--Advertisement--

Birthday Spl: सौतेली मां श्रीदेवी के कारण पिता बाेनी से दूर हो गए थे अर्जुन कपूर, मलाइका से करीबी ने बढ़ाई सलमान से दुश्मनी

अर्जुन कपूर की मां मोना शौरी, बोनी की पहली पत्नी थीं। कैंसर की बीमारी से मोना की मौत हो गई थी।

Danik Bhaskar | Jun 26, 2018, 01:16 PM IST
अर्जुन कपूर ने फिल्मों में आने से पहले अपना 140 किलाे वजन कम किया था। अर्जुन कपूर ने फिल्मों में आने से पहले अपना 140 किलाे वजन कम किया था।

- श्रीदेवी और बोनी की शादी के वक्त अर्जुन की उम्र 5 साल थी।

बॉलीवुड डेस्क. बोनी कपूर के इकलौते बेटे अर्जुन कपूर मंगलवार को अपना 33वां बर्थडे मना रहे हैं। ये रिश्तों की पेचिदगियां ही हैं कि अपने ही पिता से उनकी नजदीकियां सौतेली मां श्रीदेवी की मौत के बाद बढ़ीं। इससे पहले तक अर्जुन श्रीदेवी को ही परिवार में दरार का कारण मानते आए हैं। अर्जुन ने एक इंटरव्यू में यह बात कुबूली थी कि - श्रीदेवी उनकी मां नहीं हो सकतीं, वे मां जैसी भी नहीं हो सकतीं। वे केवल मेरे पिता की पत्नी हैं। उनकी बेटियां मेरे लिए ज्यादा मायने नहीं रखतीं। हालांकि श्रीदेवी ने कहा था कि उन्होंने बोनी को कभी भी उनकी पत्नी और बच्चों से मिलने नहीं रोका।

- विवादों से भरी लाइफ वाले अर्जुन का एक और विवादित किस्सा मलाइका अरोड़ा खान से नजदीकी रहा। जिसके चलते सलमान खान और अर्जुन के रिश्ते भी बिगड़े। खबर यह भी आई कि सलमान ने अर्जुन काे मिलने वाली फिल्में कम करवा दी थीं।

बोनी ने दी मलाइका से दूर रहने हिदायत: एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट के अनुसार पिता बोनी ने अर्जुन को मलाइका से दूर रहने की सख्त हिदायत दी थी। जिसके बाद दोनों लंबे समय से साथ नहीं दिखे हैं। अरबाज-मलाइका की 18 साल की शादी टूटने के लिए सलमान, अर्जुन को जिम्मेदार मानते हैं और अभी तक उन्होंने अर्जुन को माफ नहीं किया है। अर्जुन 12 साल बड़ी मलाइका के साथ कई बार देखे गए, जिससे उनके अफेयर की खबरें सामने आई थीं।
- सोनम कपूर के रिसेप्शन के एक वीडियो में सलमान बोनी से तो मिले थे लेकिन साथ खड़े अर्जुन को उन्होंने साफ इग्नोर कर दिया था।

अर्जुन की नानी और श्रीदेवी की हाथापाई: अर्जुन की नानी सत्यी शौरी को जब श्रीदेवी और बोनी के रिश्ते का पता चला, तब बेटी का घर टूटने से बहुत निराश हुईं। एक पार्टी के दौरान अर्जुन की नानी सत्यी ने श्रीदेवी को बहुत मारा था। उस वक्त श्रीदेवी और बोनी की शादी नहीं हुई थी, लेकिन वे प्रेग्नेंट थीं।
- इस हाथापाई में श्रीदेवी को सत्यी से बचाने के लिए अर्चना पूरन सिंह अागे आई थीं। उन्होंने श्रीदेवी को सत्यी से दूर किया था।

एआईबी नॉकआउट में फंसे : 20 दिसंबर, 2014 में अर्जुन और रणवीर सिंह पर एआईबी नॉकआउट इवेंट के दौरान अश्लील भाषा और गाली-गलौज का प्रयोग किया था। बाद में इसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। इसके खिलाफ उन पर एफआईआर दर्ज हुई थी। फरवरी, 2015 में सतीश दौंडकर ने गिरगांव के मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट को बताया इवेंट गंदा, फूहड़ और अश्लील था। तब अर्जुन सहित बाकी कलाकारों पर एफआईआर दर्ज करने आदेश दिया गया।
- बॉम्बे हाईकोर्ट से इस केस में अर्जुन को अंतरित राहत नहीं मिली है। इसी केस को लेकर पुणे में भी एक शिकायत दर्ज की गई थी।

एक्स्ट्रा शॉट्स
- डेब्यू से पहले अर्जुन ने निखिल आडवाणी की फिल्म 'कल हो ना हो' और 'सलाम-ए-इशक' में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया।
- अर्जुन कपूर इन दिनों नमस्ते इंग्लैंड की शूटिंग कर रहे हैं, जो अक्षय कुमार की नमस्ते लंदन का सीक्वल है। इसमें भी उनके साथ परिणित चोपड़ा हैं।
- फुटबॉल लवर अर्जुन कपूर आईएसएल क्लब पुणे सिटी के को-ओनर भी हैं।

मां मोना, पिता बोनी और बहन अंशुला के साथ अर्जुन ने यह फोटो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। मां मोना, पिता बोनी और बहन अंशुला के साथ अर्जुन ने यह फोटो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था।
श्रीदेवी की शादी बोनी कपूर से 1996 में हुई थी। श्रीदेवी की शादी बोनी कपूर से 1996 में हुई थी।