न्यूज़

--Advertisement--

पुरानी फिल्मों के बेहद शौकीन थे अटलजी, हेमा की सीता और गीता देखी थी 25 बार

स्ट्रेस को दूर करने के लिए अटलजी अक्सर फिल्मों का सहारा लेते थे।

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2018, 07:35 PM IST
Former Prime minster's Atal bihari Vajpayee's favourite movies and much more

बॉलीवुड डेस्क। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का शुक्रवार को निधन हो गया। एम्स ने एक बुलेटिन जारी कर इस बात की जानकारी दी। इसके मुताबिक, अटलजी ने शाम 5 बजकर 5 मिनट पर आखिरी सांस ली। अटलजी पिछले 9 हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे और 24 घंटों से वेंटिलेटर पर थे। 93 साल के अटल बिहारी वाजपेयी 2009 से व्हील चेयर पर थे। अटलजी ऐसी शख्सियत थे कि चुनाव हारने के बाद फिल्म देखने चले जाते थे। 9 साल बीमारी में गुजारने वाले अटलजी को पुरानी फिल्मों से बेहद लगाव था और वह टीवी पर अक्सर आनेवाली पुरानी फिल्मों को देखा करते थे।


बेहद पसंद थीं तीन फिल्में: अटलजी की फेवरेट हिंदी फिल्मों में दिलीप कुमार और वैजयंतीमाला की 1955 में आई देवदास, 1963 में आई अशोक कुमार, नूतन और धर्मेन्द्र की बंदिनी के अलावा 1966 में आई राजकपूर और वहीदा रहमान की तीसरी कसम शामिल थी। वह हॉलीवुड फिल्में भी देखा करते थे और इनमें उन्हें ब्रिज ओवर रिवर कवाई, बोर्न फ्री और गांधी बेहद पसंद थीं।

फेवरेट एक्टर्स: अटलजी को दिलीप कुमार, संजीव कुमार बेहद पसंद थे। वहीं, एक्ट्रेसेस में वह नूतन, राखी गुलजार और हेमा मालिनी के फैन थे। हेमा की सीता और गीता उन्होंने 25 बार देखी थी।

लता-मुकेश और रफी के थे मुरीद: अटलजी को एस.डी बर्मन का गाया हुआ ओरे मांझी गाना बेहद पसंद था लेकिन उन्हें लता मंगेशकर, मुकेश और मोहम्मद रफ़ी के गाने सुनना बेहद पसंद था। मुकेश और लता की आवाज़ में गाया हुआ फेमस गाना कभी कभी मेरे दिल में उनके पसंदीदा गानों में शुमार था।

X
Former Prime minster's Atal bihari Vajpayee's favourite movies and much more
Click to listen..