न्यूज़

--Advertisement--

यादें शेष: अटल बिहारी के 94वें जन्मदिन पर रिलीज होनी थी उनकी बायोपिक युगपुरुष अटल

अटल बिहारी के कविता संग्रह पर जगजीत सिंह ने दो म्यूजिक एल्बम बनाए थे, पहला 1999 में नई दिशा और दूसरा 2002 में संवेदना।

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2018, 07:03 PM IST
atal bihari vajpayee passes away biopic will going to release on his 94th birthday

बॉलीवुड डेस्क. अटल बिहारी वाजपेयी अब हमारे बीच नहीं रहे। 16 अगस्त 2018 को उनका लंबे उपचार के बाद निधन हो गया। कवि, राजनेता और भारत रत्न रहे अटल बिहारी के 93वें जन्मदिन पर डायरेक्टर मयंक पी श्रीवास्तव ने एक बायोपिक बनाने की घोषणा की थी, जिसके लिए उनकी भतीजी माला तिवारी से अनुमति आैर उनके जीवन की पूरी कहानी को जाना गया। यह फिल्म उनके 94वें जन्मदिन पर रिलीज होनी थी। फिल्म का प्राेडक्शन स्पेक्ट्रम मूवीज बैनर कर रहा है।

बप्पी लहरी का म्यूजिक अटल जी की कविताएं : फिल्म का प्रोडक्शन राजीव धमीजा, अमित जोशी आैर रंजीत शर्मा कर रहे हैं। फिल्म की कहानी जो अटल जी के बचपन से लेकर राजनीति में सक्रिय रहने पर आधारित है, उसे बसंत कुमार ने लिखा है। म्यूजिक के लिए बप्पी लहरी को चुना गया है। जबकि गीतों के लिए अटल जी की रचनाओं को लिया गया है।

1924 में ग्वालियर में जन्मे, मूल रूप से कवि और शिक्षक : वाजपेयी मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 25 दिसंबर 1924 को जन्मे। वे मूलत: कवि थे और शिक्षक भी रह चुके थे। 1951 में जनसंघ की स्थापना हुई और अटलजी ने चुनावी राजनीति में प्रवेश किया। 1957 में वाजपेयी मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़े लेकिन हार गए। हालांकि, बलरामपुर सीट से वे जीत गए।

- 1975-77 के आपातकाल के दौरान वे गिरफ्तार किए गए। 1977 के बाद जनता पार्टी की मोरारजी देसाई की सरकार में वे विदेश मंत्री भी रहे। 1980 में उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी की नींव रखी। वे 10 बार लोकसभा सदस्य रहे।

X
atal bihari vajpayee passes away biopic will going to release on his 94th birthday
Click to listen..