जुर्माना लगाया जाता है। 

 

सख्त सजा मिले अपराधियों को : अनुष्का कहती हैं 

हर जीव को समान रूप से जीने का है। यह दुनिया सिर्फ इंसानों के लिए नहीं है। यहां सबको समान रूप से जीने का हक है। अगर इंसानों के खिलाफ अपराध के लिए सख्त सजा मिल सकती है तो जानवरों के खिलाफ भी अपराध करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। उन्हें भी इंसाफ पाने का अधिकार है। मौजूदा कानून काफी पुराने हैं और इसमें सुधार कर सख्त सजा का प्रावधान करने की जरूरत है, ताकि बेजुबान जानवरों पर अत्याचार करने वालों के मन में भय पैदा हो सके। पारिस्थितिक असंतुलन और संकट, जिससे वर्तमान में सारी दुनिया जूझ रही है, को देखते हुए अब इस दिशा में सक्रियतापूर्ण कार्य करने का समय आ गया है।

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना