सितारों के जन्मदिन

--Advertisement--

सालभर में हो गया था अरिजीत सिंह का पहला तलाक, फिर गुपचुप की थी दूसरी शादी

बॉलीवुड में बैक टू बैट हिट गाने देकर फेमस हुए अरिजीत सिंह 25 अप्रैल को 31 साल के हो गए हैं।

Danik Bhaskar

Apr 25, 2018, 12:41 PM IST
पत्नी कोयल रॉय के साथ अरिजीत सिंह। पत्नी कोयल रॉय के साथ अरिजीत सिंह।

मुंबई. बॉलीवुड में बैक टू बैट हिट गाने देकर फेमस हुए अरिजीत सिंह 25 अप्रैल को 31 साल के हो गए हैं। 'आशिकी-2' के गानों से रातों रात लाइमलाइट में आए अरिजीत अबतक 200 से भी ज्यादा गाने गा चुके हैं। अपनी पर्सनल लाइफ पर बात न करने वाले अरिजीत को लेकर कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने दो शादियां की है। फर्स्ट वाइफ से तलाक होने के बाद उन्होंने एक बच्ची की मां से दूसरी शादी की थी। उनकी दूसरी वाइफ कोयल उनकी चाइल्डहुड फ्रेंड हैं। गुपचुप की थी सेंकड मैरिज...


- अरिजीत ने एक म्यूजिक प्रोग्राम में उनकी को-कंटेस्टेंट रहीं कोयल सिंह से 2013 में शादी की थी।

- ये शादी ज्यादा लंबी नहीं चली और इसी साल (2013) दोनों की तलाक भी हो गया। साथ ही कोयल की न कोई फोटो और न ही कभी कोई जानकारी सामने आई।

- बाद में अरिजीत ने अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से बंगाली रीति रिवाज से गुपचुप शादी की (2014) थी। दोनों की ये दूसरी शादी थी।
- कोयल को पहली शादी से एक बच्ची भी थी। अरिजीत ने अपनी दूसरी शादी की जानकारी लंबे समय बाद सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करके दी थी।
- बता दें कि एक इंटरव्यू में जब अरिजीत से उनकी दूसरी शादी की बात पूछी गई तो उन्होंने पर्सनल सवाल करने से रिपोर्टर को मना कर दिया था।


विवादों से रहा अरिजीत का नाता
- अरिजीत सिंह का कॉन्ट्रोवर्सी से भी नाता रहा है। 2013 में वे एक इंटरव्यू के दौरान रिपोर्टर पर भड़क गए थे, जिसके कारण उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।
- 2015 में उन्हें गैंगस्टर रवि पुजारी से 5 करोड़ रुपए के लिए धमकी भरा फोन आया था। हालांकि, अरिजीत ने इसकी पुलिस कम्प्लेन नहीं की थी।

आगे की स्लाइड्स में देखें अरिजीत सिंह की पत्नी कोयल के साथ फोटोज और पढ़ें- सलमान ने रहा अरिजीत का विवाद...

पत्नी कोयल रॉय और बेटी के साथ अरिजीत सिंह। पत्नी कोयल रॉय और बेटी के साथ अरिजीत सिंह।

सलमान खान से रहा है अरिजीत का विवाद


बात 2016 की है अरिजीत सिंह और सलमान खान के बीच झगड़े की खबरें मीडिया में खूब उछली थी। रिपोर्ट्स की मानें तो एक अवॉर्ड फंक्शन में अरिजीत ने सलमान को कुछ उल्टा-सीधा कह दिया था। इसके बाद सलमान उनसे गुस्सा हो गए थे। इतना ही नहीं सलमान की फिल्म 'सुल्तान' के लिए अरिजीत ने एक गाना भी रिकॉर्ड किया था, लेकिन सलमान ने वो गाना फिल्म से हटवा दिया था। अरिजीत ने अपनी गलती मानते हुए सलमान से सोशल मीडिया के माध्यम से भी कई बार माफी मांगी, लेकिन सलमान ने इस पर कोई रिएक्शन नहीं दिया था।

एक इवेंट के दौरान अरिजीत। एक इवेंट के दौरान अरिजीत।

बचपन से था म्यूजिक का शौक


अरिजीत का जन्म जियागंज के मुर्शीदाबाद, पश्चिम बंगाल में हुआ था। उनके पिता पंजाबी और उनकी मां बंगाली हैं। उनके म्यूजिक की शुरुआती ट्रेनिंग घर में ही हुई। उनकी दादी गायन करतीं और उनकी आंटी क्लासिकल सिंगर थी। उन्होंने संगीत अपनी मां से भी सीखा जो कि गायन के साथ-साथ तबला वादन भी करती हैं। उन्होंने राजा विजय सिंह हाईस्कूल और श्रीपत सिंह कॉलेज से पढ़ाई की। उनका म्यूजिक के प्रति लगाव को देखते हुए उनके परिवार ने उन्हें प्रोफेशनली म्यूजिक की ट्रेनिंग देने का फैसला किया था। क्लासिकल म्यूजिक उन्होंने राजेंद्र प्रसाद हजारी से सीखा और तबला वादन की ट्रेनिंग धीरेंद्र प्रसाद हजारी से ली। वहीं बीरेंद्र प्रसाद हजारी ने उन्हें रबींद्र और पॉप म्यूजिक सिखाया।

पत्नी कोयल रॉय के साथ अरिजीत सिंह। पत्नी कोयल रॉय के साथ अरिजीत सिंह।

इन गानों से मिली पॉपुलैरिटी
 

2013 में आई फिल्म 'आशिकी -2' के गाने 'तुम ही हो...' इतना ज्यादा फेमस हुआ कि अरिजीत रातों- रात पॉपुलर हो गए थे। उन्होंने 'दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड...' (फिल्म 'ये जवानी है दीवानी', 2013), 'मैं रंग शरबतों का तू...' (फिल्म 'फटा पोस्टर निकला हीरो', 2013), 'कश्मिर मैं तू कन्याकुमारी..'. (फिल्म 'चेन्नाई एक्सप्रेस', 2013), 'रातभर हां रातभर...' (फिल्म 'हीरोपंती', 2014), 'सूरज डूबा है यारो...' (फिल्म 'रॉय', 2015), 'देखा हजारों दफ आपको...' (फिल्म 'रुस्तम', 2016), आज से तेरी ( फिल्म 'पैडमैन' 2018) सहित कई सुपरहिट गानों को अपनी आवाज दी है

कोयल रॉय और अरिजीत सिंह। कोयल रॉय और अरिजीत सिंह।

सिंगिग शो के फाइनल में हार गए थे अरिजीत


2005 में उन्होंने रियलिटी शो 'फेम गुरुकुल' का ऑडिशन दिया था और सिलेक्ट भी हुए। हालांकि, अरिजीत फाइनल में ये शो हार गए थे लेकिन इसके बाद उन्होंने एक अन्य रियलिटी शो '10 के 10 ले गए दिल' में हिस्सा लिया। शो जीतने के बाद उन्होंने अपना रिकॉर्डिंग सेटअप तैयार किया और म्यूजिक प्रोग्रामिंग के साथ अपना करियर शुरू किया। उसके बाद, उन्होंने असिस्टेंट म्यूजिक प्रोग्रामर के तौर पर शंकर-एहसान-लॉय, विशाल-शेखर और मिथुन के साथ काम किया। हालांकि, फिल्मों में गाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी थी।

Click to listen..