--Advertisement--

तलाकशुदा एक्ट्रेस के प्यार में पड़ गए थे आशुतोष राणा, उम्र में थी 2 साल बड़ी लेकिन पहली मुलाकात में ही दिल दे बैठे थे, फिर फोन पर ही होती रही बातें और ढाई साल बाद दोनों ने कर ली शादी

जिस हरकत पर डायरेक्टर ने सेट से बाहर निकाला था, वो हरकत बार-बार करते रहे आशुतोष

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 08:23 PM IST
Ashutosh Rana and Renuka Shahane Love Story and Facts

मुंबई। बॉलीवुड एक्‍टर आशुतोष राणा 51 साल के हो चुके हैं। 10 नवंबर, 1967 को गाडरवारा (मध्य प्रदेश) में जन्मे आशुतोष अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। आशुतोष ने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' से की। हालांकि उन्हें असली पहचान 1998 में आई फिल्म 'दुश्मन' से मिली। वैसे, आशुतोष राणा की पर्सनल लाईफ की बात करें तो उन्‍होंने फिल्‍म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान की भाभी बनीं एक्ट्रेस रेणुका शहाणे से शादी की है। रेणुका पहले से ही तलाकशुदा थीं। उन्होंने पहले मराठी थिएटर के डायरेक्टर विजय केनकरे से शादी की थी। फिल्मी है आशुतोष-रेणुका की लव स्टोरी...


आशुतोष और रेणुका की पहली मुलाकात डायरेक्टर हंसल मेहता की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी। इनकी मुलाकात सिंगर राजेश्वरी सचदेव ने कराई थी। उस वक्त तक आशुतोष तो रेणुका के बारे में थोड़ा-बहुत जानते थे, लेकिन रेणुका उनसे पूरी तहर अंजान थीं। एक इंटरव्यू में आशुतोष ने बताया था कि पहली मुलाकात में ही मैंने रेणुका से कहा था- 'हम आपके बड़े प्रशंसक हैं।' यह सुनकर रेणुका बेहद खुश हुई थीं। इसके बाद दोनों की कई महीनों तक मुलाकात नहीं हुई।


दिवाली पार्टी में दोबारा मिले आशुतोष-रेणुका...
इसके बाद डायरेक्टर रवि राय ने एक दिवाली पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें आशुतोष नहीं पहुंच पाए थे। इसके अगले दिन आशुतोष ने वॉयस मेल से रेणुका को दिवाली की शुभकामनाएं दी थीं। इस दिन 17 तारीख थी। इसके बाद दोनों की बात 19 और 20 अक्‍टूबर 1998 को भी हुई। इसके बाद बिजी शेड्यूल की वजह से दोनों की कई बार फोन पर ही बातचीत होती थी। हालांकि करीब 3 महीने तक बातचीत के बाद 31 दिसंबर 1998 को दोनों मिले।


शादी को लेकर असमंजस में थीं रेणुका की मां...
रेणुका का तलाक हो चुका था। ऐसे में रेणुका के मन में शादी को लेकर कुछ संदेह था लेकिन आशुतोष के मन में ऐसा कुछ नहीं था। रेणुका की मां भी उनकी शादी को लेकर थोड़ी असमंजस में थीं। दरअसल, इसलिए नहीं कि रेणुका की यह दूसरी शादी थी बल्कि इसलिए कि आशुतोष मध्‍य प्रदेश के छोटे से गांव से थे और उनकी फैमिली में 12 लोग हैं। हालांकि मुलाकात के करीब ढाई साल बाद दोनों ने शादी कर ली। आशुतोष और रेणुका के दो बेटे शौर्यमन और सत्येंद्र हैं।


महेश भट्ट ने निकलवा दिया था सेट से बाहर!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आशुतोष करियर के शुरुआती दिनों में निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से मिलने गए थे। तो उस दौरान महेश भट्ट ने उन्हें फिल्म के सेट से बाहर निकलवा दिया था। आशुतोष से जब इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि जब वो महेश भट्ट से मिलने गए थे तो भारतीय परंपरा के अनुसार उनके पांव छुए थे, जिस पर वो भड़क गए थे क्योंकि उन्हें पैर छूने वाले लोग पसंद नहीं हैं।


आशुतोष को ऐसे मिला था पहले सीरियल में मौका...
आशुतोष के मुताबिक, उसके बाद भी जब वो महेश भट्ट से मिलते तो उनके पैर छू लेते और महेश भट्ट गुस्सा हो जाते थे। फिर एक दिन महेश भट्ट ने उनसे पूछ लिया कि वो उनके मना करने पर भी क्यों पैर छूते हैं। इस पर आशुतोष ने महेश भट्ट से कहा कि बड़ों के पैर छूना उनके संस्कार में शामिल है और वो इसे नहीं छोड़ सकते। महेश भट्ट उनकी इस बात से खुश हो गए और उन्होंने आशुतोष को टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' में गुंडे का पहला रोल दिया। इस सीरियल में आशुतोष ने त्यागी का रोल किया था। इसके बाद आशुतोष ने महेश भट्ट के साथ कई फिल्मों में काम किया।

X
Ashutosh Rana and Renuka Shahane Love Story and Facts
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..